शादी करने के बाद हर इंसान की ज़िम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। आज के ज़माने में लड़कियां शादी के बाद अपना प्रोफेशन या काम नहीं छोड़तीं बल्कि, बड़ी समझदारी से दोनों हैंडल करती हैं। आज की लड़कियां पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जिंदगी में चैलेन्ज को फेस करना जानती हैं, वो बहुत बहादुर हैं। ऐसा मानना है बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा का।

अनुष्का ने हमसे ख़ास बातचीत के दौरान बताया कि वो पिछले 14-15 सालों से काम कर रही हैं और काफी इंडिपेंडेंट बन गई हैं और अच्छी बात है कि उनके पति विराट कोहली भी उनके हर फै़सले को पूरा सपोर्ट करते हैं। अनुष्का ने बताया कि कैसे वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ़ को अलग रखती हैं, आइए जानते हैं-

जो आपके प्रोफेशनल इश्यू होते हैं, उन्हें घर पर नहीं लेकर जाना चाहिए

anushska sharma virat kohli relationship

Image Courtesy: @anushkasharma/instagram

इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म ‘ज़ीरो’ के प्रमोशन में बिज़ी अनुष्का ने कहा कि आज की लड़कियां बहुत समझदार हैं और उनके लिए पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ़ को संभालना बहुत नार्मल बात है। वो दोनों को बहुत समझदारी से हैंडल करना जानती हैं। मैंने अपनी शादी से दो दिन पहले तक ‘ज़ीरो’ की शूटिंग की है शादी के तुरंत बाद मैं सुई धागा के सेट पर चली गई थी। शादी आपकी ज़िन्दगी का एक पार्ट है, नेचुरल प्रोसेस की तरह, वह आपका पर्सनल मैटर है। इससे आपके काम पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। मुझे पेरी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ़ से बहुत प्यार है इसलिए मैं इसे बहुत आसानी से हैंडल कर लेती हूं। एक फंडा यह भी है कि मैं दोनों चीजों को मिक्स नहीं करती और ना ही कभी करुंगी। हर चीज़ पब्लिकली नहीं होती है, आपके जो प्रोफेशनल इश्यू होते हैं, उन्हें घर पर नहीं लेकर जाना चाहिए। विराट और मैं दोनों ही इस बात से सहमत हैं।

anushska sharma virat kohli

Image Courtesy: @anushkasharma/instagram

हम दोनों ही एक-दूसरे के प्रोफेशन में interfere नहीं करते

anushska sharma virat kohli relationship secrets 

Image Courtesy: @anushkasharma/instagram

अनुष्का ने आगे कहा उनकी प्रोफेशनल लाइफ़ उनके लिए काफी ख़ास रही है। वह 14-15 सालों से काम कर रही हैं और काफी इंडिपेंडेंट रही हैं। इसलिए वह जो भी निर्णय लेती हैं, वह अपने हिसाब से लेती हैं। विराट और वह दोनों ही एक-दूसरे के करियर में किसी भी तरह का दखल नहीं देते हैं।

अनुष्का कहती हैं कि हर रिलेशनशिप में एक दूसरे को सपोर्ट करना बेहद ज़रूरी है और हम दोनों एक-दूसरे को बहुत सपोर्ट करते हैं और एक-दूसरे द्वारा लिए गए फै़सले की पूरी इज़्ज़त भी करते हैं।  

  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial