पहले जहां पति पत्नी का रिश्ता सात जन्म का होता था वहीं आज का सच ये  है कि यहां तो एक जन्म में ही कई शादियां हो जाती हैं, इसलिए अगर आप भी  अपने पति की आदतों में लगातार बदलाव देख रही हैं तो उसे  अनदेखा  ना  करें बल्कि इन तरीकों को अपना कर पता लगाएं कि आखिर  माज़रा क्या है? जनाब आज कल  बदले बदले क्यूं हैं ।

शादी का बंधन एक ऐसा रिश्ता है जहां सब कुछ विश्वास पर टिका होता है। पर  ज़ब  पति पर विश्वास डगमगाने लगें तो रिश्ता कमजोर  होने  की  तादात  पर  आ  जाता है.  ऐसे में आपकी थोड़ी-सी समझदारी इन परिस्थितियों को बदलने में सार्थक सिद्ध हो सकती है.आप नीचे बताई गई  बातों पर गौर कीजिये और अपने पति का अध्ययन कर ये पाता लगाइये कि कहीं वो आपको धोखे में रख किसी और से चक्कर तो नहीं है।

husband behavior inside

फोन का पासवर्ड चेंज

अगर आप अपने पति  का फोन इस्तेमाल करती हैं और पता  चले  कि आपके पति फोन का पासवर्ड बदल लिया है तो समझ जाएं कि आपके पति शक के दायरे में है।

चैट डिलीट

सिर्फ इतना  ही  नहीं  अगर इसके साथ ही फोन की चैट भी अगर  डिलीट होती  है  तो यह  बात भी अफेयर की ओर इशारा करती  है।

इसे भी पढ़ें: पति करता है बात-बात पर शक तो इन तरीकों से लाएं मैरिटल लाइफ में वापस लाएं खुशियां

लुक पर खास ध्यान

अगर उनका ड्रेसिंग सेन्स एकदम से बदल जाए और शीशे के सामने खड़े होकर अपने लुक पर खास ध्यान दें तो समझ जाइए दाल में जरूर कुछ काला है।

बिना बात पर झगड़ा

husband behavior inside

हर पति-पत्नी के बीच नोंक-झोंक होती है, लेकिन अगर पति हर बात को तिल का ताड़ बनाने की कोशिश करे तो उसकी ये आदत भी अफेयर की ओर ही इशारा करती है।

आपको समय कम दे

अगर आपका पति पहले की अपेक्षा आपको समय देना कम कर दे, या फिर हर बात-बात में ये जताने की कोशिश करे कि वो बिजी है, तो उनके इशारे कोअनदेखा करने की गलती न करें।

इसे भी पढ़ें: महज ब्‍यूटी स्‍पॉट ही नहीं बल्कि आपकी पर्सनैलिटी के राज भी खोलते हैं चेहरे के तिल  

आपमें ज्यादा दिलचस्पी ना दिखाए

आपके पति अगर करीब आने पर आपसे नींद आने और थकान का बहाना बनाए, तो समझ जाइए कि उनका आप में इंट्रेस्ट खत्म हो चुका है।

लाइफ ज़ब हो जाए बोर

अगर आपके पति आपमें ज्यादा दिलचस्पी ना दिखाए और वो केवल सेक्स के लिए ही आपसे बात करे, तब आपको यह जान  जाना  चाहिए कि  आपके पति के जीवन में किसी और की एंट्री हो चुकी है।

पर्सनैलिटी को निखारने लगें

सुबह-शाम अपनी पर्सनैलिटी को निखारने की कोशिश करना इस बात का संकेत है कि आपके पति, आपके अलावा किसी और के लिए अपने को संवारकर रखना चाहते हैं।

देर से घर आना

रोज़ ऑफिस के नाम से देर से घर आना और पूछने पर हर रोज़ कोई न कोई बहाना बनाना या फिर ग़ुस्सा करना भी इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके पति की ज़िंदगी में किसी और ने जगह बना ली है।

घर से जल्दी निकल जाना

अक्सर घर से बाहर खाना या काम से शहर से बाहर जाना या घर से जल्दी से जल्दी निकल जाने का मतलब है कि उन्हें किसी और से मिलने की उत्सुकता है।