कई बार हमें लगता है कि हम बस अपने बालों को खूबसूरत रंग दे दें। लेकिन होता ये है कि परमानेंट हेयर कलर करवाने से हम कतराते हैं। प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान जैसी बॉलीवुड डीवाज के हेयर कलर को देखकर मन तो करता ही होगा कि कुछ नया ट्राई किया जाए। पर परमानेंट हेयर कलर का क्या करें? तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिनकी मदद से आप कुछ वक्त के लिए बालों का लुक बदल भी सकती हैं और साथ ही साथ इसके लिए आपको पार्लर या हेयर सलून जाकर बहुत ज्यादा खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी। तो चलिए जानते हैं कि क्या हैं वो तरीके।  

1. हेयर चॉक 

बालों को टेम्परेरी कलर करने का सबसे आसान और अफोर्डेबल तरीका है हेयर चॉक। अगर आपको हाईलाइट्स चाहिए और सिर्फ कुछ समय के लिए कोई नया रंग अपने बालों में देखना चाहती हैं तो इसे इस्तेमाल करें। आपको सिर्फ हल्के गीले बालों में ये चॉक लगानी है। हेयर चॉक बाज़ार में कई रंगों में उपलब्ध है और ये बालों को 8-10 बार धोने तक टिकती हैं। हां, इसके बाद रंग चला जाएगा। लेकिन हमें कौन सा बालों का रंग परमानेंट चाहिए था। इसलिए ये तरीका काफी आसान और किफायती हो सकता है।  

beautiful hair color hair care tips at home c

अगर आप अपने लिए हेयर चॉक खरीदना चाहती हैं तो 4 रंगों वाला पैक यहां क्लिक कर 299 रुपए की कीमत में खरीद सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें- कहीं आप तो नहीं खरीद रहीं फेक कॉस्मेटिक्स? सही प्रोडक्ट पहचानने के लिए अपनाएं ये Tips 

2. हेयर कलर स्प्रे 

सबसे आसान और बिना झंझट वाला तरीका है हेयर कलर स्प्रे। ये बालों की क्वालिटी पर भी असर नहीं करता है और आप इसे आसानी से अपने नॉर्मल हेयर स्प्रे की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे आप जड़ से लेकर नीचे बालों की टिप तक इस्तेमाल कर सकती हैं। ये स्प्रे अपना कलर 5-6 बार बाल धोने तक रखता है। यानी आपको अगर किसी पार्टी या शादी के लिए या किसी खास ट्रिप के लिए बालों में कलर करवाना है तो आप इस स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

आप लॉरिएल का हेयर कलर स्प्रे इस्तेमाल कर सकती हैं। ये बालों को नुकसान पहुंचाए बिना बहुत अच्छा असर दिखाता है। इसे 795 रुपए की कीमत में खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

3. सेमी परमानेंट हेयर डाई 

अगर आपको ये देखना है कि परमानेंट हेयर कलर करवाने पर आपके बालों का लुक कैसा आएगा तो आपको सेमी परमानेंट हेयर डाई का इस्तेमाल करना चाहिए। ये परफेक्ट लुक देगा जैसा बालों को सलून में कलर करवाने के बाद लुक आता है। ये आपके बालों के लिए नुकसानदेह भी नहीं होगा। इसके अलावा, इस हेयर डाई की खासियत ये है कि ये टेम्परेरी हेयर कलर से ज्यादा टिकेगा। अगर आप अपने लिए कोई ऐसा हेयर डाई खरीदना चाहती हैं तो यहां क्लिक कर खरीद सकती हैं।  

hair color at home temporary change c

इसे जरूर पढ़ें- शैम्पू चुनते समय रखें अपने बालों की क्वालिटी का ध्यान  

Recommended Video

4. वेजिटेबल डाई 

अगर आपको आपके हेयर डाई से सभी तरह के कैमिकल हटाने हैं और अपने बालों को कैमिकल फ्री तरीके से घर पर रंगना है तो आप वेजिटेबल डाई का इस्तेमाल करें। ये सबसे ज्यादा चलता है और ये 15-20 बार बाल धोने के बाद ही जाएगा। हालांकि, ये कितना ज्यादा चल सकता है ये आपके बालों की क्वालिटी पर भी निर्भर करता है। ये डाई बालों को डैमेज होने से बचाएगा और बालों को शाइनी भी बनाएगा।  

इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।  

5. हेयर कलर वैक्स 

हेयर कलर दोनों पुरुष और महिलाओं के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और नया हेयर कलर वैक्स अब काफी लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। ये आपको हेयर कलर करने का आसान तरीका देता है। बस इसे अपने दोनों हाथों में रब कीजिए और फिर इसे सीधे अपने बालों में लगा लीजिए। इसके बाद जैसा कलर चाहती हैं वैसा आपको मिनटों में ही मिल जाएगा। ये हेयर कलर करीब 5-6 बार धोने तक चलता है। इसमें भी बाकी ऑप्शन की तरह कई शेड्स उपलब्ध हैं। 

इसे खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।