आईशैडो एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है, जिसे लगाने के बाद फेस का लुक बदल जाता है। महिलाएं आईशैडो को अलग-अलग तरह से लगाना पसंद करती हैं। कई महिलाएं आईशैडो को अपनी ड्रेस के कलर के हिसाब से चुनती हैं, तो कई लड़कियां न्यूट्रल कलर के आईशैडो लगाना पसंद करती हैं। अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ मेकअप करने की शौकीन हैं, तो आप यकीनन आंखों को क्लासी लुक देने के लिए आईशैडो लगाती होंगी।

लेकिन कई बार महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि आईशैडो का कलर आपकी ड्रेस के हिसाब से ठीक नहीं लगता है और आपका पूरा लुक खराब हो जाता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आईशैडो कॉम्बिनेशन लेकर आए हैं, जिसे आप  ट्रेडिशनल ड्रेस पर ट्राई कर सकती हैं।  

ऑरेंज और पर्पल

orange and purple

अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस में लहंगा पहन रही हैं लेकिन आपको आंखों पर लगाने के लिए आईशैडो का शेड समझ नहीं आ रहा है, तो आप ऑरेंज और पर्पल कलर का कॉम्बिनेशन ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आप नारंगी रंग के साथ एक हल्का बैंगनी या बकाइन कलर लगा सकती हैं। यह एक डे टाइम इवेंट के लिए बेस्‍ट है। यह आईशैडो कॉम्बिनेशन लहंगा या साड़ी के साथ काफी अच्छा लगेगा। 

मैटलिक येलो और ब्लैक 

black and yellow eyeshadow colour combinations

येलो या पीला रंग को कई महिलाएं लगाना पसंद नहीं करती हैं क्योंकि यह कलर काफी पेचीदा रंग होता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर आप येलो कलर को आईशैडो के अच्छे कलर कॉम्बिनेशन के साथ मिलाकर लगाती हैं, तो यह आपका पूरा लुक चेंज कर सकता है। 

इसे ज़रूर पढ़ें-क्या आपको परफेक्ट आईशैडो लगाना आता है, अगर नहीं तो जानें कैसे लगाएं

आप येलो और ब्लैक आईशैडो की स्मोकी आईज का कॉम्बो ट्राई कर सकती हैं। अगर आप किसी पार्टी में कुछ ट्रेडिशनल ड्रेस पहनने की सोच रही हैं, तो आप यह आईशैडो कॉम्बिनेशन लगा सकती हैं।यह आपको एक स्‍मोकी लुक देने के साथ एक डिफरेंट लुक भी देगा।

ब्रोंज़ और प्लम 

bronze and plam

जब भी कोई फेस्टिवल आता है या किसी की वेडिंग आती है, तो अक्सर महिलाएं गाउन पहनने की सोचती हैं। क्योंकि गाउन एक ऐसी ड्रेस है, जिससे महिलाओं को एक क्लासी लुक मिलता है। लेकिन आपका लुक केवल आपके गाउन पर ही निर्भर नहीं करता क्योंकि एक परफेक्ट लुक पाने के लिए आपका मेकअप भी मायने रखता है। 

अगर आप आई मेकअप करने की शौकीन हैं, तो आप ब्रोंज़ और प्लम आईशैडो का कलर कॉम्बिनेशन ट्राई कर सकती हैं। यह कलर गाउन पर काफी अच्छा लगेगा। इस कलर कॉम्बिनेशन को आप ट्रेडिशनल आउटफिट, एथनिक या गाउन के साथ ट्राई करें।

पीच और गोल्ड  

eyeshadow colour combo

अगर आप  ट्रेडिशनल ड्रेस में शरारा सूट पहन रही हैं और वह थोड़ा हैवी है, तो आप अपनी आंखों को एक वॉर्म और स्पार्कल लुक दे हैं। जी हां, आप अपनी आंखों पर पीच और गोल्ड कलर का कॉम्बो ट्राई कर सकती है। यह शेड शरारा सूट पर काफी अच्छा लगेगा। साथ ही, आपकी आंखों को क्लासी लुक देने में मदद करेगा। आप अपनी आंखों के अंदरूनी आधे हिस्से में गोल्‍ड शेड और बाहरी तरफ पीच शेड ट्राई कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- आईलाइनर के भी होते हैं डिफरेंट टाइप, जानें कौन-सा है बेस्ट

आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and Google)