शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में शुमार रही हैं। अब भले ही वह बॉलीवुड से दूर हों, लेकिन हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए वह अक्सर अपने फैन्स को इंस्पायर करती नजर आती हैं। शिल्पा शेट्टी के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या भी बहुत ज्यादा है। शिल्पा अक्सर हेल्दी रेसिपीज, योगा और खुद को रिलैक्स करने वाली चीजों की तस्वीर शेयर करती हैं। आज के समय में हर इंसान तनाव का शिकार है, ऐसे में शिल्पा शेट्टी अपने फैन्स को जिंदादिली बनाए रखने के लिए प्रेरित करती हैं। शिल्पा शेट्टी ने अपनी एक ताजातरीन पोस्ट में खुद को रिलैक्स रखने के तरीके के बारे में बात की है। 

इसे भी पढ़ें: दिखना चाहती हैं स्टाइलिश, शिल्पा शेट्टी की तरह पहनें साड़ी

खुद को शांत रखें

शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है, 'चारों तरफ हो रही हलचल और शोर-शराबे के बीच खुद को शांत बनाए रखें। ऐसा दीपक चोपड़ा कहते हैं और मैं भी इसमें यकीन रखती हूं। अगर आपके चारों ओर अशांति हो और आप खुद पर और खुद के विचारों में संयम बनाए रखें तो आपके लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है। आप जो चीजें शांत भाव से हासिल कर सकते हैं, वे चीजें कभी भी आप उस स्थिति में नहीं पा सकते, जब आप हर चीज के प्रति रिएक्ट कर रहे हों। आराम से सांस लें और कभी-कभी चीजों पर गुस्सा ना करें। 

इसे भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी ने पिंक कलर की साड़ी में बांधा समां, इन एक्ट्रेसेस ने भी अपने साड़ी लुक्स से जीता दिल

पॉजिटिव लिविंग के लिए करती हैं इंस्पायर 

shilpa shetty beautiful look

यह पहली बार नहीं है, जब शिल्पा शेट्टी ने अपने फैन्स को पॉजिटिव लिविंग की सलाह दी है। शिल्पा शेट्टी अक्सर ऐसी तरकीबें अपने फैन्स के साथ शेयर करती हैं, जिससे जीवन को बेहतर बनाया जा सकता है। ऐसी चीजों को फॉलो करने से लाइफस्टाइल को काफी इंप्रूव किया जा सकता है। 

सुबह की हो सही शुरुआत

shilpa shetty bollywood actress

शिल्पा शेट्टी का मानना है कि अगर सुबह की शुरुआत सही तरीके से हो, तो पूरा दिन एनर्जी से भरपूर बना रहता है। शिल्पा शेट्टी अपनी सुबह की शुरुआत गुनगुने पानी से करती हैं। इसके बाद वह नोनी जूस लेती हैं, जो उन्हें एनर्जी से भरपूर बनाए रखता है। इसके बाद वह नारियल तेल के गरारा करती है। बेटे को सुबह स्कूल के लिए तैयार करना और अपनी तैयारी करना शिल्पा के लिए काफी हैक्टिक रहता है, लेकिन फिर भी वह नाश्ते से समझौता नहीं करतीं। शिल्पा का मानना है कि सुबह का नाश्ता नहीं लेने से एनर्जी लेवल बरकरार नहीं रहता और इसी वजह से भी तनाव हो जाता है। 

 

shilpa shetty style diva

श्वास पर काबू पाएं

शिल्पा शेट्टी का मानना है कि तनाव को कम करना हो तो ध्यान लगाने से बहुत मदद मिलती है। आज के समय में तनाव अमूमन हर इंसान की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। हमें सोचने के लिए ज्यादा वक्त नहीं मिलता और हम अपने गोल्स को पाने की दिशा में दिन-रात मेहनत करते रहते हैं। लेकिन बीच में थोड़ी देर रिलैक्स करने से हमें वर्क-लाइफ बैलेंस मेंटेन करने में मदद मिलती है। इसीलिए मैं दिनभर काम करने के बाद रात को सोने से पहले थोड़ी देर प्राणायाम करती हूं, अपनी सांसों पर फोकस करती हूं और उन पलों में मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है।