आईशैडो लगाते ही आपके फेस का लुक बदल जाता है। आईशैडो भी बहुत अलग-अलग स्टाइल से लगाया जाता है। आईशैडो के कलर ज्यादातर लड़कियां अपनी ड्रेस के कलर के हिसाब से चुनती हैं तो कई लड़कियां न्यूट्रल कलर के आईशैडो लगाती हैं। ऐसा कई बार होता है कि आईशैडो का कलर या उसे लगाने का तरीका सही नहीं होता इसलिए मेहनत से किया मेकअप भी खराब लगता है। तो आप परफेक्ट आईशैडो लगाना सीख लें। 

आईशैडो लगाने से पहले लगाएं टेप

स्कॉच टेप आपको परफेक्ट आईशैडो लुक दे सकती है। इसके लिए बस अपने आंखों के बाहरी किनारे पर एक एंगल पर इसे लगाएं और आईशैडो लगाएं। इससे आपका आईशैडो आंखों से बाहर नहीं जाएगा और इसे परफेक्ट शेप मिलेगा।

परफेक्ट आईशैडो ट्रिक्स

अगर आप मल्टीपल कलर का आईशैडो लगा रही हैं तो शेड्स ध्यान से चुनें। ये मेकअप टिप्स जरुर ध्यान में रखें जैसे ब्रो लाइन के पास हमेशा सबसे लाइट शेड, आईलिड्स पर मीडियम शेड और क्रीजेज़ पर डार्क शेड लगाएं। अगर आप आंखों को ब्राइट लुक देना चाहती हैं, तो इनर कॉर्नर पर हल्का शिमरी आईशैडो लगा सकती हैं।

eye shadow makeup tips inside

आईशैडो मेकअप ब्रश

आईशैडो लगाने और ब्लैंड करने के लिए अलग ब्रश होता है। अगर आप परफेक्ट मेकअप चाहती हैं तो आपको सही मेकअप ब्रश के बारे में पता होना चाहिए। कुछ लड़कियां हालांकि उंगली से भी मेकअप कर लेती हैं लेकिन प्रोफेशनल और क्लीन लुक के लिए मेकअप करते समय सिर्फ ब्रश का ही इस्तेमाल करें। आईशैडो ब्रश से मेकअप लगाने के बाद आप इसे अच्छी तरह लगाएं और ब्लेंडिंग ब्रश से इसे क्रीजेज़ पर ब्लेंड करें। अगर ये अच्छी तरह ब्लेंड नहीं होगा तो कुछ ही देर बाद ये खराब नज़र आने लगेगा. इसे स्पंज से ब्लेंड करने की गलती ना करें। 

व्हाइट बेस की मदद लें

अगर आप ऐसा आईशैडो इस्तेमाल कर रही हैं, जो पिग्मेंटेड नहीं है तो इसे लगाने से पहले व्हाइट बेस तैयार करें। इसके लिए आप व्हाइट काजल या आईशैडो आईलिड्स पर लगाकर ब्लेंड करें। इसके बाद कलर्ड आईशैडो लगाएं। इससे आपके आईशैडो का शेड अच्छी तरह उभर कर सामने आएगा और आपको मिलेगा।

Read more: ऑयली स्किन पर मेकअप करने से पहले जान लें ये बात

eye shadow makeup tips inside

स्किन के हिसाब से चुनें प्रोडक्ट

किसी भी मेकअप प्रोडक्ट को जब आप अपनी स्किन टाइप का ध्यान रखकर चुनती हैं, तो आपको इसमें सही रिज़ल्ट मिलता है। ऐसा ही आईशैडो के साथ है. अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो पाउडर और ड्राय है तो क्रीम आईशैडो का इस्तेमाल करें।

प्राइमर का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहती हैं कि आपका आईशैडो लंबे वक्त तक खराब ना हो, तो आई प्राइमर का इस्तेमाल करें। टिश्यू से आईलिड्स अच्छी तरह पोंछने के बाद प्राइमर लगाएं. इससे ना सिर्फ आईशैडो खराब होने से बचेगा। बल्कि आपको फ्लॉलेस लुक भी मिलेगा। अगर आपके पास प्राइमर नहीं है, तो आप इसकी जगह कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Recommended Video