अपनी लाइफ में कभी न कभी रिस्क तो सभी को लेना पड़ता है। बात केवल महिलाओं की जाए तो रिस्क लेने में वे पुरुषों से ज्यादा आगे होती हैं। जाहिर है शादी कर के अपना घर छोड़ कर लड़के घर आना, प्रेगनेंट होकर एक नए जीवन को दुनिया में लाना, घर और ऑफिस दोनों जगह की जिम्मेदारी उठाना किसी रिस्क से कम तो नहीं है। मगर आज हम उन जोडिएक साइन वाली महिलाओं के बारे में बात करेंगे जिनकी कुंडली में ही रिस्क लेना लिखा है। तो चलिए जानते हैं अलग अलग जोडिएक साइन वाली महिलाएं लाइफ में कैसे कैसे रिस्क लेना करती हैं पसंद। 

Read more: कौन-सी सब्जियां और फल रहेंगे आपके लिये healthy? अपनी राशि के अनुसार जानिये

Zodiac sing women risk taker ()

जेमिनी 

इस zodiac sign की महिलाएं अपने डिसीजन को लेकर बहुत ही डिटरमाइन होती हैं और बहुत ही जल्द बाजी में लेती हैं। उदाहरण के तौर पर, यदि इस zodiac sign वाली महिला को अपनी जॉब या घर चेंज करना हो तो इस बारे में वे दूसरी बार खुद को सोचने का मौका नहीं देतीं बल्कि सोचते ही फैसला ले लेती हैं। वैसे यह अच्छीे बात है कि इस राशि की महिलाएं किसी भी फैलसे में लेने में व्यर्थ का समय नहीं लगाती और तुरंत ही फैसला ले लेती हैं। मगर अपने फैसलों पर थोड़ा ध्यान जरूर दें नहीं तो कभी आप मुसीबत में भी पड़ सकती हैं। 

Zodiac sing women risk taker ()

लियो 

इस राशि की महिलाएं सुपर ड्रामैटिक और बॉर्न लीडर होती हैं। अपने इस एटीट्यूड की वजह से वे न तो किसी से डरती हैं और न ही रिस्क लेने से घबराती हैं। इंट्रेस्टिंग बात तो यह है कि इस जोडिएक साइन वाली महिलाओं को वो काम करने में अच्छा लगता हैं, जिस काम को कोई भी नहीं करना चाहता। इस वजह से ये महिलाएं अपने घर और ऑफिस में पॉप्यूलर भी रहती हैं। इन महिलाओं को इंटरटेनमेंट में भी थ्रिलिंग चीजें करना अच्छा  लगता है। अगर बात खेलकूद की हो तो इन्हें  एडवेंचर स्पोर्ट्स पसंद आते हैं। मगर ऐसी महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हर एडवेंचर करने में उन्हें खतरा भी हो सकता है इसलिए जो करें उसे सोच समझ कर करें। 

Read more: साड़ी या लहंगा? कौन-सा outfit लगायेगा आपकी खूबसूरती में चार-चांद, जानिये अपनी राशि के अनुसार

Zodiac sing women risk taker ()

स्कॉर्पियो

इस जोडिएक साइन वाली महिलाओं को हमेश कुछ नया करना अच्‍छा लगता है। जहां लोग कुछ करने से पहले अपने लिए सेफ साइड खोजते हैं वहीं इस राशि की महिलाएं अपने को सेफ करने से पहले यह देखती हैं कि जो काम वो करने जा रही हैं उसमें नयापन और एक्साइटमेंट है या नहीं। ये महिलाएं ब्रेव तो होती ही हैं साथ ही यह लोगों की मदद करने में भी पीछे नहीं हटतीं। कहीं किसी काम में रिस्क होता है तो यह महिलाएं उस काम को अपने हाथ में लेने के लिए सबसे पहले आगे आती हैं। ऐसा होना अच्छीो बात है मगर इस बात का ख्याल रखें कि किसी की मदद करने के चक्कर में खुद को मुसीबत में न फंसा लें।

Zodiac sing women risk taker ()

सेजीटेरियस

इस जोडिएक साइन की महिलाओं को नई चीजें सीखने का शौक होता है। इसके लिए रिस्क लेने से भी ये पीछे नहीं हटतीं। मजेदार बात तो यह कि इन महिलाओं को जब यह लगने लगता है कि काम वाकई मुश्किल है तो इन्हें उस काम को करने में और भी अच्छा  लगता है। वह खुद को रिस्क लेने के लिए इंकरेज करती हैं क्योंकि उन्हेंं पता है कि अगर उन्हों ने ऐसा नहीं किया तो बाद में उन्हें इस बात का अफसोस होगा और इस स्थिती में खुद को डालने से उन्हें  डर लगता है। 

Zodiac sing women risk taker ()

एक्वेरियस

इस राशि की महिलाएं बोल्ड होती हैं और उन्हें उस कार्य को करने में मजा आती है जिसे करने में दूसरे लोग शर्माते हैं। ये महिलाएं बोल्ड होने के साथ ही खुद को अलग थलग रखती हैं और किस भी काम में मदद लेने से हिचकती हैं। इस जोडिएक साइन वाली महिलाओं को केवल खुद पर भरोसा होता है और खतरनाक से खतरनाक काम भी ये महिलाएं बेहद ऑर्गेनाइज्ड तरीके से कर जाती हैं।