Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    परफेक्ट आईलैशेज एक्सटेंशन लगाने वाले ये ब्यूटी टिप्स जानिए

    आंखो की खूबसूरती उनकी पलकों से और भी बढ़ जाती है। जिन लड़कियों की पलके छोटी या हल्की होती हैं वो आईलेशैज एक्सटेंशन लगाकर उन्हें और भी खूबसूरत बना सकती...
    author-profile
    • Inna Khosla
    • Her Zindagi Editorial
    Updated at - 2018-09-18,15:12 IST
    Next
    Article
    Image Courtesy: @namratasoni/Instagrameyelashes extension beauty tips main

    आई लैशेज आपकी आंखों पर जैसे ही लगायी जाती है वैसे ही आपके चेहरे का लुक बदल जाता है। कई लड़कियों की पलके छोटी या हल्की होती हैं जिसकी वजह से अच्छे से अच्छे मेकअप के बावजूद भी उनके चेहरे का लुक कुछ अधूरा ही लगता है। अगर आप बॉलीवुड हीरोइन्स की तरह ग्लैमर्स और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो आपको उन्हीं की तरह मेकअप करना सीखना चाहिए। 

    आप जो तस्वीरें देख रही हैं इसमें इन मॉडल्स का मेकअप मशहूर सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी ने किया है। इस मेकअप को आप ध्यान से देखें तो आईलैशेज एक्सटेंशन की वजह से ये मेकअप और भी ग्लैमरस लुक दे रहा है। इसी तरह से अगर आप भी अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो आपको भी अपनी पलकों पर आईलैशेज एक्सटेंशन लगाने चाहि। अगर आपको इसे लगाना नहीं आता या आई लैशेज एक्सटेंशन लगाते समय आप कोई गलती करती हैं तो आप ये जान लें।

    eyelashes extension

    Image Courtesy: Pxhere.com

    कैसे लगाएं आईलैशेज एक्सटेंशन 

    आईलैशेज एक्सटेंशन आंखों को शेप देने के लिए लगायी जाती है। अगर आप भी इस तरह का लुक चाहती हैं तो आईलैशेज एक्सटेंशन लगाना सीखें और जानें कि इसे कैसे लगाते हैं।

    ट्रिमः अगर आईलैशेज आप की आंखों से ज्यादा लंबी हैं, तो उन्हें अपनी आंखों के साइज के अनुसार काटें लेकिन ध्यान रहे कि आईलैशेज का आखिरी हिस्सा कुछ बाहर की ओर जरूर निकला हो।

    ग्लू लगाएं: आईलैशेज के आखिरी छोर पर यानि किनारे पर  ग्लू लगाएं। ग्लू को अपनी उंगली में लगाएं और उसी पर पलकों को थोड़ी देर के लिए दबा दें ताकि उन पर ग्लू लग जाए।

    चिमटी: अब धीरे से अपनी नकली पलकों को चिमटी की सहायता से बारीबारी से पकड़े और आंखों के करीब लाएं। जब आईलैशेज सही जगह पर आ जाएं तब उन्हें तुरंत उंगली से चिपका दें। चिपकाते वक्त ज्यादा प्रेशर न डालें वरना चिपकने के बजाय निकल आएंगी। अब अपनी उंगली को धीरे से हटा लें।

    eyelashes extension beauty tips

    Image Courtesy: @namratasoni/Instagram

    मेकअप करने का तरीका 

    मसकारा लगाएं: जब पलकें सूख जाएं तब मसकारा लगाएं। मसकारा पलकों को और भी ज्यादा घना लुक देगा और लंबा भी दिखाएगा। जब मसकारा लगा लें तब पलकों को दोबारा प्रेस करें ताकि वे निकलें नहीं। मसकारा नकली पलकों को असली पलकों से जुड़ने में मदद करता है।

    कलर मसकारा: यदि आप चाहती हैं कि आप की आंखें उभरी दिखें तो आप आईशैडो से मैच करता मसकारा आईलैशेज पर लगाएं। जैसे यदि आप ग्रीन आईशैडो का प्रयोग कर रही हैं, तो ग्रीन मसकारा आईलैशेज पर लगाएं। ऐसा करने पर आप की आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी।

    आईलाइनरः जब आप नकली पलकें लगाएंगी तो आंखों के नीचे थोड़ी खाली जगह बच जाएगी। अतः इस जगह को आप आईलाइनर लगा कर भर सकती हैं।

    ब्यूटी टिप्स

    • आंखों को मलने से पलकें कमजोर पड़ जाती हैं और टूटने लगती हैं इसलिए गलती से भी ऐसा न करें।
    • अगर आप नकली आईलैशेज का इस्तेमाल करती हैं, तो ध्यान रखें कि आप के हाथ आंखों पर कम लगें।
    • सोने से पहले आइलैशेज को उतार दें ताकि आंखें ज्यादा भारीपन महसूस न करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।