सर्दियों में ऑफिस के लिए तैयार होना किसी टास्क से कम नहीं है। ऐसे में कई महिलाएं अपना बालों को खुला ही रखती हैं, क्योंकि ये बेहद आसान होता है और इससे जल्दी तैयार भी हो जाते हैं, लेकिन क्या आपने सोचा है, इससे आपके बालों पर क्या प्रभाव पड़ता है? मौसम में गिरावट आने के बाद जिस तरह त्वचा से नमी चली जाती है, ठीक उसी तरह तरह यह आपके बालों को भी डैमेज कर सकता है। इसलिए सिर्फ हेयर रूटीन फॉलो करने से आप अपने बालों को सुरक्षित नहीं रख सकती, बल्कि इसके साथ कई ऐसी चीजों का खास ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है।

आप रोजाना ऑफिस या फिर कॉलेज जाते वक्त अपने बालों को खुला रखती हैं तो यह गलती आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं। वहीं कई लड़कियों को लगता है कि खुले बालों में ज्यादा अच्छी लगती हैं और इस तरह वह जल्दी तैयार भी हो जाती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। आप अपने बालों को सर्दियों में डैमेज होने से बचाने के लिए कुछ यूनिक डिफरेंट हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इन हेयरस्टाइल में आप खूबसूरत और स्टाइलिश भी लगेंगी।

बन विद स्कार्फ

bun with scarf

सर्दियों में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं और बालों को भी सुरक्षित रखना चाहती हैं तो सिंपल जूड़ा बनाएं और उसे स्कार्फ से बांध दें। यह सबसे सिंपल तरीका है, जिसे आप जींस-टॉप या फिर सलवार सूट के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। आजकल कई कलरफुल स्कार्फ मार्केट में उपलब्ध है, जिन्हें आप अपने विंटर वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। आउटफिट से मैच करता हुआ स्कार्फ लें और उसे बन के साथ बांध दें। बालों में लगाने के लिए वाइब्रेंट कलर का स्कार्फ लें, ये देखने में काफी अच्छा लगता है।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों के मौसम में ऐड करें ये अफॉर्डेबल ब्यूटी प्रोडक्ट्स, जानें क्या हैं इनके फायदे

ब्रेडेड पोनीटेल बन

braided with ponitel

विंटर में ठंडी हवाओं के संपर्क में आने के बाद बाल रूखे और बेजान नजर आने लगते हैं। ऐसे में हेयर केयर रूटीन फॉलो करने के अलावा बाहर निकलने से पहले अपने बालों को अच्छी तरह बांधना बहुत जरूरी है। यूनिक हेयरस्टाइल चाहती हैं तो पहले चोटी बनाएं, उसके बाद जुड़ा बना लें। यह हेयरस्टाइल बेहद आसान है और इससे सभी बाल एडजस्ट हो जाते हैं और बार-बार निकलने का डर नहीं होता। अगर आप सर्दियों में चेहरे पर आने वाले बालों से परेशान हो जाती है तो इस हेयर स्टाइल ट्राई करें।

हाफ ब्रेड

half braid

हाफ ब्रेड बनाने के कई तरीके हैं। आप चाहें तो इसे फ्रेंच चोटी की तरह शुरुआत करें और फिर हाफ तक आते ही रबड़ लगा लें। इसके अलावा आप चाहें तो नॉर्मल चोटी बनाकर हाफ में रबड़ लगा लें। ध्यान रखें कि इसे बनाने के लिए आपको हेयरलाइन से शुरुआत करनी होगी और मिड तक आते-आते बांध लेना है। यह सिंपल होने के साथ-साथ बालों को सुरक्षित रखने का भी काम करता है। आप चाहें तो इसे खूबसूरत बनाने के लिए रबड़ की तरह स्कार्फ का यूज कर सकती हैं।

हाफ बन

half bun

लड़कियों के बीच हाफ बन हेयर स्टाइल काफी पॉपुलर है। इसे कभी भी बनाया जा सकता है। अगर आप कॉलेज या फिर ऑफिस में अपने बालों को खुला रखना चाहती हैं तो रख सकती हैं, बस सफर करने के दौरान हाफ बना लें, ताकि बाल तेज हवाओं में सुरक्षित रह सकें। इसे बनाने के लिए अपने बाल को दो हिस्से में बांट दें और ऊपर वाले हिस्से से बन बना दें और उसे नॉर्मल रबड़ से मोड़ दें और दूसरा हिस्सा ऐसे ही खुला छोड़ दें।

इसे भी पढ़ें: अपने बालों को मल्टी डायमेंशनल हेयर कलर से दें नया लुक

Recommended Video

जरी फ्रेंच ब्रेड

french braided

आमतौर पर लड़कियां इस तरह के हेयर स्टाइल को बनाना ज्यादा पसंद करती हैं, जो देखने में अच्छा हो और इससे बाल सुरक्षित भी रहें। इसके लिए आप ये स्टाइल चूज कर सकती हैं। जरी फ्रेंच ब्रेड नॉर्मल चोटी की तरह ही है, लेकिन यह दिखने में बिल्कुल मेसी हेयर स्टाइल की तरह लगता है। यह कर्ली और स्ट्रेट दोनों तरीके के बालों में बहुत अच्छे लगेंगे। इसके लिए सिंपल फ्रेंच ब्रेड बनाकर नीचे रिबन या फिर रबड़ से जोड़ दें। ये हेयरस्टाइल आपके बालों को सर्दियों में रूखा और बेजान होने से बचाएगा।

सर्दियों में आप भी इन हेयरस्टाइल को फॉलो कर सकती हैं। साथ ही, आपको यह हेयरस्टाइल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।