बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी आथिया अपनी एक्टिंग, ब्यूटी और मेकअप से अक्सर लड़कियों को इंस्पायर करती हैं। वह न्यूयॉर्क की फिल्म अकेडमी से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, बॉलीवुड फिल्म 'हीरो' में पहली बार नजर आई थीं। अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए आथिया घरेलू नुस्खे अपनाती हैं और डार्क मेकअप करने के बजाए हमेशा लाइट मेकअप करती हैं। एक्सरसाइज और योग करने के अलावा, आथिया हमेशा हेल्दी ड्रिंक्स लेती हैं, जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग बनी रहती है। यहां हम आपको आथिया शेट्टी के मेकअप और स्किन केयर रुटीन के बारे में बताएंगे।

बोल्ड आईब्रो और मस्कारा

 athiya shetty inside

स्मोकी आईलुक भले ही ट्रेंडिंग रहा हो, लेकिन खुद को एक नया लुक देने के लिए आथिया लाइट आईशैडो के साथ मस्कारा लगाना पसंद करती हैं। उनकी कई इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चलता है कि आथिया लाइट ड्रेस के साथ हमेशा बोल्ड आईब्रो लुक कैरी करती हैं। लाइट आईलाइनर के साथ न्यूड कलर की लिपस्टिक आथिया पर खूब जंचती है। व्हाइट, न्यूड और लाइट कलर के साथ बोल्ड आईब्रो लुक परफेक्ट दिखता है। ट्रेडिशनल ड्रेस की बात की जाए, तो आथिया ज्वेलरी कैरी करना कभी नहीं भूलती हैं। 

रेड लिपस्टिक 

 athiya shetty inside

आथिया मेकअप करते समय हमेशा किसी एक चीज पर फोकस करती हैं, जिससे मेकअप बैलेंस रहे। अगर आंखों पर डार्क मेकअप है, तो लिपस्टिक लाइट होनी चाहिए। वहीं अगर लिपस्टिक का कलर ब्राइट है, तो आईशैडो व लाइनर डार्क नहीं होने चाहिए। इस फोटो में आथिया ने रेड लिपस्टिक लगाई है, जिसके साथ लाइट ग्लिटर आईशैडो परफेक्ट लग रही है। इसके अलावा आथिया ने अपने गालों पर हल्का ब्लश भी लगाया है, जो रेड लिपस्टिक के साथ काफी सूट कर रहा है।

इसे जरूर पढ़ें: जानिए, स्किन केयर प्रॉडक्ट का रिजल्ट नजर आने में लगता है कितना समय

बालों की देखभाल

 athiya shetty inside

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि शूटिंग के दौरान मेकअप व हेयर एक्सटेंशन काफी इस्तेमाल किए जाते हैं। जब आथिया की शूटिंग खत्म हो जाती है, तो वह हमेशा बालों में ऑयलिंग करती हैं और हैड मसाज लेती हैं। इससे उनके बालों की जड़ें मजबूत रहती हैं और बाल टूटने व सफेद होने से बचे रहते हैं। शूटिंग खत्म होते ही आथिया मेकअप रिमूव करती हैं और चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

फेस पैक है जरूरी

 athiya shetty inside

मेकअप केवल तभी किया जा सकता है, जब स्किन हेल्दी हो और उसके लिए आथिया कई घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए आथिया शेट्टी हमेशा होममेड और नेचुरल फेस पैक लगाती हैं। नेचुरल फेस पैक लगाने से स्किन को नुकसान नहीं होता है और चेहरे के दाग-धब्बे भी खत्म हो जाते हैं। आथिया शेट्टी एलोवेरा, हल्दी और नीम युक्त फेस पैक व फेस वॉश इस्तेमाल करती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सर्दियों में होती है स्किन अधिक ड्राई तो अपनाएं ये तरीके, ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल

हेल्दी ड्रिंक्स और डाइट

 athiya shetty inside

बॉलीवुड एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए एक्सरजाइज और योग तो करती ही हैं, साथ ही हेल्दी डाइट भी लेती हैं। आथिया शेट्टी हेल्दी डाइट के साथ-साथ हेल्दी ड्रिंक्स भी लेती हैं, जिसमें नारियल पानी भी शामिल है। नारियल पानी बालों और त्वचा के लिए फायदेमंद माना जाता है, क्योंकि इसमें विटामिन, मिनरल और इलेक्ट्रोलाइट भरपूर मात्रा में होते हैं। बाकी ड्रिंक्स के मुकाबले नारियल पानी में कम फैट और कैलोरी होते हैं।

Recommended Video

सूरज की किरणें

 athiya shetty inside

मौसम चाहे कोई भी क्यों न हो, सूरज की किरणें स्वास्थ्य के लिए हमेशा बेहतर मानी जाती हैं। आथिया शेट्टी धूप में बैठने के लिए कुछ समय जरूर निकालती हैं, क्योंकि इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रहता है और स्किन संबंधी समस्याएं भी दूर रहती हैं। सूरज की किरणों में बैठने से शरीर में शक्ति बनी रहती है और पाचन तंत्र की समस्या भी कम होती है। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Instagram