चाहें चर्चित मॉडल्स हों या देश की जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, इनकी लंबी घनी पल्कें देखने में बहुत सुंदर लगती हैं। महिलाएं अक्सर जब अपनी आंखों का मेकअप करती हैं तो उन्हें लंबी पलकों की चाह होती है। बहुत सी महिलाएं मस्कारा लगाकर अपनी ये ख्वाहिश पूरी कर लेती हैं, लेकिन जो महिलाएं मस्कारे का इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं या फिर जो बिना मस्कारे पर पैसा खर्च किए आसानी से घर बैठे लंबी पलकों वाला इफेक्ट क्रिएट करना चाहती हैं, वे भी कुछ आसान तरीकों से ऐसा लुक पा सकती हैं।

दिलचस्प बात ये है कि इसके लिए बहुत तामझाम भी नहीं करना पड़ता। अगर आपको पार्टी में जाना है या शादी-ब्याह, संगीत, मेहंदी की सेरेमनी अटेंड करनी है तो आप कुछ आसानी तरीकों से घनी पलकों वाला लुक इन 5 तरीकों से पा सकती हैं।

आईलैशेज को कर्ल करें

Curl your lashes inside

आईलैशेज अगर स्ट्रेट हों तो उनके लंबा होने का अहसास नहीं हो पाता। अगर आप अपनी आई लैशेज को लंबा दिखाना चाहती हैं तो उन्हें कर्ल करने का तरीका खोज सकती हैं। इसके लिए आप कर्लर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपको इंस्टेंटली अपनी पलकें घनी और खूबसूरत दिखने लगेंगी। अगर आपके पास कर्लर ना हो तो घर पर चम्मच को हल्का सा गर्म करके (लेकिन चम्मच बहुत ज्यादा गर्म ना हो) आई लैशेज पर लगाने पर आई लैशेज कर्ल हो जाती हैं। अगर आप घर बैठे आकर्षक दामों पर PREYANSH 5 PAIR EYELASH, EYELASH GLUE, EYELASH CURLER WITH 36 HRS EYELINER COMBO KIT पाना चाहती हैं, तो यहां से पा सकती हैं। इसकी M.R.P. ₹999.00 है, लेकिन ऑफर के तहत आप इसे सिर्फ ₹117.00 में पा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bad Haircut से न हों परेशान, प्रॉब्लम को ऐसे कर सकते हैं Fix

ऑलिव ऑयल लगाने से पलकें होंगी लंबी

olive oil for women main

स्किन केयर में अहम भूमिका निभाने वाला ऑलिव ऑयल आपकी पलकों की खूबसूरती बढ़ाने में भी बहुत असरदार साबित हो सकता है। ऑलिव ऑयल से मनचाहा असर पाने के लिए रात को सोने से पहले पलकों पर ऑलिव ऑयल लगाएं और धीरे-धीरे-पलकों पर फैलाएं। सुबह अपनी पलकों को वॉश कर लें। एक हफ्ते तक अगर नियमित रूप से इसी तरह पलकों पर ऑलिव ऑयल लगाया जाए तो कुछ ही दिनों में आपको फर्क साफ नजर आने लगेगा और आपकी पलकें बेहद अट्रैक्टिव नजर आने लगेंगी। 

Recommended Video

घनी पलकों के अहसास के लिए काजल का इस्तेमाल

Olive oil for the win inside

अगर आप चाहती हैं कि आपकी आई लैशेज भरी-भरी नजर आएं तो आप मनचाहा इफेक्ट क्रिएट करने के लिए काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी पलकें ज्यादा घनी और डार्क नजर आएंगी। साथ ही इससे आपकी पलकें लंबी भी दिखेंगी। इसके लिए आंखों की ऊपरी और नीचे की वॉटरलाइन में काजल लगााएं। इसके बाद पलकों वाले हिस्से के बाहरी किनारे पर हल्का सा आईलाइनर भी लगाएं। इससे आपकी पलकें और भी सुंदर नजर आएंगी। 

रात को मेकअप साफ करके ही सोएं

Remove Makeup inside

बहुत सी महिलाएं रात में थकान होने पर मेकअप बिना हटाए ही सो जाती हैं। ऐसा बिल्कुल ना करें। मेकअप स्किन को नुकसान पहुंचाता है। साथ ही इससे आई लैशेज भी कमजोर हो जाती हैं। मस्कारा के कारण कई बार आईलैशेज भारी हो जाती हैं, जिसकी वजह से रूखी होकर वे जल्दी गिर जाती हैं। 

इसे भी पढ़ें:Beauty Tips: आप 5 तरह से त्‍वचा पर कर सकती हैं ‘Gulab Jal’ का इस्तेमाल

 

पेट्रोलियम जैली से मिलेगी मदद

Tightline your eyes inside

अगर आप मस्कारा का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो पेट्रोलियम जैली की मदद से भी घनी पलकों वाला जादू बिखेर सकती हैं। इसके लिए आप पुराने मस्कारे का ब्रश ले लें और उसमें थोड़ी सी पेट्रोलियम जैली लगा लें। इसके बाद उस ब्रश से पलकों के बीच से वैसे ही ले जाएं जैसे आप मस्कारे को फैलाती हैं। आप पाएंगी कि पेट्रोलियम जैली लगा लेने से आपकी पलके ज्यादा शाइन करेंगी और घनी नजर आएंगी। 

लंबी आईलैश के लिए आप इन सभी टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। साथ ही, इनमें से किसी टिप्स को आजमाते वक्त किसी तरह की कोई समस्या हो तो तुरंत बद कर दें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।