मेकअप के दौरान अगर आईज को ब्यूटीफुल लुक दिया जाए तो इससे पूरा लुक एन्हॉन्स हो जाता है। वैसे तो आई मेकअप करते हुए आप आईशैडो के कलर पर फोकस करने के साथ आईलाइनर को डिफरेंट स्टाइल से लगाने की कोशिश करती होंगी। लेकिन आई मेकअप में आपकी आईलैशेज भी उतनी ही अहम् है। आई लैशेज हेयर थिक नजर आते हैं और उनमें एक वाल्यूम होता है तो इससे आई मेकअप काफी अच्छा लगता है। कई बार तो महिलाएं आईशैडो से लेकर काजल तक को स्किप कर देती हैं, सिर्फ मस्कारे की मदद से ही उन्हें एक रिफ्रेशिंग लुक मिल जाता है। जिन महिलाओं की आईलैशेज थिन होती है वह उसे वाल्यूम देने के लिए नकली आईलैशेज को भी अप्लाई करती हैं। लेकिन अगर आप नकली आईलैशेज का इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं तो भी कुछ आसान टिप्स अपनाकर अपनी थिन लैशेज को बेहद आसानी से वाल्यूम दे सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ आसान टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं-

प्राइमर का करें इस्तेमाल

amazing eye lash volumising inside

जिस तरह आप अपने फेस मेकअप को स्मूद व फ्लॉलेस लुक देने के लिए प्राइमर को अप्लाई करती हैं, इससे आपके मेकअप को एक बेहतरीन बेस मिलता है। ठीक उसी तरह, लैशेज पर मस्कारा अप्लाई करने के बाद उसे स्मूद लुक मिले, इसके लिए जरूरी है कि आप पहले अपने लैशेज पर लैश प्राइमर को लगाएं। लैश प्राइमर आपके मस्कारे को बेहतर लुक देता है। इससे आपकी लैशेज थिक, लंबी और बड़ी नजर आती हैं।

इसे भी पढ़ें: परफेक्ट आईलैशेज एक्सटेंशन लगाने वाले ये ब्यूटी टिप्स जानिए

स्मार्टली करें कोट

amazing eye lash volumising inside

आईलैशेज पर मस्कारा करते समय हम अधिकतर उसे कम से कम दो बार कोट करती हैं। लेकिन अगर आप मस्कारा अप्लाई करके वाल्यूम देना चाहती हैं तो आप अपनी लैशेज को स्मार्टली कोट करें। मसलन, आप एक ही तरह के मस्कारे को लैशेज पर दो बार लगाने की जगह दो अलग तरह के मस्कारे को यूज करें। दरअसल, आजकल मार्केट में अलग-अलग तरह के मस्कारे अवेलेबल हैं। ऐसे में आप एक कर्लिंग और दूसरा volumising मस्कारा चुनें। आप देखेंगी कि इससे आपकी आईलैशेज को एकदम डिफरेंट लुक मिलेगा।

Recommended Video

लैश कॉम्ब को करें यूज

amazing eye lash volumising inside

यह लैशेज को अतिरिक्त वाल्यूम देने का एक बेहतरीन तरीका है। अगर आप अपने लैशेज पर लैश कॉम्ब यूज करती हैं तो इससे लैशेज के हेयर्स अधिक शेप में व अधिक घने नजर आते हैं। आप इन्हें बालों के रूट्स से उपर की तरफ बाहरी डायरेक्शन में कॉम्ब करें। जब आप मस्कारा लगाएं, तब लैश कॉम्ब को यूज कररना बिल्कुल भी ना भूलें। यह आपकी लैशेज को अलग-अलग करने में मदद करेगा, जिससे आपकी लैशेज में अतिरिक्त वाल्यूम नजर आएगा।

इसे भी पढ़ें: अगर पहली बार खरीद रही हैं नकली आईलैशेज, तो इस टिप्स को जरूर करें फॉलो


इनर व आउटर कार्नर पर भी करें अप्लाई

amazing eye lash volumising inside

कई बार मस्कारे से महिलाओं को वह वाल्यूम नहीं मिलता, जो वास्तव में मिलना चाहिए। ऐसा इसलिए होता है कि हम लैशेज के मिडिल में तो मस्कारा अप्लाई करती हैं, लेकिन इनर व आउटर कार्नर को भूल जाती हैं। इसलिए जब भी आप मस्कारा लगाएं तो इनर व आउटर कार्नर पर मस्कारा जरूर लगाएं। साथ ही आप लोअर लैशेज पर भी मस्कारा लगाना ना भूलें। आपका मस्कारा लगाने का तरीका भी लैशेज के लुक को काफी हद तक प्रभावित करता है। (इन 5 आसान तरीकों से मिलती हैं बिना मस्कारा के लंबी आईलैशेज)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit:(@freepik)