मेकअप करना यकीनन एक कला है। इसकी मदद से आप ना सिर्फ अपनी नेचुरल ब्यूटी को बढ़ा सकती हैं, बल्कि चेहरे की कमियों को आसानी से छिपाया भी जा सकता है। इतना ही नहीं, मेकअप के जरिए आप कई तरह के कलर्स के साथ प्ले कर सकती हैं और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। खासतौर से, अगर आप फेस थोड़ा हैवी है और आप उसे एक स्लिम लुक देना चाहती हैं तो इसमें भी मेकअप आपकी काफी मदद कर सकता है। 

आमतौर पर फेस को स्लिम दिखाने के लिए लड़कियां डाइटिंग करती हैं या फिर एक्सरसाइज के जरिए फेस को स्लिम दिखाती हैं।  लेकिन अगर आपने ऐसा कुछ नहीं किया है और किसी खास अवसर के लिए आप अपने फेस को इंस्टेंट स्लिम लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आपको मेकअप की मदद लेनी चाहिए। ऐसी कई मेकअप ट्रिक्स हैं, जिसकी मदद से फेस के भारीपन को कम किया जा सकता है और उसे एक स्लिम लुक दिया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही मेकअप ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं।

डार्क सर्कल्स को करें कवर

dark circle

आपको शायद पता ना हो लेकिन डार्क सर्कल्स को कवर करके आप अपने फेस को स्लिम लुक दे सकती हैं। आंखों के नीचे के काले घेरे आपके चेहरे को एक वाइड लुक देते हैं। ऐसे में आप गुड कवरेज फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। आप अपनी आंखों के बाहरी और भीतरी कोने में थोड़ा व्हाइट आईशैडो या हाइलाइटर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

आईब्रो को करें फिल

fill your eyebrow

बहुत अधिक पतली आई ब्रो ना सिर्फ आपको अधिक ओल्ड दिखाती हैं, बल्कि इससे आपका चेहरा भी थोड़ा हैवी नजर आता है। ऐसे में अगर आप अपने फेस को एक थिन लुक देना चाहती हैं तो ऐसे में आप आईब्रो को इस तरह फिल करें कि वे नेचुरली थिक लगे। इसके अलावा आईब्रो की फेस शेप भी काफी अहम् है। उदाहरण के तौर पर अगर आपकी आईब्रो शेप आर्च है तो इससे आपका फेस थोड़ा लिफ्ट नजर आता है और स्लिम लुक देता है।

इसे भी पढ़ें: अनइवन टोन से लेकर अंडर आर्म की स्मेल को दूर करते हैं यह तीन हैक्स, जानिए

Recommended Video

करें कंटूरिंग

makeup cartooning

मेकअप की ऐसी ट्रिक है, जिसे आम लड़कियों से लेकर मेकअप प्रोफेशनल्स आदि इस्तेमाल करते हैं। इसके जरिए आपका फेस काफी स्लिम नजर आता है। इतना ही नहीं, कंटूरिंग के जरिए आपके चेहरे का जो हिस्सा अधिक हैवी नजर आता है, उसे भी बैलेंस किया जा सकता है। उदाहरण के तौर पर अगर आप फोरहेड बड़ा है या फिर नाक थोड़ी मोटी है या फिर चीक्स हैवी है तो आप कंटूरिंग के जरिए उसे बेहद आसानी से स्लिम दिखा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: घने और लंबे बालों के लिए यूं इस्तेमाल करें करी पत्ता, बेहद असरदार है ये तरीका

ऐसे करें आई मेकअप

how to makeup

अगर आई मेकअप को थोड़ा डिफरेंट तरीके से किया जाए तो इससे भी आप अपने फेस को स्लिम लुक दे सकती हैं। मसलन, आई मेकअप करते समय आप कैट स्टाइल या फिर विंग्ड आईलाइनर लगाएं। इसमें भी आप लिक्विड लाइनर लगाते समय उसे हल्का उपर की तरफ ही रखें। इससे ना सिर्फ आपकी आंखें ब्यूटीफुल नजर आती हैं, बल्कि आपका फेस भी थोड़ा अपलिफ्ट होता है और स्लिम दिखता है। क्यों है ना यह बढ़िया आईडिया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।