• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

त्वचा और आंखों के रंग के हिसाब से जाने कौन सा हेयर कलर है आपके लिए बेस्ट

अपनी स्किन के कलर और आंखों के रंग के हिसाब से ही हेयर कलर करवाना चाहिए। जरुरी नहीं है कि जो हेयर कलर एक महिला पर या किसी बॉलीवुड की हीरोइन पर जच रहा ह...
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
Published -17 Sep 2018, 10:25 ISTUpdated -17 Sep 2018, 11:37 IST
Next
Article
hair color according skin and eye type main

अगर आप हेयर कलर करवाना चाहती हैं या ये सोच रही हैं कि आप पर कौन सा हेयर कलर ज्यादा खूबसूरत लगेगा तो आप ये जान लें कि आपको अपनी स्किन के कलर और आंखों के रंग के हिसाब से ही हेयर कलर करवाना चाहिए। जरुरी नहीं है कि जो हेयर कलर एक महिला पर या किसी बॉलीवुड की हीरोइन पर जच रहा हो वो आपके बालों पर भी सूट करेगा। 

अगर आप ये जानना चाहती हैं कि आपकी स्किन और आंखों के रंग के हिसाब से आप कौन सा हेयर कलर करवाएं तो आपको हम अब ये बता रहे हैं। हेयर कलर जितना डल होगा आप उसमें उतनी ही ज्यादा उम्र की लगेंगी। उदाहरण लेना चाहें तो नोटिस करें कि जब किसी के बाल सफेद होने शुरु हो जाते हैं तो कहा जाता है कि इसकी उम्र ज्यादा है। यानि आप अपने बालों के रंग से भी खुद को यंग दिखा सकती हैं। आइए जानते हैं कि आपको और यंग दिखाने वाले हेयर कलर कौन से हैं जो आपकी स्किन और आई कलर के हिसाब से आप पर सूट करेंगे।

hair color according skin and eye type aishwarya

अगर आपका रंग सांवला है जो कि ज्यादातर इंडियन महिलाओं का होता है और बिपाशा बासू, काजोल, रेखा, रानी मुखर्जी जैसी कई हीरोइन की त्वचा का रंग है और आपकी आंखों का रंग अगर ब्लैक, ब्राउन, ब्लू या ग्रे है तो आपको ब्राउन शेड्स वाले कलर के बारे में सोचना चाहिए। 

कौन से रंग लगाएं- सांवली त्वचा वाली लड़कियों पर ब्लू ब्लैक, कॉफी ब्राउन, मीडियम एस ब्राउन, मीडियम गोल्डन ब्राउन और साफ्ट एंड पिपर जैसे रंग बहुत अच्छा लगते हैं। इस तरह के रंग आपके चेहरे पर शाइन लाते हैं जिससे बिना मेकअप के भी आपकी स्किन ग्लोइंग नज़र आती है। 

कौन से रंग ना लगाएं- गोल्ड, येलो, रेड जैसे रंग को सांवली लड़कियों को इग्नौर करना चाहिए। इस तरह के रंग उन्हें डल लुक देंगे।

hair color according skin and eye type inside

अब आपको बताते हैं कि जिन लड़कियों का रंग गोरा होता है उन्हें किस तरह का हेयर कलर करवाना चाहिए। अगर आप ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह गोरी हैं और आपकी आंखें उनकी तरह नीली हैं या फिर आपकी आंखों का रंग काला, हरा या ब्राउन है तो आपको बालों पर रंग करवाते समय बहुत ध्यान देना चाहिए। गोरा रंग संभालना सबसे मुश्किल होता है और आप जब बालों में हेयर कलर करवाती हैं तो लोग उसे झट से नोटिस कर लेते हैं। ऐसे में आपको अगर रॉयल लुक चाहिए और आप ये चाहती हैं कि लोग आपको देखते ही रह जाएं तो सोच समझकर ही हेयर कलर करवाएं। 

कौन सा रंग करवाएं- गोरी लड़कियों को अपने बालों में डीप ब्राउन विद गोल्ड एंड रेड, स्ट्रॉबेरी ब्लांडी, ग्रे विद यैलो कास्ट, नैचुरल गोल्डन ब्लांडी इस तरह का हेयर कलर करवाना चाहिए। 

कौन सा रंग ना करवाएं- फेयर स्किन वाली महिलाओं को लाइट कलर करवाने से बचना चाहिए ये उन्हें उम्र से ज्यादा दिखाते हैं। 

तो आप भी अगर यंग और ब्यूटीफुल दिखना चाहती हैं तो अपनी स्किन के कलर और आंखों के कलर के हिसाब से अपना हेयर कलर करवाएं और छा जाएं। फैशन करना जरुरी हैं वैसे भी मॉर्डन सोसाइटी में फैशनेबल दिखना जरुरत भी बन चुकी है फिर आप भले ही वर्किंग वुमेन हों या भी हाउस वाइफ हर किसी को सुंदर दिखना चाहिए। अच्छा दिखने वाले लोग आमतौर पर ज्यादा कॉन्फीडेंट फील करते हैं। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।