हर महिला की चाहत होती है कि उनकी आइब्रोज घनी और काली हो। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आइब्रो और आंखों का बहुत अहम रोल होता है। इसे अट्रैक्टिव बनाने के लिए महिलाएं मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन, मेकअप के बाद भी यह उतनी खूबसूरत नहीं बन पाती है। इसकी खराब शेप आपकी खूबसूरती को कम कर देती है। यही कारण है बॉलीवुड हसीनाएं अपने आइब्रोज पर बहुत ध्यान देती हैं। कोई भी इवेंट हो या पार्टी वह इन्हें परफेक्ट शेप देना नही भूलती हैं। 

आप भी इन एक्ट्रेस की तरह खूबसूरत आइब्रो चाहती हैं तो अपनाएं कुछ घरेलू उपाय। यह उपाय आपके आइब्रोज को बिलकुल परफेक्ट शेप देगें और साथ ही यह घनी भी बनेंगी। जानते हैं कुछ घरेलू नुस्खों के बारें में- 

ऐश्वर्या राय 

Beauty Tips For Thick Eyebrows inside

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत हसीनाओं में शामिल हैं। वह अपनी खूबसूरत आंखों के लिए जानी जाती हैं। शायद ही कोई होगा जो ऐश्वर्या की खूबसूरत आंंखों का दीवाना ना हो। आंखों के साथ-साथ उनकी आइब्रोज की शेप भी परफेक्ट रहती है जो उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। आप भी इस हसीना की तरह परफेक्ट आइब्रोज चाहती हैं तो कच्चे दूध का इस्तेमाल करें। एक चम्मच कच्चा दूध लें और इसे अपने आइब्रो पर लगाएं। कच्चा दूध आइब्रो को काला और शाइनी बनाता है। साथ ही यह परफेक्ट शेप भी देता है। 

इसे जरूर पढ़ें- एक्ने और झुर्रियों से निजात पाने के लिए ट्राई करें मखाना फेस पैक, जानें इसे बनाने की विधि

कैटरीना कैफ 

Beauty Tips For Thick  Eyebrowsinside

कैटरीना कैफ की स्माइल लाखों लोगों को अपना दीवाना बना देती है। वह अपनी परफेक्ट स्माइल के साथ-साथ खूबसूरत आइब्रोज के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी डार्क आइब्रोज लोगों को काफी पसंद आती है। आप भी अपनी आईब्रोज कटरीना जैसी परफेक्ट करना चाहती हैं तो ऑलिव ऑयल का रोज इस्तेमाल करें। आप इस ऑयल का इस्तेमाल रात को सोते वक्त करें। हाथ में थोड़ा ऑलिव ऑयल लें और उससे आइब्रोज की मसाज करें। लगातार 10 से 15 दिन इस ऑयल के इस्तेमाल के बाद आपको फर्क साफ नज़र आने लगेगा। 

दीपिका पादुकोण 

Beauty Tips For Thick Eyebrows inside

दीपिका पादुकोण की आइब्रोज भी बिलकुल परफेक्ट है। उनकी खूबसूरत आइब्रोज उनकी आंखों को काफी कॉम्प्लीमेंट करती है। आप भी दीपिका जैसी घनी आइब्रोज चाहती हैं तो एलोवेरा जेल का डेली इस्तेमाल करें। आपकी आइब्रोज भी दीपिका पादुकोण की तरह घनी और काली हो जाएंगी। थोड़ा एलोवेरा जेल लें और दिन में दो बार इससे मसाज करें। गर्मियों में यह चेहरे की थकान को भी दूर करेगा। इसे यूज करके आपके कुछ ही दिनों में साफ फर्क नज़र आने लगेगा। 

DIY: चावल के पानी से धोएं चेहरा, स्किन होगी बेदाग़ और ग्लोइंग

Recommended Video

अनुष्का शर्मा

Beauty Tips For Thick Eyebrows inside

आप सभी ने देखा होगा कि अनुष्का शर्मा की आइब्रोज बहुत घनी नहीं है लेकिन उनकी डार्क आइब्रो आंखों को परफेक्ट लुक देती हैं। आप भी ऐसी परफेक्ट आइब्रोज चाहती हैं तो कैस्टर ऑयल का यूज करें। अगर आप रात में सोने से पहले कैस्टर ऑयल लगाएंगी तो आपकी आइब्रोज भी डार्क हो जाएंगी। बेहतर रिजल्ट के लिए के कैस्टर ऑयल के साथ नारियल तेल को भी मिला यूज कर सकती हैं। 

यह कुछ घरेलू नुस्खे हैं जिन्हें अपनाकर आप परफेक्ट आइब्रोज पा सकती हैं तो इन्हें जरूर फॉलो करें। आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।