बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उनकी कम है। प्रियंका चोपड़ा इतनी खूबसूरत हैं कि उनके बालों से लेकर  उनके पांव तक शाइन करते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा एक इंटरनेशनल फैशन आइकन हैं यहीं वजह है कि उनके करोड़ों फैंस उनकी स्किन से लेकर उनके बाल तक सारे ब्यूटी सीक्रेट्स जानना चाहते हैं इतना ही नहीं पिग्गी चोप्स किस तरह का मेकअप करती है ये मेकअप टिप्स जानने के लिए उनकी फैंस हमेशा ही इंतज़ार करती हैं। तो आइए आपको बताते हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपनी स्किन का ध्यान कैसे रखती हैं उनके बालों की खूबसूरती का सीक्रेट क्या है और प्रियंका चोपड़ा किस तरह का मेकअप करना पसंद करती हैं और कैसे मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं। 

प्रियंका चोपड़ा स्किन और हेयर केयर 

हेयर केयर- प्रियंका चोपड़ा को अपने बाल बेहद पसंद हैं। ये तो सब जानते हैं कि एक्ट्रेस होने की वजह से उनको हर रोज़ नया हेयर स्टाइल बनाना होता है यानि बालों में प्रेसिंग, ड्रायर कलरिंग, हेयर स्प्रे और ये सब रेग्यूलर इस्तेमाल किए जाएं तो इससे बालों को काफी नुकसान होता है। तो इससे बचने के लिए पिग्गी चोप्स देसी घरेलू नुस्खे पर भी यकीन करती है। प्रियंका चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो अपनी नानी के घरेलू नुस्खे ही इस्तेमाल करती हैं। हफ्ते में दो बार नारियल तेल से बालों की मालिश करना वो कभी नहीं भूलती भले ही वो देश में हो या फिर विदेश में हों।

priyanka chopra makeup beauty tips skin care

लिप केयर- प्रियंका चोपड़ा के खूबसूरत होठों की सीक्रेट है दूध पर जमीं मलाई, जी हां प्रियंका रात को सोने से पहले अपने लिप्स पर लाज़ी मलाई से अच्छे से मसाज करने के बाद ही सोती हैं। इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा अपने लिप स्क्रब करना भी नहीं भूलती। लिप स्क्रब का घरेलू नुस्खा खुद प्रियंका चोपड़ा ने ये बताया कि वो सी सॉल्ट में 100% प्योर वेज गलिसरीन और थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर उसके पेस्ट से अपने लिप्स को स्क्रब करती हैं जिससे उनके ऊपर बनने वाली डेड स्किन आसानी से साफ हो जाती है और होंठ नहीं फटते।

आईब्रो मेकअप- प्रियंका चोपड़ा का मेकअप कितना ही फेमस सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट क्यों ना कर रहा हो लेकिन वो आई ब्रो का मेकअप खुद ही करती हैं। 

नेल केयर- प्रियंका चोपड़ा अपने नाखुनों को साफ रखना ज्यादा पसंद करती हैं। मैनिक्योर क्योर करवाने के बाद हाथ और भी खूबसूरत लगते हैं और जब जरूरी हो तभी नेल पॉलिश लगानी चाहिए।

मॉइश्चराज़र- पिग्गी चोप्स की मेकअप एक्सपर्ट पैटी का कहना है कि वो हमेशा मेकअप से पहले प्रियंका चोपड़ा का चेहरे को मॉइश्चराज़ करती हैं लेकिन वो उनकी पूरे चेहरे पर मॉइश्चराज़र नहीं लगाती बल्कि जहां शाइन चाहिए वहीं पर मॉइश्चराज़र अप्लाई करती हैं। 

 

priyanka chopra makeup beauty tips relax mode

प्रियंका चोपड़ा डेली ब्यूटी रुटीन- निक जोनस की लेडी लव प्रियंका चोपड़ा हफ्ते या महीने में नहीं बल्कि डेली अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं। कितना भी बिज़ी शेड्यूल क्यों ना हो लेकिन प्रियंका चोपड़ा अपनी स्किन को क्लीन करती हैं, फेसवॉश करती हैं और उसे मॉइश्चराज़ जरुर करती हैं। प्रियंका चोपड़ा की ग्लोइंग स्किन का ये सीक्रेट जानने के बाद उनकी हर फैन भी इसी तरह से अपनी स्किन केयर जरुर करना चाहेगी। 

प्रियंका चोपड़ा का घरेलू फेस पैक- प्रियंका अपनी स्किन पर नेचूरल प्रोडक्ट ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। एक कोटरी में 1-2 चम्मच बेसन लेकर वो उसमें 1 चम्मच दही, 2 चुटकी हल्दी, थोड़ा सा चंदन पाउडर मिलाकर उसे अच्छे से मिक्स करती हैं अगर पेस्ट गाढ़ा बने तो वो उसमें दूध मिला लेती हैं फिर उसे अपने चेहरे पर लगाती हैं और सूखने के बाद प्लेन वॉटर से चेहरा धो लेती हैं। 

सनस्क्रीन लोशन- प्रियंका चोपड़ा कभी भी बिना सनस्क्रीन लगाए अपने घर से बाहर नहीं निकलती। 

नारियल पानी- प्रियंका चोपड़ा मानती हैं कि उनकी ग्लोइंग स्किन का सबसे बडा सीक्रेट नारियल पानी है वो दिन में एक नारियल पानी जरुर पीती है जिस वजह से उनकी स्किन हाइड्रेट रहती है और उसे ज्यादा मॉइश्चराज़ करने की जरुरत नहीं पड़ती।

प्रियंका चोपड़ा घरेलू हेयर मास्क- जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि प्रियंका चोपड़ा अपने बालों में हफ्ते में 2 बार नारियल तेल जरुर लगाती हैं लेकिन उससे भी ज्यादा जरुरी है उनका हेयर मास्क। मार्केट में मिलने वाले हेयर मास्क की जगह प्रियंका चोपड़ा घर पर बने हेयर मास्क पसंद करती हैं जिसे वो खुद ही बनाती है। एक कटोरी दही में 2 चम्मच शहद और एक अंडा मिलाकर वो उसे अच्छे से मिक्स करती हैं फिर अपने बालों में इस हेयर मास्क को लगाकर कम से कम आधा घंडा बैठती है और फिर वो अपने वालों को गुनगुने पानी से धो लेती हैं। 

प्रियंका चोपड़ा ब्यूटी सीक्रेट

  • हमेशा खुश रहो आपकी स्माइल से बढ़िया मेकअप और कुछ नहीं है।
  • रात को सोने से पहले मेकअप जरुर रीमूव करें भले ही रात को कितना लेट क्यों ना वापस आएं।
  • जो भी पहनों या जैसा भी मेकअप करों कॉन्फीडेंट फील करो।

प्रियंका चोपड़ा के स्टाइल की बात करें तो उन्हें हेयर स्टाइल में बैंग्स लुक काफी पसंद हैं। अगर वो किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही होती और वो अपनी पसंद का हेयरस्टाइल करवा सकती हैं तो वो सिर्फ बैंग्स हेयर स्टाइल ही पसंद करती हैं। मेकअप में उनके स्टाइल की बात करें तो वो फ्रेश और नेचूरल लुक पसंद करती हैं और जितना हो सके लाइट मेकअप ही करती हैं। 

Recommended Video