ज़िंदगी में प्यार है तो सब कुछ है। एक झप्पी आपकी ज़िंदगी के मुश्किल से पल को भी कैसे आसान बना देती है ये तो सब जानते भी हैं और समझते भी हैं। बॉलीवुड स्टार्स हों या फिर हमारे इंडियन नेता, ऐसे कई मौके आए जब इनकी एक झप्पी ने इनकी ज़िंदगी को बदल दिया। आज Hug Day के खास मौके पर हम आपको कुछ ऐसी ही खास झप्पी की याद दिला रहे हैं। 

गर्लफ्रेंड वाली झप्पी

ddlj iconic hug shahrukh kajol

शाहरुख खान को यूं ही बॉलीवुड का मोस्ट रोमांटिक हीरो नहीं कहा जाता। यूं तो सिल्वर स्क्रीन पर कई बार हीरो-हीरोइन गले मिले हैं लेकिन जिस तरह से राज ने सिमरन को गले लगाकर जो अपने प्यार का एहसास करवाया वो अब तक हिंदी सिनेमा में कोई दूसरा सीन नहीं करवा पाया है।

तो आप भी अपने Hug Day को स्पेशल बनाने के लिए अपने पार्टनर को दिल से सिमरन की तरह याद करिए वो कही भी बैठा हो आपके पास राज की तरह पहुंच जाएगा। 

पप्पा वाली झप्पी

munna jhappi sanjay dutt hug father sunil dutt  

बॉलीवुड के मुन्ना भाई को जब उनके रियल फादर से सिल्वर स्क्रीन पर झप्पी करने का मौका मिला तो ये सीन भी हिन्दी सिनेमा का ऐतिहासिक सीन बन गया। यूं तो कूल मुन्ना भाई की झप्पी ने लोगों की ज़िंदगी को बदल डाला था लेकिन उनके पापा की एक झप्पी ने कैसे उन्ही को बदल डाला ये झप्पी उसका बेस्ट एग्ज़ाम्पल है। 

Hug Day के दिन ये जरुरी नहीं है कि आप सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को ही हग करें। आप अपने पापा को भी हग करके ना सिर्फ उन्हें बल्कि उनके गले मिलकर खुद को भी खास महसूस करवा सकते हैं। 

मम्मी वाली झप्पी 

karan arjun iconic hug salman shahrukh 

मां का प्यार और मां की झप्पी आपके हर सुख को बढ़ा देती है और हर दुख को कम कर लेती है। फिल्म करन-अर्जुन में सलमान और शाहरुख की मां राखी बनी थी। इस फिल्म में दोनों बेटे अपनी मां को बेहद प्यार करते हैं और उसके लिए दोबारा जन्म भी लेते हैं। बात तो सही है एक जन्म भी मां के प्यार के लिए कम है।

ऐसे में आप अगर चाहें तो अपनी मां को आज Hug Day के दिन एक स्पेशल झप्पी देकर ये जरुर एहसास करवा सकते हैं कि वो आपके लिए कितनी खास हैं और आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।

दोस्त वाली झप्पी

salman shahrukh hug iftar party  

ये तो सब जानते हैं कि सलमान खान और शाहरुख खान बॉलीवुड के जिगरी यार है। लेकिन एक पल ऐसा भी आया था जब ये जिगरी यार जिगरी दुश्मन बन चुके थे। इनकी दोस्ती के बीच आयी दुश्मनी भी एक झप्पी से दूर हो गयी थी। इन्होंने बाबा सिद्दकी की इफ्तार पार्टी में पहले तो एक-दूसरे को देखकर इग्नोर करना चाह लेकिन फिर जैसे ही ये दोनों एक दूसरे के गले मिले ये अपनी सारी कड़वाहट भूल गये। सिर्फ एक झप्पी ने इनकी सारी दूरियों को कम कर दिया। 

तो इस Hug Day पर आप भी शाहरुख और सलमान की तरह अपनी दोस्ती के रिश्ते को एक झप्पी से और मजबूत बना सकते हैं। नाराज़गी से एक बार नज़र झुका दोस्त की ओर देखेंगे और एक कदम आगे बढाते हुए जैसे ही उसे गले लगाएंगे आप भी अपनी दोस्ती और दोस्त को जरुर वापस पा लेंगे। 

जलन वाली झप्पी 

rahul gandhi modi hug parliament

ये तो सब जानते हैं कि राजनीति के गलियारों में सब एक दूसरे के दोस्त कम ही होते हैं। खासकर अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हों और उनके सामने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी हों तो फिर ये तो सब समझ सकते हैं कि इनके बीच की जलन का क्या आलम होगा। पीएम मोदी को राहुल गांधी ने जब पार्लियामेंट में गले लगाया तो उनका खूब मज़ाक भी बना। हालांकि ये बात खुद राहुल गांधी ने भी मानी कि उन्हीं के पार्टी के कुछ नेताओं को उनका मोदी जी से गले मिलने ठीक नहीं लगा लेकिन फिर भी जलन की झप्पी से अगर राजनेतिक फायदा मिले तो भला इसमें बुरा क्या है। 

कुछ लोग इसी तरह से किसी को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते लेकिन फिर भी लोगों को दिखाने के लिए जलन की झप्पी जब देते हैं तो उनकी ये झप्पी के किस्से इसी तरह चर्चा में बनते हैं। 

तो आप इस साल कौन सी झप्पी किसे देने वाले हैं ये तो आपने जरुर सोच लिया होगा। वेलेंटाइन्स वीक का हर दिन बेहद खास होता है और इसे आप अपनी इन्ही छोटी-बड़ी बातों से और भी खास बना सकते हैं।