आईब्रो हमारे चेहरे की शोभा बढ़ाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाती है। आईब्रो की शेप अगर अच्छी बन जाए तो इससे फीचर्स भी उभर कर दिखते हैं। यही कारण है कि अगर ब्यूटी पार्लर वाली जरा भी आईब्रो शेप को बिगाड़ दे तो लड़कियां लड़ने बैठ जाती हैं। आईब्रो का काम सिर्फ चेहरे की खूबसूरती बढ़ाना ही नहीं होता बल्कि यह आपकी पर्सनेलिटी के बारे में भी बहुत कुछ बताती है। लोग कहते हैं कि आईब्रो शेप से आप किसी के बारे में बहुत जान सकते हैं। वैसे तो आईब्रो शेप सिर्फ 4 या 5 तरह की होती हैं। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको हर शेप से संबंधित पर्सनेलिटी के बारे में बताएंगे। इससे आप भी अपने बारे में बहुत कुछ जान सकती हैं। तो आइए जानते हैं क्या कहती है आई आईब्रो—

इसे भी पढ़ें: Gully Boy: क्या ऑस्कर में 'अपना टाइम आएगा'? सोशल मीडिया पर लोग दे रहे ऐसे रिएक्शन

हाई आर्च

shape of your eyebrow says about your personality inside

हाई आर्च यानि कि उठी हुई आईब्रो। जिन लड़कियों की आईब्रो इस तरह की होती है वह बहुत टॉकेटिव नेचर की होती हैं और उन्हें हर चीज को जनाने का शौक होता है। इस तरह की लड़कियां नई चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। इनमें दूसरों की अच्छाई परखने का बेहतरीन हुनर होता है। हालांकि ये लड़कियां अपनी फीलिंग्स को जल्दी शेयर नहीं करती हैं।

मीडियम आर्च

जिन लड़कियों की आईब्रो मीडियम आर्च की होती हैं वह अपनी लाइफ में एडवेंचर पसंद करती हैं। ये लड़कियां दिखती बहुत बोल्ड हैं लेकिन अंदर से काफी इमोश्नल होती हैं। हालांकि ये हर विषय पर अपनी राय रखना पसंद करती हैं लेकिन जब इन्हें लगता है कि कोई इन्हें समझ नहीं रहा है तो ये चुप रहना पसंद करती हैं। इसके अलावा ये बहुत ही भरोसेमंद और वफादार दोस्त भी होती हैं।

स्ट्रेट आईब्रो

shape of your eyebrow says about your personality inside

इस तरह की आईब्रोज वाली लड़कियां जितनी सिंपल बाहर से दिखती हैं उतनी ही अंदर से भी होती है। भले ही इनका कोई फायदा न हो, लेकिन यह सामने वाले को कभी भी गलत राय नहीं देती हैं। ये स्वभाव से बेहद मजाकिया होती हैं और अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखने में विश्वास रखती हैं।

लाइट कर्व वाली आईब्रो

ऐसी आईब्रोज वाली लड़कियां स्वभाव से बहुत चुलबुली होती हैं। हालांकि प्यार की बात जब आती है तो ये लड़कियां बहुत सोच समझकर फैलता लेती हैं। लोग इनकी जिंदादिली और हंसमुख स्वभाव की वजह से इनसे दोस्ती करना पसंद करते हैं।

इसे भी पढ़ें: पति से हंसी मजाक में भी न कहें ये 4 झूठ, पड़ जाएंगे मुसीबत में

राउंड शेप आईब्रो

shape of your eyebrow says about your personality inside

ये लड़कियां वैसे तो बहुत बोल्ड होती हैं लेकिन एकदम से सवाल पूछने पर थोड़ा झिझक जाती हैं। हालांकि ये ना तो लाइफ में छोटी छोटी बात पर परेशान होती हैं और ना ही किसी को टेंशन देना पसंद करती हैं। ये दूसरों की बातों को भी दिल से नहीं लगाती हैं।