बालों में हाइलाइट्स करना किसे नहीं पसंद होता, लेकिन पिछले कुछ समय से लोगों को पार्लर जाकर अपना ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाना पसंद नहीं आ रहा है। वैसे इस वक्त घंटों पार्लर या ब्यूटी सैलून में बैठना सही भी नहीं है क्योंकि पैंडेमिक के कारण जितना कम हम बाहर निकलें उतना अच्छा है। ऐसे में अगर आपके बालों का रंग उड़ गया है और आप अपने हाइलाइट्स वाले बाल मिस कर रही हैं तो हम आपको एक हेयर हैक बताने जा रहे हैं जो लॉकडाउन के बाद से इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे एप्स में काफी फेमस हो गया है। 

कुछ दिनों पहले एक टिकटॉक चैलेंज वायरल हुआ था जहां एक खास तरह की कैप की मदद से लोग अपने बालों को हाइलाइट कर रहे थे। ये चैलेंज था हेयर हाइलाइट चैलेंज। इसकी एक झलक आप इस वीडियो में देख सकते हैं।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by tiktoks page 🦋💥 ++ (@yumtiktoks) onJul 22, 2020 at 8:30pm PDT

इसके लिए कुछ इस तरह की कैप की जरूरत होती थी। इस कैप में छेद पहले से ही किए गए हैं और आपको जिस भी तरह की हेयर हाइलाइट्स करनी है वो इससे हो जाती।  

hair highlights at home through cap

पर अगर आप ये कैप नहीं खरीदना चाहती हैं तो घर में पॉलीथीन की मदद से भी हेयर हाइलाइट्स की जा सकती है। बस आपको इसका सही तरीका पता होना चाहिए।  

इसे जरूर पढ़ें- आखिर कब बदल लेना चाहिए हेयर ब्रश? ये 5 टिप्स बताएंगे इसे बदलने का सही समय  

Recommended Video

कैसे करेंगे पॉलीथीन की मदद से हेयर हाइलाइट्स- 

इसके लिए आप वही हेयर कलर चुनें जो आपके बालों पर हाइलाइट्स के लिए बेहतर हो। सबसे पहले टेम्प्रेरी हेयर कलर को चुनें। 

1. अपने बालों पर आपको पॉलीथीन ऐसे बांधनी हैं जैसे आपने शावर कैप पहना हो। 

home hair highlights

2. इसके बाद आपको उस पॉलीथीन में स्क्रूड्राइवर या फिर क्रोशिया की मदद से छेद करने हैं। छेद करते समय ध्यान रखिएगा कि जितने बालों में आपको हाइलाइट्स चाहिए उतने में ही छेद करें। 

3. अगर आपको लगता है कि पॉलीथीन में छेद छोटे या फिर बड़े हो गए हैं तो आप दूसरी पॉलीथीन ले लें। 

4. पॉलीथीन में किए गए छेद से ही अपने बालों को बाहर निकालना है। 

5. अब आप जो भी कलर लाई हों उसे घोलकर पैकेट में दिए हुए इंस्ट्रक्शन्स के हिसाब से अपने बालों में लगाएं। ध्यान रहे ये सिर्फ उन्हीं बालों में लगना चाहिए जो हमने पॉलीथीन के छेद से बाहर निकाले हैं। 

6. जब आप अच्छी तरह से उसपर कलर लगा लें तो आप अपने बालों के ऊपर से भी एक पॉलीथीन रैप कर लें।  

आपको कितनी देर तक अपने बालों में ये रंग रखना है ये पूरी तरह से आप पर ही निर्भर करता है। अगर आपको बहुत हल्का रंग चाहिए तो इसे जल्दी धो दें। अगर आपको बहुत गाढ़ा रंग चाहिए तो इसे लंबे समय तक अपने बालों में रखें। हेयर कलर करते समय कोशिश करें कि आपने जो भी प्रोडक्ट लिया हो वो अमोनिया फ्री हो। 

इसे जरूर पढ़ें- पतले बाल भी बन जाएंगे घने, बस दही के साथ मिलाकर बालों में लगाएं ये मैजिक इंग्रीडियंट 

आप चाहें तो शुरुआत में ये ट्रिक मेहंदी से भी ट्राई कर सकते हैं। अगर आपको बालों में मेहंदी से अलग-अलग हेयर कलर वाली हाइलाइट्स चाहिए तो वो भी मुमकिन है। बस आपको पता होना चाहिए कि किस तरह से मेहंदी घोलने पर कैसा रंग आता है।  

आप ये ट्रिक ट्राई करें और अपना एक्सपीरियंस हमें हरजिंदगी के फेसबुक पेज पर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।