करीना कपूर खान बॉलीवुड की एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं, जिन्‍हें हम सभी बहुत पसंद करते हैं। न केवल उनकी एक्टिंग बल्कि करीना की खूबसूरती के भी लाखों दीवाने हैं। वह बिना मेकअप के भी बेहद खूबसूरत लगती है, उन्‍होंने बिना मेकअप के भी कई फिल्में की हैं और हम कह सकते हैं कि उनकी त्‍वचा बेदाग है। हम सभी को बेबो की त्वचा से जलन होती है, खासतौर पर महिलाओं को, क्‍योंकि वह सुंदर होने के साथ-साथ नेचुरली ग्‍लो करती है। करीना कपूर के सभी फैंस इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं।

यूं तो आजकल ज्‍यादातर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की त्‍वचा बेदाग होती है, लेकिन इसका सीक्रेट क्‍या है? वे एक दिन में 8-10 घंटे से अधिक समय तक मेकअप लगाती हैं, लेकिन फिर भी अपनी त्वचा को ग्‍लोइंग बनाए रखना कैसे मैनेज करती हैं। जबकि मैं किसी पार्टी के लिए जाने से पहले कुछ मेकअप का इस्तेमाल करती हूं, तो अगले दिन मेरे चेहरे पर पिंपल्स हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको करीना कपूर की बेदाग त्‍वचा का सीक्रेट बताते है।   

क्‍या आप जानती हैं कि बेबो ब्‍यूटी ट्रीटमेंट के लिए नहीं जाती है और न ही अपने चेहरे पर स्‍पेशल ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करती है। लेकिन कुछ सिंपल मंत्र हैं जो उन्‍हें त्‍वचा को बेदाग बनाए रखने में मदद करते हैं। आइए करीना कपूर खान के ऐसे ही 3 ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में जानें। 

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर खान से लें मेकअप टिप्स, काजल लगाते समय नहीं होंगी ये गलतियां

मॉश्‍चराइजिंग लगाना कभी नहीं भूलती

flawless kareena kapoor khan secret

ऐसी कौन सी महिला हैं जो स्किन केयर रुटीन को अच्‍छी तरह से फॉलो करता है? शायद कोई नहीं! ईमानदारी से, किसी के पास इसके लिए समय नहीं है। क्या आप जानते हैं, बेबो ब्यूटी रूटीन में से एक स्‍टेप को रेगुलर फॉलो करती हैं और वह स्‍टेप मॉश्‍चराइजिंग है। करीना अपनी स्किन पर मॉश्‍चराइजर लगाना कभी नहीं भूलती है। उनका मानना है कि हमारी बॉडी की तरह, हमें अपनी त्‍वचा को भी अच्‍छे से हाइड्रेट करने की जरूरत होती है और ऐसा मॉश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करके किया जा सकता है। ड्राईनेस त्वचा को अंदर से नुकसान पहुंचा सकती है, इसलिए एक अच्छे मॉश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करना बहुत जरूरी होता है। अगर आप भी करीना की तरह बेदाग त्‍वचा चाहती हैं तो रोजाना मॉश्‍चराइजर लगाएं।

बेदाग त्वचा के लिए पानी

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) onDec 11, 2019 at 6:16am PST

जो महिला भी बेदाग त्‍वचा चाहती हैं उसे रोजाना पर्याप्‍त मात्रा में पानी पीना चाहिए। आपने करीना कपूर को कभी भी पानी की बोतल के बिना जिम से बाहर निकलते हुए नहीं देखा होगा। वह दिन में बहुत सारा पानी पीती है और यही उसकी बेदाग त्वचा का राज है। जब आपकी बॉडी अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होती है, तो आपकी त्वचा पर ग्‍लो आने लगता है। अब तो आपको इस बात की जानकारी मिल गई होगी कि बेबो की नेचुरल ग्‍लोइंग स्किन का सीक्रेट क्‍या है।

Recommended Video

घर का बना हेल्‍दी खाना

eat healthy kareena kapoor khan

आप अनहेल्‍दी और ऑयली फूड खाने के साथ बेदाग त्वचा की उम्मीद नहीं कर सकते है। बेबो घर का बना, हेल्दी खाना खाती हैं। उनकी डाइट प्रोटीन और पोषक तत्वों से भरपूर होती है जो आपकी हेल्‍थ के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत अच्छा होती है।

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर की तरह फिट रहना चाहती हैं तो सर्दियों में लें मक्‍की की रोटी और साग का पूरा मजा

सोने से पहले मेकअप साफ करना

kareena kapoor flawless skin secret

करीना कभी भी मेकअप लगाकर नहीं सोती है। सोने के लिए बिस्‍तर पर जाने से पहले वह अपना चेहरा साफ करने के लिए बेबी ऑयल का इस्‍तेमाल करती हैं। अधिकांश मेकअप प्रोडक्‍ट केमिकल से भरपूर होते है जो आपकी स्किन के लिए हानिकारक हो सकते हैं। 

हमें उम्मीद करते है कि ये आसान टिप्स आपको बेबो जैसी बेदाग त्वचा पाने में मदद करेंगे! 

Source: stylecraze