कोरोना वायरस के कहर के चलते इन दिनों लोग अपने घर में ही बंद हैं और ऐसे में उनके जो अपने उनसे दूर है, उनसे मिलने का भी मौका नहीं मिल रहा है। खासतौर से, अगर आपका पार्टनर घर से दूर है तो ऐसे में उसकी याद आना स्वाभाविक है। हो सकता है कि एक लंबे वक्त से पार्टनर से ना मिल पाने के कारण आपका मन बैचेन हो रहा हो और साथ ही आपको उनकी काफी चिंता भी हो रही हो। ऐसे में मन में अकेलेपन का अहसास होने से मन में नकारात्मकता पनपती है।

हालांकि, इस स्थिति में आपको धैर्य व समझदारी का परिचय देना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग के दौरान अपने पार्टनर से दूर होते हुए भी अगर आप उनसे कनेक्टेड रहना चाहती हैं तो कुछ आसान टिप्स अपना सकती हैं। यकीनन यह एक कठिन दौर है, लेकिन इस दौरान आपके बीच का प्यार आपको बेहद आसानी से जोड़े रख सकता है। तो चलिए आज हम आपको उन टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो सोशल डिस्टेंसिंग के इस दौर में भी आपको अकेलापन महसूस नहीं होने देंगे। साथ ही पार्टनर से दूर होते हुए भी आप उन्हें अपने पास ही महसूस करेंगी-

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

रहें सकारात्मक

partner without feeling lonely INSIDE

इस दौरान पूरी दुनिया में जिस तरह के हालात हैं, उसके कारण हर किसी के मन में नकारात्मकता और आंशकाएं पनपने लगी हैं। जिसका असर रिश्तों पर भी पड़ता है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं तो यही वक्त है, जब आप एक-दूसरे के सपोर्ट बनें। आपसी बातचीत के दौरान सकारात्मकता बनाए रखें। इससे आप दोनों के मन को शांति मिलेगी और आप खुद को हैप्पी महसूस करेंगे।

Recommended Video

बनाएं रूटीन

अगर आप इन दिनों सेल्फ आइसोलेशन में हैं और अकेले रहते हुए भी अपने पार्टनर का साथ चाहती हैं तो इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर एक रूटीन बनाएं। मसलन, दिन की शुरूआत और अंत में आप दोनों एक-दूसरे को एक प्यारा सा मैसेज करें। साथ ही अपने ब्रेकफास्ट का समय एक ही रखें और नाश्ते के दौरान वीडियो कॉलिंग करें। इस तरह आपको ऐसा महसूस होगा, जैसे कि आपका पार्टनर आपके साथ ही है।

दें सरप्राइज

partner without feeling lonely INSIDE

इस समय भले ही आप दोनों एक-दूसरे के साथ फिजिकली तौर पर नहीं है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप एक-दूसरे को सरप्राइज नहीं दे सकते। आप अपने पार्टनर के लिए एक प्यारा सा लव नोट लिखें या फिर अगर आपकी ड्राइंग अच्छी है तो आप साथ बिताया कोई हसीन पल कागज पर उकेंरे और उसकी तस्वीर क्लिक करके अपने पार्टनर को भेजें। उसे देखते ही आपके पार्टनर के चेहरे पर एक प्यारी सी स्माइल आ जाएगी और इस तरह दूर होते हुए भी आपके रिश्ते में प्यार यूं ही बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें


साथ में करें एक्टिविटी

partner without feeling lonely INSIDE

अगर इन दिनों आप फिजिकली साथ नहीं है, लेकिन इससे आपके बीच दूरी नहीं आ सकती। कई ऐसी एक्टिविटीज हैं, जो आप साथ मिलकर कर सकते हैं और इस तरह आपको ऐसा महसूस होगा कि आप दोनों साथ ही हैं। जैसे आप अपने लैपटॉप पर दोनों की कोई मनपसंद मूवी लगाएं और अपने-अपने कमरे में एक साथ बैठकर देखें। इस दौरान अगर संभव हो तो एक-दूसरे से वीडियो कॉलिंग पर कनेक्टेड रहें। इसी तरह आप दोनों साथ मिलकर एक्सरसाइज कर सकते हैं या फिर डिनर डेट प्लॉन कर सकते हैं। इसमें आप फिजिकली तो साथ नहीं होंगे, लेकिन वर्जुअली एक-दूसरे से कनेक्ट होकर एक-दूसरे का साथ पा सकते हैं।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें। साथ ही इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit:(@freepik,lovepanky)