कोविड-19 महामारी के बीच एक सोशल मीडिया ही है, जो लोगों के मनोरंजन का सहारा बना हुआ है। इस मुश्किल समय में सोशल मीडिया ही है जो लोगों को कभी हंसाता है, तो कभी प्रेरित कर जाता है। कितनी कहानियां बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर चली, लोगों ने पसंद की और फिर दर्ज हो गई पन्नों में। कुछ कहानियों ने मन को भारी भी किया और कुछ कहानियों को देखकर, सुनकर सलाम करने को जी चाहा! ऐसी ही एक कहानी फिर से चलने लगी। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगा। यह वीडियो एक बुजुर्ग आदमी का है, जो कोलकाता की सड़कों पर वायलिन पर बॉलीवुड गानों को बजा रहे हैं। लोगों ने उनकी बहुत तारीफ की। कौन हैं यह शख्स आइए आप भी जानें।

वायलिन बजाने वाले भोगोबन माली

bhogoban mali playing violin

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने वाले इस वीडियो में जो शख्स हैं, वह भोगोबन माली हैं। उनका जो वीडियो शेयर हुआ है उसे एक जर्नलिस्ट आरिफ शाह ने ट्विटर पर पोस्ट किया था, इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा था, ' कोलकाता के इस बुजुर्ग आदमी का टैलेंट देखें।' उन्होंने अगले थ्रेड में बताया था कि यह एक स्ट्रगलिंग आर्टिस्ट हैं, जो लॉकडाउन के दौरान कोलकाता में इस तरह लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। हालांकि इस वीडियो को शेयर करते वक्त उनका नाम नहीं बताया गया था। 

म्यूजिक डायरेक्टर ने बताया नाम और पता

इस वीडियो को बाद में म्यूजिक डायरेक्टर सैवाी गुप्ता ने रीट्वीट किया था और उन्होंने ही शख्स का नाम और पता बताया। जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा, ' इनका नाम भोगोबन माली है। यह गिरीश पार्क के आसपास कहीं रहते हैं, ऐसा मुझे पता लगा है।' उन्होंने आगे लिखा, 'एक बारी की मदद ही इन जैसे आर्टिस्ट्स के लिए काफी नहीं होगी। मैं समझता हूं कि अगर कोई लंबे समय तक कुछ कर सकता है, तो शायद बात बन सके। और सिर्फ इनके लिए ही नहीं, इन जैसे तमाम प्रतिभाशाली आर्टिस्ट्स के लिए भी।'

इसे भी पढ़ें :बारामुला की सबसे बुजुर्ग महिला को लगी वैक्सीन, राशन कार्ड में 124 साल दर्ज है उम्र

बॉलीवुड गानों को वायलिन पर बजाया

man playing violin in kolkata

वायलिन बजाते हुए उनका दो मिनट का वीडियो ट्विटर पर साझा किया गया है। आप देख सकते हैं कि वह वायलिन पर बॉलीवुड के गीत बजा रहे हैं। दो मिनट के इस वीडियो में उन्होंने फिल्म 'कश्मीर की कली' के गीत 'दीवाना हुआ बादल...' से शुरुआत की। इसके बाद 'दिल अपना प्रीत पराई' के गीत 'अजीब दास्तां है ये...' वायलिन पर बजाया।

इसे भी पढ़ें :लता भगवान करे: 68 साल की उम्र में बीमार पति को बचाने के लिए जीती मैराथन, जानें इनसे जुड़ी बातें

Recommended Video

मिल चुके हैं हजारों लाइक्स और व्यू

6 जून को साझा किए गए इस वीडियो को अब तक 89 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और तीन हजार से ज्यादा लोगों ने उनके इस वीडियो को पसंद किया है। इतना ही इसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर भी किया जा रहा। लोग चाहते हैं कि इस वीडियो को हर कोई देखे और उन तक मदद पहुंचा सके।

लोग कर रहे हैं खूब तारीफ

वीडियो में मौजूद भोगोबन माली की प्रतिभा के लोग कायल हो चुके हैं। कमेंट सेक्शन में लोगों ने उनकी खूब तारीफ की। कोई उनका पता जानना चाह रहा है, तो कोई ऐसे टैलेंट्स की वजह से कोलकाता को सिटी ऑफ जॉय बता रहा। हालांकि उनके सही पता का मालूम अभी नहीं चला है। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें कोलकाता की अन्य सड़कों पर वायलिन बजाते देखा जा चुका है।

अगर इस वीडियो ने आपके मन को भी खुश किया हो तो हमें हमारे फेसबुक पेज पर कमेंट कर जरूर बताएं। ऐसे अन्य आर्टिकल्स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit : @arifshahtwitter