इस कोरोनावायरस लॉकडाउन के बारे में सबसे अच्‍छी बात यह है कि हमारे सभी फेवरेट सेलेब्‍स भी घर पर हैं और वह हमारे साथ अपने पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातों को शेयर कर रहे हैं। ऐसे में हम अपने फेवरेट सेलेब्‍स के ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में जान सकते हैं कि कैसे उनकी त्वचा न सिर्फ सिल्वर स्क्रीन पर, बल्कि असल जिंदगी में भी बेदाग दिखती है।

मैं कल इंस्टाग्राम पर कीर्ति कुल्हारी के अकाउंट को देख रही थी तब मैंने देखा कि कीर्ति ने अपने फैंस के साथ अपने ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट शेयर किए है। इन दिनों वह सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव हैं। जी हां हाल ही में, उन्होंने इंस्टाग्राम अपना स्किन केयर रूटीन शेयर किया है। पोस्ट में, उन्‍होंने शेयर किया कि वह अपनी स्किन केयर रूटीन को वास्तव में सरल बनाए हुए है और उन्‍होंने अपने स्किन केयर रूटीन को 3 आसान टिप्‍स में बांट रखा है। पहले स्‍टेप में मुल्तानी मिट्टी और दही पैक शामिल है, दूसरे में एलोवेरा और तीसरे स्‍टेप में आई क्रीम है।

इसे जरूर पढ़ें: बढ़ती उम्र में भी खूबसूरती चाहती हैं तो अपनाएं एवरग्रीन रेखा के ये 4 ब्‍यूटी सीक्रेट्स

स्‍टेप 1: मुल्तानी मिट्टी और दही पैक

kirti kulhari skin care mask

कीर्ति ने शेयर किया कि उनकी स्किन केयर रूटीन के पहले स्‍टेप में दही और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाना शामिल है। एक बार जब यह ड्राई हो जाए तो इसे धो लें।

इस फेस मास्क को तैयार करने के लिए आपको बस मुल्तानी मिट्टी और दही की समान मात्रा की जरूरत होती है। एक पेस्ट बनाने के लिए इन दो चीजों को मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। दही और मुल्तानी मिट्टी का पेस्‍ट ऑयली और सेंसिटिव स्किन पर अच्छा तरह से काम करता है। मुल्तानी मिट्टी त्वचा के डेड सेल्‍स को हटाने में मदद करते है और आपकी त्वचा को ग्‍लोइंग बनाते है।

त्वचा के लिए दही के फायदे

  • दही में लैक्टिक एसिड होता है जो आपके चेहरे के डेड सेल्‍स हटाने में मदद करता है।
  • विटामिन और मिनरल्स से भरपूर दही आपकी स्किन को हेल्‍दी रखती है।
  • दही आपकी त्वचा में नमी को स्‍टोर करने में मदद करती है।
  • अगर आपके चेहरे पर सन टैनिंग या झाइयां हैं तो दही आपके चेहरे पर उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • गर्मी के मौसम में दही आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छी होती है क्योंकि यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट करती है।

स्‍टेप 2: एलोवेरा जैल

aloe vera gel kirti kulhari beauty

एलोवेरा के त्वचा के लिए कुछ अद्भुत फायदे है और कीर्ति कुल्हारी की अपनी स्किन केयर दिनचर्या में दूसरा स्‍टेप आंखों के आस-पास के हिस्‍से को छोड़कर पूरे चेहरे और गर्दन पर एलोवेरा जैल को लगाना है। 

एलोवेरा जैल के फायदे 

  • एलोवेरा एक एंटी एजेंट के रूप में काम करता है और एजिंग के साइन को कम करने में मदद करता है। 
  • एलोवेरा जैल आपकी त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करने में मदद करता है।
  • अगर आपके चेहरे पर मुंहासे या काले धब्बे हैं तो एलोवेरा आपकी त्वचा को हल्का करने में मदद करता है।
  • एलोवेरा आपके सनबर्न को शांत करने के लिए कूलिंग एजेंट के रूप में काम करता है।

Recommended Video

स्‍टेप 3: आई क्रीम

आप अपने आंखों के हिस्‍से को डल नहीं देखना चाहती हैं। इसके लिए, अपनी आंखों के आस-पास आई क्रीम लगाएं। आई क्रीम, डार्क सर्कल्‍स को कम करने में मदद करती हैं, आंखों के आसपास झुर्रियों को कम करती हैं और साथ ही पफीनेस को कम करती हैं।

इन स्‍टेप्‍स के अलावा, कीर्ति ने यह भी शेयर किया कि व्यक्ति को पर्याप्त पानी पीना चाहिए, एक्‍सरसाइज करना चाहिए और हेल्‍दी भोजन करना चाहिए। कितना आसान है उसका स्किन केयर रूटीन!

कुछ समय पहले कीर्ति कुल्हारी ने भी एक गिलास जूस पीते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की थी। उसने इसे कैप्शन दिया, "जूस मेरी एनर्जी का सीक्रेट है" ... ... मुझे जूस पसंद है ... यह एक मिक्‍स वेजिटेबल जूस है ... इसमें लौकी, चुकंदर, पालक, पुदीना, अदरक, टमाटर, खीरा, नींबू और थोड़ा सा सेंधा नमक भी शामिल हैं 😁 मेरे फ्रिज लगभग सारी चीजें सामग्री।

इसे जरूर पढ़ें: दीया मिर्जा के ब्यूटी रुटीन से लेकर मेकअप और स्किन केयर तक सारे सीक्रेट्स जानिए

जैसा कि हम जानते हैं कि हमारी स्किन पर हमारी डाइट का पूरा असर पड़ता है। यानि आप जैसा खाते हैं वैसे ही बन जाते हैं। इसलिए कीर्ति कुल्हारी एक हेल्‍दी डाइट को फॉलो करती है। इससे भी उनके चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो आता है। 

काम के बारे में बात करें, कीर्ति कुल्हारी आखिरी बार फेमस वेब शो, 4 मोर शॉट्स में देखी गई थीं। दूसरा सीज़न हाल ही में आउट हुआ था और दर्शकों द्वारा पसंद किया जा रहा है। टीम ने शो के तीसरे सीजन की भी घोषणा की।