• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बिना मेकअप के चेहरे को पतला दिखाने के टिप्स जानें

क्या आप अपने मोटे गालों को बिना एक्सरसाइज और मेकअप के पतला दिखाना चाहती हैं? तो फिर जरूर पढ़ें हमारा यह आर्टिकल और जानें कुछ रोचक टिप्स।  
author-profile
Published -26 Apr 2022, 13:10 ISTUpdated -26 Apr 2022, 13:27 IST
Next
Article
how to make face slimmer without makeup

मोटे गालों को पतला दिखाने के लिए मेकअप का सहारा कई महिलाएं लेती हैं। लेकिन जब मेकअप उतरने लगता है, तो चेहरा पहले जैसा ही मोटा दिखने लगता है। तस्वीरों में अक्सर हमारे गाल और चेहरा बाकी लोगों के मुताबिक मोटा दिखता है और कई बार हमारी तस्वीरें भी सिर्फ इस वजह से अच्छी नहीं आ पाती हैं।

आप भले ही एक आधा किलो भी वजन बढाएं, वो सबसे पहले आपके चेहरे पर नजर आने लगता है। अब मेकअप के जरिए चेहरे में बदलाव करना तो बेहद आसान है, लेकिन क्या आपने बिना मेकअप के चेहरे को पतला दिखाने के बारे में सोचा है?

आपको बता दें कि कुछ स्मार्ट ब्यूटी और फैशन टिप के जरिए आप अपने मोटे गाल और भरे-भरे दिखने वाले चेहरे में स्लिम इल्यूजन क्रिएट कर सकती हैं। जी हां, अब आप भी बिना कॉन्टूरिंग के अपने चेहरे को पतला दिखा सकती हैं। कैसे, आइए ऐसे ही कुछ स्मार्ट टिप्स के बारे में इस आर्टिकल में विस्तार से जानें।

लॉन्ग इयररिंग्स पहनें

ear lon earrings for slim face

अपने चेहरे को स्लिम दिखाने का सबसे सही तरीका है कि आप कुछ ऐसा पहनें, जिससे सारा अटेंशन आपके गालों से हट जाए। इसके लिए आप अट्रैक्टिव लॉन्ग इयररिंग्स का सहारा ले सकती हैं। हूप्स की जगह डैंगलर्स को चुनें, जो लंबे होते हैं और आपके साइड लोअर चिन के पास खत्म होते हों। इससे लोगों की नजर आपके चेहरे से हटगी और लॉन्ग इयररिंग्स से आपके चेहरे का फ्रेम भी शार्प दिखेगा, जो उसमें लेंथनिंग इल्यूजन क्रिएट करेगा। 

इसे भी पढ़ें : मेकअप की मदद से फेस को दिखाना है स्लिम तो इन टिप्स का लें सहारा

ऑम्ब्रे हेयर स्टाइल चुनें

डार्क रूट्स और लाइट टिप्स, इसे ऑम्ब्रे इफेक्ट कहते हैं और यह आजकल बहुत चलन में भी है। इसे न सिर्फ कम रखरखाव की जरूरत होती है, बल्कि यह आपके चेहरे को कम गोल दिखाने का एक आधुनिक तरीका भी है। डार्क कलर्स चेहरे को पतला दिखाते हैं। डीप ब्रूनेट शेड्स के साथ ऑम्ब्रे ट्रिक अच्छी तरह काम करती है, इसलिए अपने लाइट बालों को आप डार्क डाई करवा सकती हैं।

मिड-हाई पोनीटेल बनाएं

mid high ponytail for slim face

अपने बालों को पोनीटेल में बनाना आपके गोल और मोटे चेहरे को पतला दिखाने में मदद कर सकता है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि पोनीटेल कितनी हाई हो। अपने सारे बालों को इकट्ठा कर चोटी बांध लेने से अच्छा है कि आप फेसलिफ्ट इफेक्ट के लिए अपने चीकबोन्स के पास से पोनीटेल को हाइट दें। 

इसके अलावा आप सॉफ्ट, साइड बैंग्स भी ट्राई कर सकती हैं। एकदम शॉर्ट बैंग्स की जगह लॉन्ग लेयर्ड बैंग्स हेयरस्टाइल ट्राई करें, जो आपके चेहरे को पतला दिखाने में मदद करेंगे।

अपनी आइब्रो पर ध्यान दें

अपनी भौंहों को अधिक कोणीय आकार देने के लिए ब्रो पेंसिल का उपयोग करें, जो आपके चेहरे को पतला दिखाने में मदद कर सकता है। एंग्लड आइब्रो आपके चेहरे के अपर पार्ट में एक कॉन्टूर जोड़ते हैं। इसके अलावा अपनी भौहों की प्राकृतिक मोटाई बनाए रखें। ज्यादा पतली और ओवर-ट्वीज वाली भौहें चेहरे को गोल और मोटा दिखाने में ज्यादा योगदान देती हैं। 

इसे भी पढ़ें : चेहरे का पतला दिखाने के लिए शहनाज हुसैन के ये टिप्‍स अपनाएं

विंग आईलाइनर लगाएं

winged eyeliner for slim face

एक विंग्ड या कैट आई आपकी लैश लाइन और आंखों की शेप को बाहर और ऊपर की तरफ एलॉन्गेट करने में मदद करती है। इससे सारा ध्यान आपके आंखों के कोनों पर आकर्षित होता है और आपका चेहरा पतला दिखता है। इसके लिए अपनी आंखों को पहले काजल से हाइलाइट करें और फिर उसे लैश लाइन पर थोड़ा सा स्मज कर दें। अब अपनी पसंद के आईलाइनर को कैट आई (कैसे लगाएं कैट आईलाइनर जानें) की तरह एलॉन्गेट कर लगाएं।

Recommended Video

देखा आपने बिना मेकअप किए भी अपने मोटे और गोल चेहरे को पतला दिखाना कितना आसान है। आप भी इन ब्यूटी टिप्स की मदद लेकर अपने चेहरे को स्लिम दिखा सकती हैं। 

हमें उम्मीद है ये आसान टिप्स आपके काम जरूर आएंगे और अब किसी भी तस्वीर को खिंचवाते वक्त आप नहीं झिझकेंगी। अगर हमारा यह लेख आपको पसंद आए तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें। ऐसी ही स्मार्ट ब्यूटी टिप्स को जानने के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image Credit : ShutterStock, Freepik & Instagram@nikkitamboli

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।