Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन 5 महिलाओं की सोशल मीडिया पोस्ट रही सबसे चर्चित

    आज हम आपको कुछ ऐसे महिलाओं से मिला रहे हैं जो इस साल सोशल मीडिया पर सबसे चर्चित महिला मानी गई है
    author-profile
    Published -17 Dec 2019, 18:58 ISTUpdated -18 Dec 2019, 09:59 IST
    Next
    Article
    women  most talked  about on social media

    पिछले कुछ वर्षों में जिस तेजी से सोशल मीडिया ने अपना पैर पसारा है उसका प्रारूप आप सभी को मालूम है। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफोर्म है जहां दुनिया भर के ज्वलंत मुद्दों के बारे में बात की जाती है। इसी सोशल मीडिया पर ऐसी कई हस्तियां अपना विचार और गतिरोध प्रकट भी करते हैं, जिसके वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। साल 2019 में, महिलाएं बॉडी पॉजिटिविटी, मेंटल हेल्थ, एलजीबीटीक्यू अधिकारों, फेमिनिज्म, क्लाइमेट चेंज जैसे कई बड़े आंदोलनों की पर मुखर रही हैं। इन महिलाओं द्वारा किए गए कई सोशल मीडिया पोस्ट ने वैश्विक स्तर पर व्यापक प्रभाव डाला है। आज हम आपको कुछ ऐसे महिलाओं से मिला रहे हैं जो इस साल सोशल मीडिया पर सबसे चर्चित और ताकतवर महिला मानी गई-

    1- ग्रेटा थनबर्ग

    women have  most talked  about on social media inside

    16 साल की ग्रेटा थनबर्ग हाल में ही प्रतिष्ठित टाइम मैग्जीन 2019 के लिए 'पर्सन ऑफ द इयर' चुनी है। ग्रेटा इस साल पर्यावरण आन्दोलन का नेतृत्व कर रही। इस साल ग्रेटा ने पूरी दुनिया के सामने जिस तरह से पर्यावरण को लेकर मुहीम चलाया उससे सबसे युवा महिला बन गई है ग्रेटा थनबर्ग। आज ग्रेटा जब भी सोशल मीडिया पर किसी पर्यावरण को लेकर ट्विट करती है वो सबसे अधिक चर्चित खबर बन जाती है। इनका एक ट्विट को तकरीबन करोडो लोग लाइक करते हैं। जब से ग्रेटा ने युक्त राष्ट्र महासभा में जोरदार स्पीच दिया तभी से ग्रेटा थनबर्ग चर्चा में आ गई थी   

    इसे भी पढ़ें: ये 7 फिल्मी सितारे किसी ना किसी वजह से जेल जा चुके हैं

    2-नीना हैरेलसन

     

    नीना हैरेसन एक महिला पत्रकार है। बीते कुछ सालों में नीना के ट्विटर अकाउंट पर उनके बॉडी-शेमिंग हजारों कमेंट्स किया गया। लेकिन नीना ने कभी अपनी हिम्मत नहीं हारती और लगातार अपने काम में लगी रही। इन ट्विट पर नीना ने सभी को हमेशा मुहतोड़ जबाब दिया है। यही वजह है कि नीना हैरेलसन सोशल मीडिया पर एक पत्रकार के तौर पर सबसे अधिक चर्चित महिला रही है। नीना हैरेलसन पर भद्दी टिप्पणी की गई लेकिन हमेशा नीना ने सभी का खुल के जबाब दिया है। 

    Recommended Video

    3-राधिका राधाकृष्णन-

    women have  most talked  about on social media inside

    सेंटर फॉर इंटरनेट एंड सोसाइटी की प्रोग्राम ऑफिसर और संयुक्त राष्ट्र की पूर्व जेंडर कंसल्टेंट राधिका राधाकृष्णन पिछले कई साल से सोशल मीडिया पर सबसे चर्चित महिला में से के रही है। उनके उपर जेंडर को लेकर कई बार भद्दी टिप्पणी किया गया लेकिन हर बार राधिका ने सब का जबाब दिया है। जिस तरह से भारत में जेंडर को लेकर समस्या रहती है उसे लेकर राधिका ने हमेशा सोशल मीडिया पर आवाज उठाई है। यही वजह है की पिछले कई सालों से राधिका टॉप पर रही है।    

    4-मिशेल ओबामा

     

    तत्कालीन अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा सोशल मीडिया पर कभी चर्चित महिला में से एक रही है। हालांकि इसका ट्विट कोई विरोध या किसी आन्दोलन पर नहीं था, लेकिन एक शांति के प्रतिक में मिशेल ओबामा हमेशा ट्विटर पर एक्टिव रही है। लेखक और संयुक्त राज्य अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने अच्छे दोस्त रखने के महत्व पर हमेशा ट्वीट करती रहती है। अपने ट्वीट में उन्होंने बताया कि खुद के सुख और दुख में अच्छे दोस्तों का साथ होना कितना जरूरी है।

    इसे भी पढ़ें: Year Ender 2019: न्यू ईयर सेलिब्रेशन पार्टी के लिए ये 5 जगह हैं बेस्ट

    5- दुती चंद 

     
     
     
    View this post on Instagram

    A post shared by Dutee chand (@duteechand) onSep 30, 2019 at 4:09am PDT

     

    आपको याद है कि हाल में ही एक भारतीय स्पोर्ट्स महिला काफी चर्चा में आई थी। वो कोई और नहीं दुति चंद ही थी। लेकिन क्या आपको मालूम है दुति चंद पहला समलैंगिक भारतीय एथलीट है। भारत की इस स्पोर्ट्स खिलाड़ी को हाल ही में वोग इंडिया के कवर पेज पर जगह मिली थी। साल की शुरुआत में दुती चंद खुलकर सामने आईं और उन्होने बताया कि वे समलैंगिक हैं। इसके बाद से सोशल मीडिया पर दुति चंद एक चर्चित खिलाड़ी बन गई।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।