समर्स आते ही अधिकतर लड़कियां अपने बालों को शॉर्ट करवा लेती है। दरअसल, लंबे बालों को समर्स में मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। लेकिन हेयरकट करवाने के बाद एक नई समस्या शुरू हो जाती है। दरअसल, छोटे बालों को अलग-अलग तरह से किस तरह स्टाइल किया जाए, यह समझ नहीं आता।

लॉन्ग हेयर गर्ल्स के पास तो हेयरस्टाइलिंग ऑप्शन की कोई कमी नहीं होती, लेकिन शॉर्ट हेयर गर्ल्स या तो बालों को ओपन ही रखती हैं या फिर उन्हें अधिकतर एक ही तरह से स्टाइल करती हैं। हो सकता है कि आपको भी इस समस्या का सामना करना पड़ता हो।

आप भी अपने छोटे बालों को तरह-तरह से स्टाइल करना चाहती हों ताकि आपको हर बार एक न्यू और डिफरेंट लुक मिल सके, लेकिन आपके लिए ऐसा करना संभव ना होता हो। ऐसे में आज हम आपकी समस्या का हल लेकर आए हैं। दरअसल, आज हम आपको ऐसे पांच हेयरस्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं जो शॉर्ट हेयर गर्ल्स के बेहद काम आने वाले हैं-

हेयर एसेसरीज का लें सहारा

short hair styling tips hair accessories

अगर आप अधिकतर बालों को ओपन रखना पसंद करती हैं, लेकिन फिर भी हर बार एक न्यू लुक चाहती हैं तो ऐसे में आपको कुछ बेहतरीन हेयर एसेसरीज में इनवेस्ट करना चाहिए। हेडबैंड से लेकर पिन्स आदि कई हेयर एसेसरीज एकदम से आपका लुक बदल देती हैं। आजकल मार्केट में कई स्टाइल, कलर व पैटर्न की हेयर एसेसरीज मौजूद हैं। बस आप बालों में इन्हें यूज करें और फिर देखें कमाल।

सिर्फ ओपन हेयर लुक ही ना अपनाएं

short hair styling tips open hair experiment

जिन महिलाओं के बाल छोटे होते हैं, वह केवल ओपन हेयर स्टाइल कैरी करना ही पसंद करती हैं। यकीनन ओपन हेयर लुक काफी अच्छा लगता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप खुद को केवल वहीं तक सीमित कर दें।

इसे जरूर पढ़ें: सिर्फ 5 मिनट और 5 रुपये में बनाएं करीना कपूर जैसा स्टाइलिश हेयरस्टाइल

भले ही आपके बाल छोटे हैं, लेकिन फिर भी आप पोनीटेल लुक से लेकर ब्रेड व बन स्टाइल कैरी कर सकती हैं। शॉर्ट हेयर में बन या ब्रेड लुक फ्रंट से या स्कैल्प से बनाया जा सकता है। इस तरह आप डिफरेंट लुक्स आसानी से कैरी कर पाएंगी।

सही हेयरस्टाइलिंग प्रॉडक्ट का करें चयन

short hair styling tips hairstyling products

आमतौर पर लड़कियां अपने शॉर्ट हेयर को स्टाइल करने के लिए भी हीट स्टाइलिंग प्रॉडक्ट को यूज करती हैं, लेकिन बार-बार इनका इस्तेमाल करने से बालों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आप कुछ हेयरस्टाइलिंग प्रॉडक्ट को अपनी हेयर किट का हिस्सा बनाएं, यह आपके शॉर्ट हेयर को एक वॉल्यूम व गार्जियस लुक देंगे। मसलन, आप बालों में कुछ टेस्टोराइज़िंग स्प्रे को यूज कर सकती हैं। यह आपके शॉर्ट हेयर को बेहद स्टाइलिश दिखाएगा।

समय-समय पर करवाएं ट्रिम

short hair styling tips timely trim

यह एक सिंपल ट्रिक है, जिसकी मदद से शॉर्ट हेयर के लुक्स को ऐसे ही बनाए रखा जा सकता है। समय-समय पर किया जाने वाला हेयरकट न केवल स्प्लिट एंड्स को रोकने, बालों के विकास को बढ़ावा देने और ओवर ऑल हेयर हेल्थ को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह आपके बालों को अच्छे शेप में रखता है, जिससे आपके बाल अपने आप ही शानदार दिखने लगते हैं!

Recommended Video

ड्राई शैम्पू आएगा काम

short hair styling tips shampoo

ड्राई शैम्पू बैड हेयर डे में बेहद काम आता है। खासतौर से अगर आपकी एक ऑयली स्कैल्प है, तो ऐसे में आपके शॉर्ट हेयर सपाट और पतले नजर आते हैं। जिससे आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में आप अपने बालों को रोजाना धोने की जगह सप्ताह में तीन बार धोएं।

इसे जरूर पढ़ें: ऐसे घर में बनाएं ड्राई शैम्पू, नहीं पड़ेगी बार-बार बाल धोने की जरूरत

इसके बाद आप दूसरे या तीसरे दिन बिस्तर पर जाने से पहले बालों में ड्राई शैम्पू इस्तेमाल करें। यह सभी अतिरिक्त तेल को सोखने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि अगली सुबह आप नॉन ग्रीसी और बाउंसी हेयर्स के साथ जागें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।