• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

शादी में हो रही है देरी तो हल्दी के ये टोटके आएंगे काम

अगर आपकी शादी में किसी वजह से अड़चनें आ रही हैं तो आप हल्दी के कुछ आसान टोटके जरूर आजमाएं। 
author-profile
Published -19 Jul 2022, 14:29 ISTUpdated -19 Jul 2022, 14:51 IST
Next
Article
shadi ke liye haldi ke totke

आजकल के माता पिता की सबसे बड़ी चिंता होती है बेटे या बेटी की सही समय पर शादी करना। लेकिन कभी पढ़ाई में और करियर बनाने की होड़ में शादी की उम्र पीछे छूटने लगती है, तो कभी ग्रह नक्षत्रों के फेर बदल से विवाह की बात नहीं बन सकती है। यही नहीं न जाने कितनी बार तो शादी की बात बनते-बनते भी बिगड़ जाती है। ये बात जितनी माता -पिता को परेशान करती है, उतनी ही परेशान वो लड़की भी होने लगती है जिसकी शादी नहीं हो पा रही हो।

वास्तव में समाज चाहे कितना भी आगे बढ़ गया हो लेकिन शादी जीवन की आवश्यकता है। यदि किसी भी कारण की वजह से आपकी शादी में देरी आ रही है तो आप हल्दी के कुछ आसान टोटके आजमाकर अपनी शादी के योग बना सकती हैं। आइए Life Coach और Astrologer Sheetal Shapaira से जानें कि आप किन आसान उपायों से जल्द शादी के साथ अच्छा वर पा सकती हैं।

जल्दी शादी के लिए हल्दी का आसान टोटका

haldi ke totke

यदि आपके विवाह में किसी वजह से भी देरी हो रही है तो आप एक पीला कपड़ा लें और उसमें सात जल्दी की गांठ और सात सुपाडियां रखें और एक जनेऊ में 7 गांठें लगाकर रखें, एक लाल धागा लें और थोड़ी सी मात्रा में गुड़ और चना दाल लेकर पीले कपड़े में डालें। इस कपड़े में 7 की संख्या में पीले फूल रखें और पोटली बना लें। इस पोटली को घर में रखी हुई माता दुर्गा की तस्वीर के पास रखें। माता गौरी से शादी की प्रार्थना करें और अच्छे वर की प्राप्ति के लिए कामना करें। हल्दी के इस उपाय से आपको बहुत जल्द ही शादी होने के योग बनते दिखाई देंगे।

इसे जरूर पढ़ें: Sawan 2022: विवाह में आ रही हैं अड़चनें तो सावन सोमवार में करें ये उपाय

हल्दी की गांठ का आसान उपाय

यदि आप जल्द ही विवाह की कामना रखते हैं तो एक पीले कपड़े में हल्दी की गांठ बांधें और कुंवारी लड़कियां इसे अपने दाहिने हाथ के कंधे पर बांधें। आप इस हल्दी की गांठ को अपने सिरहाने रखकर भी सो सकती हैं। इस उपाय को लगातार 5 गुरूवार के दिन आजमाएं आपकी शादी के योग प्रबल हो जाएंगे।

गणपति को हल्दी का टीका लगाएं

turmeric remedy for wedding

जल्दी शादी के लिए आप नियमित एक चुटकी हल्दी से गणपति के माथे पर तिलक लगाएं और उनकी आराधना करें। आप अपने माथे पर भी यदि हल्दी का तिलक लगाएंगी तो जल्द ही आपको सुयोग्य वर मिलेगा।

Recommended Video

सूर्य को जल चढ़ाते समय मिलाएं हल्दी

आमतौर पर लोग सूर्य को जल चढ़ाते समय जल में रोली मिलाकर चढ़ाते हैं। लेकिन यदि आपकी शादी में देरी हो रही है तो आप सूर्य को जल चढ़ाते समय उस पर एक चुटकी हल्दी जरूर मिलाएं और सूर्य के मन्त्रों के साथ आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें। इस उपाय से जल्द ही आपके घर में शहनाइयां बजेंगी।

इसे जरूर पढ़ें: सूर्य को जल देते समय डालें ये चीजें, नौकरी में प्रमोशन के साथ बनेंगे विवाह के संयोग

जल्दी शादी के लिए हल्दी का दान करें

astro remedy for wedding

यदि आप जल्दी ही शादी करना चाहते हैं तो हल्दी का दान करना भी एक अचूक उपाय है। आप मंदिर में या अन्य किसी जरूरतमंद को बृहस्पतिवार के दिन सवा सौ ग्राम हल्दी और चावल का दान करें। यह उपाय जल्द ही आपके जीवनसाथी की तलाश पूर्ण करेगा।

हल्दी के इन ज्योतिषीय उपायों से आप विवाह में आ रही सभी अड़चनों को दूर कर सकती हैं और अच्छे जीवनसाथी की तलाश को भी पूर्ण कर सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com and unsplash.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।