बाल किसी भी लड़की या महिला की पर्सनैलिटी का एक अहम हिस्सा होता है। अगर इन्हें सही तरह से स्टाइल किया जाए तो पूरा लुक ही बदल जाता है। लेकिन अमूमन महिलाओं के पास इतना समय नहीं होता कि वह इस पर ध्यान दे सकें। कभी काम पर जाने की जल्दी में तो कभी घर के निपटाने के चक्कर में उन्हें खुद के लिए बेहद कम वक्त मिलता है। अगर आप भी समय की कमी के कारण अपने बालों पर ध्यान नहीं दे पातीं या फिर आपको अपने बालों का लुक वैसा नहीं मिलता, जैसा आपको चाहिए। तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे कुछ आसान हेयर हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप बेहद आसानी से अपने बालों की प्रॉब्लम्स को दूर कर सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: ऑयली बालों से रहती हैं परेशान, इन बॉलीवुड सेलेब्स हेयरस्टाइल से निखारें अपना लुक

बाउंसी पोनीटेल 

hair hacks that every girl must know about inside

जिन लड़कियों के बाल पतले होते हैं, अगर वह पोनीटेल बनाती हैं तो वह भी काफी पतली लगती है। लेकिन अगर आप उसे एक बाउंस व हैवी लुक देना चाहती हैं तो बालों से एक की जगह दो पोनीटेल बनाएं। मसलन, पहले आप आधे बालों को लेकर पोनीटेल बनाएं और उसके ठीक नीचे बचे हुए बालों से पोनीटेल बनाएं। इससे आपके बाल लंबे व हैवी पोनीटेल नजर आएगी।

करें क्विक कर्ल्स 

hair hacks that every girl must know about inside

अगर आपको कहीं पार्टी में जाना है और आपके पास कर्ल्स करने का समय नहीं है तो यह ट्रिक आपके काफी काम आएगी। बस आप पहले बालों से हाई पोनीटेल बनाएं। उसके बाद बालों को आगे फेस की तरफ करके तीन सेक्शन में डिवाइड करें और बालों को कर्ल करें। फिर आप बालों से रबर बैंड निकालें और हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें। चुटकियों में आपके कर्ल्स रेडी है।

दूर करें दोमुंहे बाल

hair hacks that every girl must know about inside

अगर आपके बाल दोमुंहे हैं और आप उन्हें खुद ट्रिम करना चाहती हैं तो पहले सिर को नीचे झुकाकर सारे बालों को आगे ले आएं। अब आप आगे से बालों पर रबर बैंड लगाएं। फिर दो-तीन इंच की दूरी पर दोबारा एक रबर बैंड लगाएं। उसके बाद एक और रबर बैंड का इस्तेमाल करें। अब अंत में आपके दोमुंहे बाल बचेंगे। आप उन्हें कैंची की मदद से काट सकती हैं। इस तरह आपके बाल बिल्कुल परफेक्ट तरीके से कट जाएंगे।

दें वाल्यूम

अगर आप अपने बालों को वाल्यूम देना चाहती हैं लेकिन आपके पास उन्हें स्टाइल करने का समय नहीं होता तो आप रात के समय पहले सिर को नीचे झुकाकर सारे बालों को आगे ले आएं और सिंपल चोटी करें। इसके बाद आप सो जाएं। अगली सुबह उठकर ब्रेड को खोल दें। आपको अपने बालों में एक बेहतरीन वाल्यूम मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: लंबे बाल चाहिए तो लगाएं आंवला के ये 3 हेयरपैक

जब न हो कर्लर

hair hacks that every girl must know about inside

अगर आपके पास कर्लर नहीं हैं और आप बालों को कर्ल्स करना चाहती हैं तो बस बालों के थोड़े-थोड़े सेक्शन लेकर उन्हें रोल करें। अब आप उसके उपर आयरनिंग करें। आपको बेहतरीन कर्ल्स मिलेंगे।