फैशन
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 18 Sep 2017, 11:30 IST

Dusky लड़कियों के लिए बेस्ट मेकअप टिप्स, फेस दिखेगा फ्रेश और ग्लोइंग

कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो डार्क कॉम्पलेक्शन की वजह से अपना confidence लेवल low कर लेती हैं।
dusky big image
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial | 18 Sep 2017, 11:30 IST

Dusky लड़कियों को अक्सर नेचुरल ब्यूटी कहा जाता है। सावंली लड़कियां गोरी लड़कियों के comparison में कई ज्यादा हॉट और सेक्सी होती हैं। लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जो डार्क कॉम्पलेक्शन की वजह से अपना confidence लेवल लो कर लेती हैं। उन्हें लगता है कि उन पर ना तो हर तरह के कपड़े अच्छे लगते हैं और ना ही मेकअप। जबकि ये उनकी गलतफहमी होती है। क्योंकि आजकल तो foreigners में भी अपनी टोन को Dusky कराने का ट्रेंड चल रहा है। अगर इसके बावजूद आप गलतफहमी में रहते हैं तो आज हम आपको डार्क स्किन के लिए परफेक्ट मेकअप टिप्स बता रहे हैं। इन टिप्स से आप अच्छी तरह समझ जाएंगे कि डार्क टोन पर कैसे प्रॉडक्ट्स सूट करते हैं। आइए जानते हैं—

1लिक्‍विड फाउंडेशन

liquid foundation

सांवली लड़कियां मेकअप के लिए लिक्विड फाउंडेशन का यूज करेंगी तो ज्यादा अच्छा रहेगा। क्योंकि डार्क टोन के भी कई शेड्स होते हैं इसलिए फाउंडेशन खरीदते समय हमेशा अपनी स्किन टोन का ध्यान रखें। अगर कभी आपको अपनी स्‍किन टोन से मैचिंग का फाउंडेशन नहीं मिलता है तो आप दो रंगों के फाउंडेशन को मिला कर भी लगा सकती हैं। फाउंडेशन लगाने से पहले अपने फेस पर मॉइस्‍चराइजर लगाएं। इससे फाउंडेशन ग्लो करता है।

2मेकअप को अच्छी तरह सूखने दें

makeup soak

स्किन पर लिक्विड फाउंडेशन या आईलाइनर लगाने के बाद उन्हें अच्छी तरह सूखने दें। क्रीम या फिर फाउंडेशन को सुखाने के लिए आप पाउडर का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने पास हर वक्‍त फेस पाउडर रखें। इससे स्किन पर गीलापन नहीं आएगा और वह हमेशा ड्राई बनी रहेगी।

3गालों को ब्‍लश करें

blusher

फेस पर हमेशा ब्‍लशर लगाना सही नहीं होता। लेकिन कभी-कभी पार्टी या किसी फंक्शन में आप इसे अप्लाई करके स्टनिंग लुक पा सकती हैं। फेस को ब्‍लश करने के लिए डीप ऑरेंज, वाइन या कोरल रंगों को ही सलेक्ट करें।

4लिपस्‍टिक का टच

lipstik

डार्क टोन वाली लेडिज पर डार्क कलर के लिपस्टिक शेड्स काफी सूट करती हैं। पेल कलर्स यानी हल्‍के शेड्स का यूज नहीं करना चाहिए। डार्क शेड्स में आप लिपस्टिक के वाइन, रेड, प्‍लम, डार्क पिंक और ब्राउन शेड्स लगा सकती हैं।

5आईब्रो के लिए

eyebrows

आइब्रो का रोल डार्क टोन के लिए बहुत खास होता है। इसलिए इसे बिल्कुल भी इग्नोर ना करें। अपनी आईब्रो को शेप देने के लिए आप आईब्रो पेंसिल और पाउडर को ट्राई कर सकती हैं। 

6स्पेशल टिप्स

special tips

डार्क टोन की लेडिज इस बात का ध्यान रखें कि अगर आप दिन में मेकअप कर रही हैं तो ज्‍यादा हैवी मेकअप ना करें। अगर आप अपने मेकअप से सेटिस्फाइड नहीं हो रहीं हैं या आपको कुछ कमी लग रही हो तो आप ब्‍यूटीशियन की हेल्प भी ले सकती हैं।

Loading...
Loading...