भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन और हिंदुस्तान के सबसे चर्चित क्रिकेटर में से एक विराट कोहली का आज जन्मदिन है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं। जब बात आइडियल बॉलीवुड कपल्‍स की आती हैं तो उसमें एक नाम अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली का भी आता है। दोनों के प्रोफेशन अलग हैं और सोचने व काम करने का तरीका भी। मगर, इन सब के बावजूद दोनों रियल लाइफ में एक आदर्श कपल हैं। अपनी रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए दोनों ही लगातार प्रयास कर रहे हैं। कुछ समय पहले एक इंटरव्‍यू के दौरान विराट कोहली ने बताया कि आखिर क्‍या है उनके मजबूत रिश्‍ते का राज 

birat kohli and anushka sharma relationship secrets

छोटी-छोटी खुशियों में खुश रहना

विराट कोहली ने एक न्‍यूजपेपर को इंटरव्‍यू के दौरान बताया कि वह और अनुष्‍का शर्मा बेहद आम कपल की तरह ही रहते हैं। उन्‍होंने बताया, ‘हमें साथ में हाथों में हाथ डाल कर घूमना और बहुत पसंद है। चांदनी रात में हम एक साथ बैठ कर जब आम कपल्‍स की तरह बातें करते हैं फ्यूचर के लिए प्‍लांस बनाते हैं तो यह सब कुछ करना बहुत अच्‍छा लगता है। अनुष्‍का भी मटीरियलिस्टिक नहीं है। गिफ्ट्स और सरप्राइजेस उन्‍हें पसंद नहीं और न ही मुझे। हमे तो अचानक बना लॉन्‍ग ड्राइव का प्‍लान ही ही फैसीनेटिंग लगता है।’ विराट ने दूसरे कपल्‍स को टिप्‍स भी दी। उन्‍होंने कहा कि अपने पार्टनर को टाइम देना बहुत जरूरी है। आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ को पर्सनल लाइफ के साथ मिक्‍स न करें और बिजी होने के बावजूद थोड़ा सा समय पार्टनर के लिए निकालें। उसे हर वक्‍त महसूस कराएं कि वह आपके लिए कितना इंपॉर्टेंट है। यही बातें आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाती है। 

इसे जरूर पढ़ें :एक दूसरे के प्रोफेशनल लाइफ में interfere नहीं करते विराट और अनुष्का

एक दूसरे की तरीफ करना 

विराट और अनुष्‍का के रिलेशनशिप की एक खास बात यह भी है कि दोनों ही एक दूसरे को एप्रीशिएट करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते। फिर चाहे अनुष्‍का शर्मा अपन पति को चेयरअप करने के लिए उनका मैच देखने विदेश पहुंच जाएं या फिर विराट वाइफ अनुष्‍का की फिल्‍मों की तारीफ में पुल बांध दें। दोनों ही एक दूसरे को बहुत ज्‍यादा एप्रीशिएट करते हैं। विराट तो सोशल मीडिया पर यह तक कह चुके हैं कि अनुष्‍का जब से उनकी जिंदगी में आई हैं तब से वह काफी बदल चुके हैं और हर दिन एक अच्‍छा इंसान बनने की ओर उनके कदम बढ़ते जा रहे हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- अगर लग रहा है अकेलापन तो इन 6 चीज़ों को कर सकती हैं ट्राई

birat kohli and anushka sharma relationship tips

प्रोफेशनल लाइफ में ‘नो इंटरफीयर’

शादी करने के बाद हर इंसान की ज़िम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। आज के ज़माने में लड़कियां शादी के बाद अपना प्रोफेशन या काम नहीं छोड़तीं बल्कि, बड़ी समझदारी से दोनों हैंडल करती हैं। आज की लड़कियां पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जिंदगी में चैलेन्ज को फेस करना जानती हैं, वो बहुत बहादुर हैं। ऐसा मानना है बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का। बीते दिनों हरजिंदगी डॉट कॉम से हुई खास बातचीत में अनुष्‍का ने बताया था कि वो पिछले 14-15 सालों से काम कर रही हैं और काफी इंडिपेंडेंट बन गई हैं और अच्छी बात है कि उनके पति विराट कोहली भी उनके हर फै़सले को पूरा सपोर्ट करते हैं। अनुष्का ने बताया कि कैसे वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ़ को अलग रखती हैं।

वह कहती हैं, ‘मैंने अपनी शादी से दो दिन पहले तक ‘ज़ीरो’ की शूटिंग की है शादी के तुरंत बाद मैं सुई धागा के सेट पर चली गई थी। शादी आपकी ज़िन्दगी का एक पार्ट है, नेचुरल प्रोसेस की तरह, वह आपका पर्सनल मैटर है। इससे आपके काम पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। मुझे मेरी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ़ से बहुत प्यार है इसलिए मैं इसे बहुत आसानी से हैंडल कर लेती हूं। एक फंडा यह भी है कि मैं दोनों चीजों को मिक्स नहीं करती और ना ही कभी करुंगी। हर चीज़ पब्लिकली नहीं होती है, आपके जो प्रोफेशनल इश्यू होते हैं, उन्हें घर पर नहीं लेकर जाना चाहिए। विराट और मैं दोनों ही इस बात से सहमत हैं।’ अनुष्‍का ने यह भी बताया कि वह जो भी निर्णय लेती हैं, वह अपने हिसाब से लेती हैं। विराट और वह दोनों ही एक-दूसरे के करियर में किसी भी तरह का दखल नहीं देते हैं।