नए सप्‍ताह की शुरुआत होने वाली है और इसी के साथ लोगों के मन में अपने भविष्‍य के बारे में जानने की उत्‍सुक्‍ता भी बढ़ रही है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि यह सप्‍ताह हेल्‍थ, जॉब, लव, मैरिज और एजुकेशन के लिहाज से कैसा बीतने वाला है तो आपको एक बार उज्‍जैन के पंडित एवं ज्‍योतिषाचार्य मनीष शर्मा द्वारा बताए गए इस साप्‍ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ना चाहिए। 

weekly horoscope th november  to th december   mesh

मेष

मेष राशि में इस सप्‍ताह द्वितीय चंद्रमा का योग है, जो जातक की आय को बेहतर बनाए रखेगा। साथ ही लंबे समय से चले आ रहे विवादित मामले भी इस सप्‍ताह हल हो जाएंगे। जिस कार्य में आपकी उपस्थिति रहेगी वह कार्य सफल हो जाएगा। नौकरीपेशा लोग अधिकारियों को प्रसन्‍न रखने में सक्षम रहेंगे। कारोबारियों को भी तरक्‍की मिलेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। इस सप्‍ताह पेट और सिर दर्द की वजह से दिमाग में तनाव रह सकता है। वैवाहिक जातकों के साथी के साथ रिश्‍तों में प्रगाढ़ता आएगी। 

वृषभ

इस सप्‍ताह राशि पर गुरु की दृष्टि एवं चंद्र का गोचर रहेगा है। आपका मन शांत रहेगा और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। इतना ही नहीं, इस सप्‍ताह वृषभ राशि के जातकों को धन कमाने के नए अवसर भी प्राप्‍त होंगे। इस हफ्ते आपके विरोधी कमजोर नजर आएंगे। नौकरीपेशा जातकों को अपने सभी लक्ष्‍यों की प्राप्ति होगी और कारोबारियों को कार्य के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है। विद्यर्थियों में पढ़ाई की लगन रहेगी, जिसे देख उनके शिक्षक उनसे प्रसन्‍न बने रहेंगे। इस सप्‍ताह आपको नींद ज्‍यादा आएगी। आपका वैवाहिक जीवन सामान्‍य रहेगा और यदि किसी से प्रेम संबंध में हैं तो रिश्‍ते में तनाव उत्‍पन्‍न हो सकता है।  

इसे जरूर पढ़ें: November 2020 Horoscope: करियर, सेहत और रिलेशनशिप के लिहाज से कैसा बीतेगा यह माह, पंडित जी से जानें

weekly horoscope th november  to th december    kark

मिथुन

राशि में इस सप्‍ताह चंद्रमा द्वादश में रहेगा। यह स्थिति इशारा करती है कि शुरुआत में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जो कार्य आप करेंगे उनमें रुकावटें आएंगी और धन अधिक खर्च होगा। इस सप्‍ताह कम से कम अनावश्‍यक खर्च करें। इतना ही नहीं, नौकरी और कारोबार दोनों में ही सोच-समझ कर ही कोई फैसला लें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। इस सप्‍ताह सेहत भी सामान्‍य बनी रहेगी। मामूली पेट और कमर दर्द (कमर दर्द का इलाज) रह सकता है, मगर इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। वैवाहिक संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।  

कर्क

कर्क राशि के जातक इस सप्‍ताह काफी व्‍यस्‍त रहेंगे। आपको हर कार्य में सफलता हासिल होगी और कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्‍न बने रहेंगे। विद्यार्थियों की रुचि नए-नए विषयों को पढ़ने में बढ़ेगी। सेहत पर ध्‍यान दें नहीं तो पुराने रोग उभर सकते हैं। यदि प्रेम संबंध में हैं तो साथी के किसी बात पर रूठ जाने के आसार हैं। 

weekly horoscope th november  to th december    leo

सिंह

आपको इस सप्‍ताह बाहरी लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। अपनी कीमती चीजों की भी सही से देखभाल करें। अपने घर में ही रहें और घर को अकेला न छोड़ें। नौकरीपेशा लोगों को अपने व्‍यवहार को सुधारना चाहिए। हो सकता है कि इस सप्‍ताह आपके अधिकारी आपके व्‍यवहार की वजह से आप से सख्‍त बर्ताव करें। विद्यार्थियों का पढ़ाई में अच्‍छा प्रदर्शन रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप अच्‍छा समय गुजार सकेंगे। 

कन्या

किसी भी तरह के विवादों से खुद को बचाएं और थोड़ा संभलकर रहें। खासतौर पर नौकरीपेशा हैं तो आपको अपने सहकर्मियों के साथ मिल कर ही काम करना चाहिए, इससे आपको उनकी प्रशंसा प्राप्‍त होगी। इस सप्‍ताह आपकी सेहत दुरुस्‍त बनी रहेगी, मगर आपको त्‍वचा से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है। वैवाहिक जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा है, आपको अपने साथी के साथ समय बिताने का भरपूर मौका मिलेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: इन राशि के लोगों से जरूर करें दोस्ती, होते हैं बहुत ज्यादा केयरिंग

weekly horoscope th november  to th december   tula

तुला

सप्‍ताह की शुरुआत तुला राशि के जातकों के लिए अच्‍छी रहेगी। इस सप्‍ताह आपको धन कमाने के नए अवसर प्राप्‍त होंगे। हो सकता है कि काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़े। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी यह सप्‍ताह अच्‍छा बीतेगा। आप अपने अधिकारियों का भरोसा जीत सकेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई में भी सुधार होगा। इस सप्‍ताह आपको कब्‍ज की परेशानी हो सकती है। वैवाहिक जीवन सामान्‍य रहेगा। 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह मिला-जुला रहेगा। आप अपने विरोधियों को दबाने में सफल रहेंगे। इस सप्‍ताह आपको हर कार्य को करने के दौरान क्रोध आएगा, इससे आपके कार्य में बाधाएं आएंगी। नौकरीपेशा जातक अपने अच्‍छे काम से अधिकारियों को खुश रखने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। सेहत सामान्‍य रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

weekly horoscope th november  to th december   dhanu

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह बहुत ही अच्‍छा बीतने वाला है। आपके विरोधी शांत रहेंगे और शत्रुओं पर आप विजय प्राप्‍त कर सकेंगे। आपका मन नए कार्य करने का करेगा। आप इस सप्‍ताह जो भी योजनाएं बनाएंगे वह सभी सफल होंगी। कारोबारियों को लाभ मिलेगा और नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों का साथ मिलेगा। इस सप्‍ताह आलस्‍य को त्‍याग दें नहीं तो आपको भविष्‍य में बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। सेहत दुरुस्‍त रहेगी और वैवाहिक संबंध में मधुरता बनी रहेगी। 

मकर 

इस सप्‍ताह आरंभ में कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं, इससे आपका मन पूरे सप्‍ताह ही उदास रहेगा। मगर इस सप्‍ताह आपको उधार दिया हुआ धन वापिस मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यदि बहुत समय से नौकरी की तलाश में हैं तो इस सप्‍ताह आपकी तलाश पूरी हो सकती हैं। विद्यार्थियों को परिश्रम का फल प्राप्‍त होगा। थोड़ा सावधान रहें, चोट लगने का योग है। प्रेम संबंध में हैं तो साथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बीतेगा। 

weekly horoscope th november  to th december   meen

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए सप्‍ताह का आरंभ अच्छा होगा। आपको इस सप्‍ताह हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। सफलता से उत्‍पन्‍न हुए अभिमान से खुद को बचाएं और दूसरों का अपमान न करें। नौकरीपेशा जातकों का अपने अधिकारियों से विवाद हो सकता है। क्रोध को खुद पर हावी न होने दें। इस सप्‍ताह सेहत का ध्‍यान रखें सर्दी-बुखार हो सकता है, साथ ही सांस से जुड़ी समस्‍या हो सकती है। इसे हल्‍के में न लें और इलाज करवाएं। वैवाहिक जातकों के जीवन में शांति बनी रहेगी। 

Recommended Video

मीन

मीन राशि में चंद्र द्वितीय दशा में होने से सप्‍ताह भर जातकों को आनंद की प्राप्ति होगी। आपको इस सप्‍ताह संपत्ति से लाभ, धन और वैभव की प्राप्ति भी हो सकती है। आपके विरोधी इस हफ्ते आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे, मगर वे असफल रहेंगे। काम में व्‍यस्‍त रहने के कारण आप अपनी सेहत पर अधिक ध्‍यान नहीं दे पाएंगे और इस वजह से आपको भविष्‍य में किसी बड़ी दिक्‍कत का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को तरक्‍की मिलेगी। विद्यार्थी पढ़ाई में अव्‍वल रहेंगे। वैवाहिक संबंध मजबूत बने रहेंगे। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।