7 सितंबर से नए सप्‍ताह की शुरुआत हो चुकी है। यह सप्‍ताह लव, मैरिज, जॉब, हेल्‍थ और वेल्‍थ के लिहाज से कैसा बीतेगा यह सभी जानना चाहते हैं। अगर आपके मन में भी इस सप्‍ताह का भविष्‍यफल जानने की जिज्ञासा है तो उज्‍जैन के पंडित मनीष शर्मा द्वारा राशि अनुसार बताए गए इस साप्‍ताहिक राशिफल को जरूर पढ़ें। 

Weekly  Horoscope    to    September  mesh

मेष

 इस सप्‍ताह मेष राशि के स्‍वामी मंगल का गोचर है। यह संकेत दे रहा है कि आपके सारे काम आसानी से होते जाएंगे। यह सप्‍ताह नौकरीपेशा वालों के लिए अच्‍छा साबित होगा। बहुत समय से जो चिंताएं आपको सता रही हैं समाप्‍त होंगी। आपका काम भी अच्‍छा रहेगा जिससे आपके अधिकारी खुश रहेंगे। व्‍यापारियों की भी सभी परेशानियों का अंत होगा। वैसे तो सेहत सही बनी रहेगी, मगर किसी कारण से पेट का दर्द रह सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: September 2020 Horoscope:प्रोफेशन और पर्सनल लाइफ के लिए कैसा रहेगा यह महीना, पंडित जी से जानें

वृषभ 

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्‍ताह बहुत ही अच्‍छा बीतेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो कार्यस्‍थल पर आपके काम की तारीफ होगी। अगर आप व्‍यापार करते हैं तो आपको कोई भी लेन-देन करने से पहले अच्‍छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए। सेहत का ध्‍यान रखें। काम की अधिकता के कारण हो सकता है कि आपको रात में अच्‍छे से नींद न आए (रात में आए गहरी नींद के लिए 10 उपाय) , इससे आपकी सेहत भी प्रभावित हो सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही अच्‍छा है, वह शिक्षा में बहुत अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे । प्रेम संबंध में हैं तो साथी का सहयोग प्राप्‍त होगा। वैवाहिक जीवन भी सुखद रहेगा। 

Weekly  Horoscope    to    September kark

मिथुन

राशि पर गुरु-केतु की दृष्टि होने से इस सप्‍ताह आपको धन की कमी महसूस नहीं होगी। नौकरीपेशा हैं तो आपको नए अवसर प्राप्‍त होंगे। सेहत का ध्‍यान रखें किसी संक्रमण से प्रभावित हो सकते हैं।  प्रेम संबंध में हैं तो साथी के साथ वक्‍त बिताने का अच्‍छा समय मिलेगा और वैवाहिक हैं तो साथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे। 

कर्क

कर्क राशि के जातक लंब समय से अच्‍छे फल की आशा में मेहनत कर रहे हैं। इस सप्‍ताह आपको मेहनत का फल अवश्‍य प्राप्‍त होगा। नौकरीपेशा हैं तो यह सप्‍ताह आपके लिए अच्‍छा है। इस हफ्ते आप अपने कार्यक्षेत्र से जुड़े हर लक्ष्‍य को प्राप्‍त कर पाएंगे। फिजूल खर्च और विवाद से बचें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्‍छे अंक प्राप्‍त करने के लिए और अधिक मेहनत करने की जरूरत है। इस सप्‍ताह मानसिक थकान हो सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। 

इसे जरूर पढ़ें: Tarot Card Predictions: 1 से 30 सितंबर तक कैसा रहेगा आपका भविष्य, जानें हर राशि पर प्रभाव

Weekly  Horoscope    to    September leo

सिंह

राशि पर स्वामी सूर्य का गोचर और गुरु की दृष्टि है। यह संकेत देता है कि समय अच्‍छा है। अपने उदास मन को खुश रखने का प्रयास करें। इस सप्‍ताह धन की कमी (धन लाभ के 5 उपाय) महसूस नहीं होगी। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी बदलने का मन होगा, मगर कोई भी जोखिम न लें। विद्यार्थियों को व्‍यर्थ की बातों की जगह अपना मन पढ़ाई में लगाना चाहिए। सेहत सही बनी रहेगी, मगर सिरदर्द के कारण परेशान रहेंगे। वैवाहिक हैं तो जीवनसाथी के साथ अन-बन हो सकती है। 

कन्या

नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्‍ताह अच्‍छा है। पदौन्‍नती हो सकती है और नए कार्य करने के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण मानसिक थकान रहेगी। प्रेम संबंध में हैं तो साथी के साथ संबंध मधुर होंगे। 

Weekly  Horoscope    to    September  tula

तुला

मंगल और चंद्र की दृष्टि राशि पर रहेगी। यह स्थिति इस ओर इशारा करती हैं कि यह सप्‍ताह आपके लिए अच्‍छा है। धन से जुड़ी थोड़ी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है और ऋण लेने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। मगर व्‍यापारी हैं तो इस सप्‍ताह नए और लाभकारी सौदों की प्राप्ति होगी। सेहत से जुड़ी किसी भी परेशानी को नजरअंदाज न करें। प्रेम संबंधों में साथी के साथ तनाव खत्‍म होगा। 

वृश्चिक

सप्ताह की शुरुआत अच्‍छी होगी। व्‍यापारियों को धन लाभ होगा और नौकरीपेशा लोगों की नौकरी में स्थिरता (नई नौकरी में रखें इन बातों का ख्‍याल) बनी रहेगी। फिजुल खर्च करने से बचें। वाहन चलाते वक्‍त थोड़ा सावधान रहें, पैर में चोट लग सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा और प्रोजेक्‍ट में सफलता प्राप्‍त होगी। प्रेम संबंध में साथी के साथ विवाद हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। 

Weekly  Horoscope    to    September dhanu

धनु

धनु राशि के जातकों को इस सप्‍ताह धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में आधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। सेहत सही बनी रहेगी, मगर त्‍वचा से जुड़ी कोई दिक्‍कत हो सकती है। इस सप्‍ताह विवाह प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। 

मकर

सप्‍ताह की शुरुआत में कठिनाइयां आ सकती है। राशि का स्वामी शनि का गोचर है होने से मेहनत के अनुसार आपको परिणाम नहीं प्राप्‍त होंगे। मन उदास रहेगा, साथ ही आस-पास के लोगों से विवाद भी हो सकता है। नौकरीपेशा हैं तो शांत मन से काम करें और किसी बहस में न पड़ें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। काम की अधिकता में सेहत को नजरअंदाज न करें। वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा। 

Weekly  Horoscope    to    September meen

कुंभ

सूर्य की दृष्टि राशि पर रहेगी। नई योजनाएं सफल होंगी। हो सकता है कि आत्‍मविश्‍वास में थोड़ी कमी आए। इस सप्‍ताह आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। नौकरीपेशा हैं तो आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है। सेहत सही बनी रहेगी। प्रेम संबंध में हैं तो साथी के साथ वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। 

Recommended Video

मीन

बुध-शनि की दृष्टि राशि पर है। मगर यह सप्‍ताह आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आपको अपने संपर्कों से लाभ प्राप्त हो सकता है। नई नौकरी मिल सकती हैं या पुरानी नौकरी में ही प्रमोशन मिल सकता है। सेहत अच्‍छी रहेगी, मगर आलस्‍य पीछा नहीं छोड़ेगा। जीवनसाथी से सुख की प्राप्ति होगी। 

राशिफल, वास्‍तु , हिंदू तीज-त्‍योहार, व्रत-पूजा और धर्म से जुड़ी रोचक बातें जानने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।