• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बोहो लुक मेकअप करते समय इन टिप्स की लें मदद

अगर आप बोहो मेकअप लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो आप एक्सपर्ट द्वारा बताए गए इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -08 Jul 2022, 11:07 ISTUpdated -08 Jul 2022, 11:43 IST
Next
Article
tips for how to create bohemian makeup look

आज के समय में महिलाएं अपने लुक को लेकर काफी एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं और इसलिए वह तरह-तरह के मेकअप लुक्स को ट्राई करती हैं। हालांकि, अगर समर मेकअप लुक की बात हो तो इस दौरान बोहेमियन मेकअप लुक काफी पसंद किया जाता है। यूं तो बोहो मेकअप लुक को पूरे साल कभी भी किया जा सकता है, लेकिन समर में गाउन व डिफरेंट ड्रेसेस के साथ यह आपके लुक को एक परफेक्ट टच देता है।

expert riya vashist quote on bohemian make up look

हालांकि, अधिकतर महिलाओं को यह पता ही नहीं होता कि बोहो मेकअप क्या है और इसे कैसे करते हैं। तो हम आपको बता दें कि बोहेमियन स्टाइल वास्तव में नेचुरल सेल्फ शाइन से जुड़ा है, जिसमें मिनिमल मेकअप के जरिए महिलाएं अपनी नेचुरल ब्यूटी को एन्हॉन्स करने की कोशिश करती हैं। इस लुक में आइज के साथ कुछ हद तक एक्सपेरिमेंटल हुआ जा सकता है, जबकि लिप्स के लिए न्यूड, पिंक या पीच शेड्स को अप्लाई करने की सलाह दी जाती है। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको बता रही हैं कि बोहो मेकअप लुक किस तरह करना चाहिए-

ब्लैक ना हो आई ब्रो कलर

eyebrow colour

जब आप बोहो लुक में आई मेकअप कर रही हैं तो आपको आई ब्रो पर अप्लाई किए जाने वाले कलर पर ध्यान देना चाहिए। यह ब्लैक नहीं होना चाहिए। बोहो लुक में आपकी नेचुरल ब्यूटी को एन्हॉन्स किया जाता है, जबकि आई ब्रो पर ब्लैक कलर ड्रामेटिक और आर्टिफिशियल लगता है। इसलिए, यह ध्यान दें कि आप अपने हमेशा ही डार्क ब्राउन या ब्राउन शेड से आई ब्रो मेकअप करें। आई ब्रो पेंसिल या पाउडर का शेड आपकी आई ब्रो से मैचिंग होना चाहिए। साथ ही पेंसिल या पाउडर अप्लाई करने के बाद आप आईब्रो सेटिंग कॉम्ब से आई ब्रो को ब्रश करना ना भूलें।

इसे जरूर पढ़ें- आईब्रो की शेप के बारे में जाने 5 जरुरी बातें, नहीं तो बिगड़ जाएगा आपका लुक

यूं करें आई मेकअप

eye make up

जब बोहो मेकअप लुक की बात होती है तो आप अपने आई मेकअप को लेकर बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। बोहो लुक में कई तरह से आई मेकअप किया जा सकता है, हालांकि आपको यह ध्यान रखना है कि बस वह बहुत अधिक लाउड ना हो। मसलन, नाइट टाइम में आप ब्राउन शेड्स की मदद से स्मोकी आइज कर सकती हैं या फिर ग्लिटर को भी आई मेकअप का हिस्सा बना सकती हैं। जबकि डे टाइम में लाइट कलर्स से लेकर ब्राइट कलर्स से आई मेकअप करें। बोहो लुक में आइज पर अधिक फोकस किया जाता है और उसे सटल तरीके से अधिक खूबसूरत दिखाने की कोशिश की जाती है।

Recommended Video

लिप्स को रखें लाइट

light shade lips

अगर आप एक परफेक्ट बोहो मेकअप लुक चाहती हैं तो ऐसे में आपको लिप्स को हमेशा थोड़ा लाइट ही रखना चाहिए। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप पिंक, पीच, लाइट ब्राउन जैसे सटल कलर्स को चुनें। आप चाहें तो न्यूड शेड लिपस्टिक को भी लिप्स पर अप्लाई कर सकती हैं। बोहो मेकअप लुक ब्लश के बिना कंप्लीट नहीं होता है। आप अपने लिप शेड से मैचिंग शेड को बतौर ब्लश इस्तेमाल कर सकती हैं।

अन्य टिप्स

other makeup tips

  • बोहो मेकअप लुक के दौरान अगर आप थोड़ा बोल्ड होना चाहती हैं तो आई एरिया के आसपास व्हाइट पेंसिल से क्रिएटिविटी भी की जा सकती हैं।
  • वहीं, अपने लुक को परफेक्ट टच देने के लिए आप हेड एक्सेसरीज जैसे टियारा या माथा पट्टी को कैरी करना बिल्कुल भी ना भूलें।

तो अब आप भी इन टिप्स को फॉलो करते हुए एक परफेक्ट बोहेमियन मेकअप लुक क्रिएट करें और अपनी नेचुरल ब्यूटी को एन्हॉन्स करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।