आई मेकअप की बात हो और आईलाइनर का नाम ना लिया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आईलाइनर आपकी आंखों को एक नया definition देता है। यूं तो अभी तक आईलाइनर में ब्लैक कलर को ही शामिल किया जाता है। लेकिन अगर आप अपनी आंखों को एक यूनिक लुक देना चाहती हैं तो व्हाइट आईलाइनर को आंखों पर अप्लाई करें। व्हाइट आईलाइनर ना सिर्फ आपकी आंखां को बल्कि पूरे मेकअप को ही डिफरेंट लुक देता है। इतना ही नहीं, व्हाइट आईलाइनर को आप एक नहीं, बल्कि कई तरह से अप्लाई कर सकती हैं और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं।

व्हाइट आईलाइनर आपकी आंखों को ओपन अप करता है और उसे खूबसूरत बनाता है। अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो व्हाइट आईलाइनर को अपने मेकअप किट में शामिल करें। आप इसे अपनी अपर आई लाइन से लेकर लोअर आईलाइन पर अप्लाई कर सकती हैं। इतना ही नहीं, आप इसे ब्लैक आईलाइनर से लेकर कई तरह के अन्य कलर्स के साथ मिक्सअप करके अपने लुक को पूरी तरह बदल सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- झाइयों से लेकर डार्क सर्कल तक आपकी 10 स्किन प्रॉब्‍लम्‍स को '1 महीने' में ठीक कर देंगे किचन में छिपे ये नुस्‍खे

व्हाइट आईलाइनर को अप्लाई करने के एक नहीं बल्कि कई तरीके होते हैं। बस आपको थोड़ा क्रिएटिव होने की जरूरत है। तो चलिए आज हम आपको व्हाइट आईलाइनर के कुछ बेहतरीन लुक्स के बारे में बता रहे हैं। आप भी इनसे आईडिया लेकर अपना लुक बदल सकती हैं-

व्हाइट विद ब्लैक

white eyeliner looks white with black

अगर आप अपनी आंखों को बहुत अधिक बोल्ड नहीं दिखाना चाहतीं, लेकिन फिर भी अपना पूरा लुक चेंज करना चाहती हैं तो व्हाइट आईलाइनर को ब्लैक आईलाइनर के साथ अप्लाई करना अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप पहले अपरलाइन पर ब्लैक आईलाइनर अप्लाई करें। फिर इसके उपर आप व्हाइट आईलाइनर का इस्तेमाल करें।

Recommended Video

आप इसमें भी काफी कुछ कर सकती हैं। जैसे आईलाइनर से विंग्ड लुक क्रिएट करें। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि व्हाइट आईलाइनर की लेयर थिन ही हो। इस लुक में अगर आप आईशैडो को स्किप भी करेंगी तो भी आप बेहद ब्यूटीफुल नजर आएंगी।

व्हाइट विद ब्लू

white eyeliner looks with blue

यह भी आंखों को यूनिक लुक देने का अच्छा तरीका है। इसके लिए आप व्हाइट लाइनर को अपर आईलाइन पर लगाने की जगह लोअर आईलाइन पर काजल की तरह लगाएं। इसके अलावा आप अपर आईलाइन पर ब्लू कलर अप्लाई करें। व्हाइट एंड ब्लू आईलाइनर आपके लुक्स को पूरी तरह बदल देगा।

इनर व आउटर कार्नर

white eyeliner looks inner outer corner

अगर आप अपने आईमेकअप में व्हाइट आईलाइनर का सिर्फ एक टच देना चाहती हैं तो आप अपनी आईज के इनर कार्नर या फिर आउटर कार्नर पर व्हाइट आईलाइनर का इस्तेमाल करें। यह व्हाइट आईलाइनर के इस्तेमाल का एक बेहतरीन तरीका है और देखने में काफी अच्छा लगता है। आप इनर व आउटर कार्नर में व्हाइट आईलाइनर की मदद से कैट लुक भी क्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- Faces Magneteyes Kajal का रिव्यू: HZ Tried And Tested

लोअर लाइन व्हाइट एंड ब्लैक

white eyeliner looks lower liner

व्हाइट एंड ब्लैक आईलाइनर का लुक आप सिर्फ अपर आईलाइन पर ही नहीं, बल्कि लोअर लाइन पर भी लगा सकती हैं। यह यूनिक स्टाइल आपकी आंखों को dramatic लुक देगा। इस लुक के लिए आप अपर आईलाइन पर तो ब्लैक कलर आईलाइनर ही अप्लाई करें। लेकिन लोअर लाइन पर अंदर की तरफ व्हाइट आईलाइनर लगाएं और बाहर की तरफ ब्लैक आईलाइनर का इस्तेमाल करें। यह डिफरेंट लुक आपके मेकअप को कंप्लीट कर देगा।