नेचुरली वेव्स हेयर देखने में काफी अच्छे लगते हैं। वेव्स हेयर में कोई frizz नहीं होता। अमूमन लड़कियों अपने बालों में वेव्स टेक्सचर क्रिएट करने की कोशिश भी करती हैं। वहीं दूसरी ओर, कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जिनके हेयर्स नेचुरली वेव्स होते हैं। आप सोच रही होंगी कि वह कितनी लकी होती हैं। यकीनन उनके नेचुरली वेव्स हेयर का अपना एक अलग ही लुक होता है। लेकिन इसके अलावा एक सच यह भी है कि वेव्स टेक्सचर हेयर वाली महिलाओं के लिए किसी भी स्टाइलिंग को होल्ड कर पाना काफी मुश्किल होता है। उनके हेयर्स में ना तो स्ट्रेट लुक परफेक्ट आता है और कर्ल्स भी खुल जाते हैं। जिसके कारण उन्हें कभी-कभी काफी झल्लाहट होती है। ऐसे में आपको कुछ हटकर सोचने की जरूरत है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप बेहद आसानी से अपने नेचुरली वेव्स हेयर में भी डिफरेंट स्टाइलिंग को परफेक्ट तरीके से क्रिएट कर पाएंगी और फिर वह जल्दी खराब भी नहीं होंगे। तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-

हेयर वॉश के बाद स्टाइलिंग नहीं

tips to styling in wavy hair inside

अगर आपके हेयर्स नेचुरली वेवी हैं तो आपको बाल धोने के ठीक बाद अपने बालों को स्टाइल नहीं करना चाहिए। ऐसे बालों को धोने के 2-3 दिन बाद अपने स्टाइल करना अच्छा माना जाता है। ऐसा करने से स्कैल्प से निकलने वाले तेल बालों को grittier बनाते हैं जो हीट को रोकने में मदद करते हैं। जिससे बालों को स्टाइल करना और उस स्टाइल को होल्ड करना आसान हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: गर्मियां छीन ना लें आपके बालों और चेहरे की खूबसूरती, अपनाएं एक्‍सपर्ट के ये आसान टिप्‍स

कंडीशनिंग पर फोकस

makeup styling in wavy hair inside

वेव्स हेयर वाली महिलाओं को अपने हेयर की कंडीशनिंग करते हुए थोड़ा स्मार्ट होना पड़ता है। मसलन, अगर आपको बालों में स्ट्रेटनिंग करनी है तो बालों को धोने के बाद कंडीशनर का उपयोग जरूर करें। यह आपके बालों को फ्लैट व स्मूद बनाता है, जिसके कारण आपके लिए बालों के स्ट्रेट लुक को बनाए रखना आसान हो जाता है। वहीं अगर आप बालों को कर्ल कर रही हैं तो कंडीशनर को स्किप करना अच्छा रहेगा।

Recommended Video

स्टाइलिंग क्रीम का करें इस्तेमाल

beauty styling in wavy hair inside

स्टाइलिंग क्रीम एक थिकनिंग प्रॉडक्ट है जो बालों से कुछ हद तक नमी निकालता है और जिससे स्टाइल को होल्ड करना आसान हो जाता है। आप अपने हाथों पर थोड़ी सी स्टाइलिंग क्रीम लें और फिर अपने बालों के नीचे से अपनी उंगलियों को चलाएं। 

इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: इन 6 तरीकों से आपके बाल रहेंगे सिल्की और शाइनी


हेयरस्प्रे के साथ करें कंप्लीट

ideas to styling in wavy hair inside

हीट के जरिए आप भले ही बालों को स्टाइल कर पाती हैं, लेकिन उस स्टाइलिंग को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए हेयरस्प्रे का इस्तेमाल करना जरूरी है। दरअसल, ऐसे हेयर्स जब थोड़ी सी नमी में आते हैं, तो यह पहले की तरह हो जाते हैं। ऐसे में स्टाइल रखने और अपने बालों में टेक्सचर और वॉल्यूम जोड़ने के लिए हेयरस्प्रे का इस्तेमाल करें। यह आपकी स्टाइलिंग को लॉन्ग लास्टिंग बनाने में मदद करेगा।

यकीनन इन टिप्स को जानने के बाद अपने वेव्स हेयर को स्टाइल करना आपके लिए काफी आसान हो जाएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)