सफेद बालों से है परेशान तो ऐसे करें बालों को नेचुरली कलर

By Sunil Kumar23 Nov 2017, 11:56 IST

 

काले-घने बाल पाना हर महिला का सपना होता है लेकिन दिन-ब-दिन बढ़ते प्रदूषण के कारण बालों की खूबसूरती खत्म होती जा रही है। खासकर महिलाएं बालों के सफेद होने से परेशान रेहती है और यही सोचती रेहती है कि बालों को लम्बे समय तक काले घने कैसे बनाया जाये। अक्सर महिलाएं बालों को चमकदार बनाने के लिए महंगे hair color का इस्तेमाल करती है, जिसके कारण बाल जल्दी सफेद हो जाते है। लेकिन वह यह नहीं सोचती कि इस वजह से बाल दिन-ब-दिन डैमेज होने लगते है, जो आपकी खूबसूरती को खराब कर देते है। लेकिन आप इस डैमेज से बच सकती है क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे जिससे आप आसानी से नेचुरली बालों को कलर और बालों की देखभाल कर पाएंगी। अगर आप भी उन्ही में से एक है जो बाल सफेद होने की समस्या से परेशान है तो ये वीडियो देखें और पाएं काले-घने shiny बाल।

दही और कलोंजी है बालों के लिए safe

बालों को नेचुरली कलर करने के लिए दही और कलौंजी का इस्तेमाल करें क्योंकि दही में lactic acid मौजूद होता है जो बालों को nourish करता है साथ ही कलौंजी में iron, calcium और fibre जैसे कई गुण मौजूद है जो बालों को नेचुरली कलर करते है साथ ही चमकदार भी बनाते है।

आवंला से करें सफेद बाल काले

बालों को safely कलर करने के लिए आवंला का इस्तेमाल जरूर करें क्योंकि आवंला में मौजूद anti-inflammatory तत्व बालों को सही पोषण देते है जिससे बाल लम्बे समय तक काले और घने रहते है। आवंला को किस तरह अपने बालों पर लगया जाता है, जानने के लिए वीडियो देखें।

ऐसे करें बालों की देखभाल

बालों को पोषण मिलना बेहद जरुरी है क्योंकि बालों को अगर सही तरह से पोषण ना मिले तो बाल सफेद हो जाते है साथ ही hair fall भी होने लगता है। बालों को पोषण देने के लिए सप्ताह  में 2 बार नारियल के तेल से मसाज जरूर करें। ऐसा करने से आपके बाल बढ़ती उम्र में भी काले रहेंगे।