मेकअप के दौरान सबसे पहले ध्यान आंखों पर ही जाता है। अमूमन महिलाएं अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए तरह-तरह के आईशैडो को अप्लाई करती है। आजकल मार्केट में कई तरह के आईशैडो मिलते हैं। हर किसी का अपना एक अलग लुक होता है। अगर आप आईशैडो से एक एलीगेंट लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप मैट आईशैडो को चुन सकती हैं। मैट आईशैडो में लाइट कलर को आप ऑफिस से लेकर केजुअल्स तक आसानी से यूज कर सकती हैं। हालांकि एक सच यह भी है कि मैट आईशैडो को लगाना इतना भी आसान नहीं है। दरअसल, मैट आईशैडो को जब आईलिड पर लगाया जाता है, तो यह आपको तब तक एक स्मूद और इवन लुक नहीं देता, जब तक आप इसे सही तरह से अप्लाई ना करें। अगर आप सोचती हैं कि सिर्फ ब्रश पर मैट आईशैडो लेकर आप उसे अपनी आईलिड पर लगाएंगी और आपको एक फ्लॉलेस लुक मिलेगा तो आप गलत है। दरअसल, मैट आईशैडो लगाते हुए आपको कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होता है। साथ ही इसे अप्लाई करने का भी एक तरीका होता है। तो चलिए जानते हैं इस लेख में-

लगाएं प्राइमर

matte eye shadow like pro beauty inside

अगर आप मैट आईशैडो को अपने आईमेकअप में शामिल कर रही हैं तो यह जरूरी है कि आप पहले अपने दोनों आईलिड पर प्राइमर अप्लाई करें। ऐसा करने से आपके आईशैडो को एक स्मूद बेस मिलता है और आपके लिए मैट आईशैडो को अप्लाई करना आसान होता है। इसके अलावा प्राइमर अप्लाई करने का एक अन्य लाभ यह भी होता है कि यह आपके मैट आईशैडो को यूं ही लंबे समय तक स्टे रखने में मदद करता है और यह जल्दी खराब नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें: आंखों को इस तरह दें ब्लू कलर, दिखेंगी बेहद ब्यूटीफुल

बनाएं बेस

ideas apply matte eye shadow like pro inside

जब आप मैट आईशैडो लगा रही हैं तो पहले आईशैडो पैलेट से अपने आईशैडो शेड से दो शेड लाइट चुनकर पहले उसे अपनी आईलिड पर लगाएं। यह आपके आई मेकअप को एक बेस देगा और आपको एक परफेक्ट लुक मिलेगा।

Recommended Video

कार्नर पर लगाएं डार्क शेड

 how apply matte eye shadow like pro inside

अब बारी है डार्क आईशैडो शेड चुनने की। (स्मोकी लुक) इसके लिए आप एक डार्क शेड चुनकर उसे अपने आईलिड के इनर व आउटर कार्नर पर लगाएं। आउटर कार्नर पर डार्क शेड लगाते हुए आप वी शेप बनाएं। 

क्रीज को करें डिफाइन

matte eye shadow like pro inside

यह आपके पूरे आई मेकअप के लुक को अधिक अट्रैक्टिव बनाएगा। साथ ही आपके आईशेप को भी अधिक डिफाइन करेगा। इसके बाद आप उसी रेंज के डार्क शेड लेकर उसे क्रीज पर अप्लाई करें। फिर उसे सर्कुलर मोशन में अच्छी तरह ब्लेंड करें। इसके बाद आप आईशैडो के अन्य कलर्स को भी सही तरह से ब्लेंड करें ताकि आपकी आईलिड पर किसी भी मैट आईशैडो की हार्श लाइन नजर ना आए और आपके आईमेकअप को एक परफेक्ट लुक मिले।

इसे भी पढ़ें: आई मेकअप को बनाना है खास, ट्राई करें कलर ब्लॉकिंग ट्रेंड


लास्ट स्टेप

apply matte eye shadow like pro inside

इसके बाद आप आईलाइनर व काजल लगा सकती हैं। अगर आप इस स्टेप को स्किप करना चाहती हैं, तो आप लाइट मेकअप लुक में ऐसा कर सकती हैं। हालांकि आखिरी में आप मस्कारा के दो कोट लगाना ना भूलें। यह आपकी आईज को अधिक ओपन अप करता है।

अब जब भी आपको मैट आईशैडो लगाना होगा, तो यकीनन आपको कोई परेशानी नहीं होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@sushmitasen47,freepik)