Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    शादी में आ रही हैं अड़चनें तो गुरुवार के दिन आजमाएं ज्योतिष के ये अचूक उपाय

    अगर आपके विवाह में कुछ परेशानियां आ रही हैं तो गुरुवार के दिन आजमाए गए आसान उपाय आपके लिए समाधान साबित हो सकते हैं।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-10,15:58 IST
    Next
    Article
    thursday ke upay for wedding

    क्या आप शादी के लिए सुयोग्य वर ढूढ़ रही हैं? क्या कई बार आपको ऐसा लगता है कि जीवनसाथी की तलाश पूरी हो गई है फिर भी बात नहीं बन पाती है? क्या आपकी लाख कोशिशों के बावजूद आपको सुयोग्य वर नहीं मिल पा रहा है? अगर हां, तो ये आपके ग्रहों का खेल भी हो सकता है।

    वास्तव में किसी भी लड़की की शादी की उम्र आते ही उसके साथ उसे माता-पिता भी सुयोग्य जीवनसाथी की तलाश में जुट जाते हैं। हर लड़की का सपना होता है कि उसे अच्छा वर मिले और उसके लिए वो सभी तरह के उपाय आजमाती है।

    लेकिन कई बार ग्रह नक्षत्र आपके पक्ष में नहीं होते हैं और बात बनते हुए भी बिगड़ जाती है। ऐसे में आप गुरूवार के दिन कुछ आसान ज्योतिष उपाय आजमाकर सुयोग्य वर की प्राप्ति तो कर ही सकती हैं और अपने भविष्य को भी खुशहाल बना सकती हैं। आइए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ  डॉ आरती दहिया जी से जानें जल्द शादी के लिए कुछ विशेष उपायों के बारे में।

    पीले रंग का करें इस्तेमाल

    आपकी शादी में बाधा आ रही है तो आप गुरुवार के दिन पीले वस्त्र धारण करें। खासतौर पर पूजा के समय पीले कपड़े पहनें और भोजन में भी पीले रंग को शामिल करें। आप इस दिन जितना इस रंग का इस्तेमाल करेंगी उतना ही ज्यादा आपके लिए लाभ मिलेगा। गुरुवार के दिन पंडित को या किसी विवाहित महिला को पीले कपड़ों का दान करें और माता गौरी से मनोकामनाओं की पूर्ति की प्रार्थना करें। इस दिन अपनी सामर्थ्य के अनुसार किसी गरीब को भोजन की सामग्री के साथ हल्दी का दान करें। इन उपायों से जल्द ही आपके हाथ पीले होने के योग बनेंगे।

    इसे जरूर पढ़ें: Astro Tips: धन की कमी से हो रहे हैं परेशान तो करें बृहस्पतिवार के सरल उपाय

    हल्दी मिले पानी से करें स्नान

    thursday upay for wedding

    यदि विवाह में अड़चनें आ रही हैं तो गुरुवार के दिन नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी (शादी के लिए हल्दी के टोटके) मिला लें और उसी पानी से स्नान करें। इस उपाय को कम से कम 11 गुरुवार तक करें। जीवनसाथी की तलाश जल्दी ही पूरी होगी। मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए इस उपाय के साथ आप इस दिन खाने में केसर का इस्तेमाल भी करें, शीघ्र लाभ होगा।

    Recommended Video

    विष्णु जी को हल्दी चढ़ाएं

    बृहस्पतिवार के दिन भगवान् विष्णु का पूजन करते समय उन्हें हल्दी चढ़ाएं और इसी हल्दी से माथे पर तिलक लगाएं। इस उपाय को 11 गुरुवार तक आजमाएं, इससे आपके विवाह में आने वाली कोई भी बाधा अवश्य दूर हो जाएगी।

    लक्ष्मी जी का विष्णु जी के साथ करें पूजन

    remedies for thurday

    गुरुवार के दिन भगवान विष्णु का पूजन माता लक्ष्मी के साथ करें। 11 बृहस्पतिवार के लिए  विष्णु जी के व्रत का संकल्प लें और मनोकामनाओं की पूर्ति की प्रार्थना करें। इस उपाय से विवाह में आने वाली सभी बाधाएं बहुत जल्द दूर होंगी और सुयोग्य वर की प्राप्ति होगी। गुरुवार के दिन आप सत्यनारायण की कथा सुनें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

    पानी में कच्चा दूध मिलाकर तुलसी को जल दें

    marriage astrology tulsi plant

    विवाह में होने वाली किसी भी समस्या से बचने के लिए यदि आप गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चा दूध मिला जल चढ़ाएंगी, तो आपके शीघ्र विवाह के योग बनेंगे। गुरुवार के दिन तुलसी जी के पास घी का दीपक जलाएं और आरती करें। इन उपायों के साथ इस दिन प्रातः स्नान आदि से मुक्त होकर केले के वृक्ष में भी जल चढ़ाएं और दीपक जलाएं। आपको शीघ्र लाभ होगा और विवाह के योग बनेंगे।

    इसे जरूर पढ़ें: बृहस्पतिवार के दिन तुलसी के उपाय से जीवन में आएगी आर्थिक संपन्नता

    तुलसी की माला धारण करें

    यदि आपका विवाह तय होने के बाद भी बात नहीं बन पाती है तो गुरुवार के दिन तुलसी की माला धारण करें और 108 बार विष्णु जी के मंत्रों का जाप करें। इस उपाय से जल्द ही आपकी शादी के योग बनेंगे और अच्छे वर की प्राप्ति होगी। यह उपाय कम से कम 7 गुरुवार तक आजमाएं।

    यदि आप भी अच्छे वर की तलाश में हैं और विवाह में अड़चनें आ रही हैं तो यहां बताए आसान ज्योतिष उपायों को आजमा सकती हैं।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: freepik.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।