• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

महज ब्‍यूटी स्‍पॉट ही नहीं बल्कि आपकी पर्सनैलिटी के राज भी खोलते हैं चेहरे के तिल

बॉडी पर पाये जाने वाले तिल आपकी ब्‍यूटी तो बढ़ाते ही है साथ ही आपकी लाइफ से जुड़े कई सीक्रेट भी उजागर करते है।
author-profile
Published - 26 Apr 2018, 19:47 ISTUpdated - 26 Apr 2018, 20:02 IST
Photo: HerZindagiface mole personality main

किसी भी इंसान की आदतों और व्‍यवहार से उसके व्‍यक्तित्‍व के बारे में अंदाजा लगाना आसान होता है। लेकिन अब आप सामने वाले महिला के तिल को देखकर ही उसके कई राज जान सकती हैं। जी हां बॉडी पर पाये जाने वाले तिल आपकी ब्‍यूटी तो बढ़ाते ही है साथ ही आपकी लाइफ से जुड़े कई सीक्रेट भी उजागर करते है। समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी भी व्‍यक्ति का चेहरा एक खुली किताब होता है, जिसके माध्‍यम से उसके व्‍यक्तित्‍व व स्‍वभाव के बारे में आानी से जाना जा सकता है। अगर आपकी बॉडी में भी तिल है तो उसके महत्‍व के बारे को जानिए। तो देर किस बात की हमारे साथ-साथ आप भी जानें कि आपके चेहरे के तिल आपसे जुड़े कौन से राज खोलते है, क्‍योंकि हर कोई अपने बारे में ज्‍यादा से ज्‍यादा जानना चाहता है।









1माथे के बीच में तिल

Photo: HerZindagi
face mole personality in

अगर आपके माथे के बीच में तिल है तो यह आपके लिए शुभ संकेत की तरह है। चेहरे के इस हिस्‍से में तिल के कारण आपके पूरे जीवन में पैसे की कमी नहीं होगी और आपका यश भी फैलेगा, यानी आप पैसे वाले तो होंगे साथ ही आप फेमस भी होगी। जी हां अगर आपके दोनों आईब्रो के बीच में तिल हैं तो आप बुद्धिमान है और आप अपनी बुद्धि से कार्यों में सफलता और पैसा प्राप्त करती हैं।

Read more: आपके पैर खोल देंगे आपकी पर्सनालिटी का राज


2ठोढ़ी पर तिल

Photo: HerZindagi
face mole personality in

अगर आपके ठोढी पर तिल है तो भविष्‍य में आपको बहुत ध्‍यान देने की जरूरत है। यह दर्शाता है कि इसके कारण आपके पार्टनर से कलह की संभावना बहुत अधिक होती है। यानि ठोढ़ी पर तिल है तो प्रेम संबंध में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

3होंठों पर तिल

Photo: HerZindagi
face mole personality in

होंठों पर तिल होने का मतलब है कि आपके अंदर बहुत प्‍यार भरा हुआ है, यह आपकी कामुक प्रवृत्ति को भी दर्शाता है। यानि होंठ पर तिल वाली महिला बहुत प्रेमी हृदय होते हैं। अगर तिल होंठ के नीचे हो तो आपकी जेब पर इसका असर दिखाई देता है। जिन महिलाओं के होंठ के ऊपर बाएं हाथ की ओर तिल होता है, वे अपनी संतान से बहुत प्रेम करने वाले होती हैं। इनकी उदारता के कारण घर-परिवार में सुख और समृद्धि का वातावरण रहता है। ऐसी महिलाओं पर आसानी से विश्‍वास किया जा सकता है।

4 गाल पर तिल

Photo: HerZindagi
face mole personality in

अगर आपके गाल के दाहिने हिस्‍से में तिल है यह शुभ संकेत है। यह दिखाता है कि आप धनवान बनेंगे। साथ ही दाहिने गाल पर तिल वाली महिलाएं अधिक कामुक होती है। समय-समय पर उनके प्रेमी या जीवन साथी से मतभेद होते रहते हैं। लेकिन अगर आपके बायें गाल पर तिल है तो यह अशुभ है, यह दिखाता है कि आप हमेशा पैसे के अभाव में जियेंगे।
Read more: आपके होंठों का शेप बताएगा कि कैसी होगी आपके पार्टनर की पर्सनालिटी

5आंख पर तिल

Photo: HerZindagi
face mole personality in

अगर आपके दाहिने आंख पर तिल है तो यह शुभ संकेत है। इसके कारण आपको पूरी जिंदगी आपके जीवनसाथी से प्‍यार मिलता रहेगा। और अगर आपके बाईं आंख पर तिल है तो यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं हैं, इसके कारण आपको पूरी जिंदगी संघर्ष के साथ गुजारना पड़ सकता है। दाई आंख के कोने पर तिल वाली महिलाएं बहुत भावुक होती है। ऐसे महिलाएं दूसरों से जलन रखने वाले भी हो सकती हैं। इसके अलावा जिनके बाईं आंख के कोने के पास तिल हो, वे अपने प्रेमी के लिए लड़ाई-झगड़ा करने वाला होती हैं। ऐसी महिलाएं अपने प्रेमी को पाने के लिए कोई अपराध भी कर सकती हैं।