आजकल इंटरनेट का जमाना है। लोग न सिर्फ जरूरी चीजों के लिए इंटरनेट पर निर्भर हैं बल्कि आजकल लाइफ पार्टनर भी लड़कियां इंटरनेट पर ही ढूंढ रही हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम, टिंडर और स्नैपचैट जैसी साइट्स से पार्टनर मिलना आजकल बहुत आम हो गया है। अगर आप ऐसे रिलेशनशिप में हैं जो लॉन्ग डिस्टेंस वाला है तो आपको कई चीजों का ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है। क्योंकि आजकल जो कपल एक ही शहर में रहते हैं उनके बीच ही अक्सर झगड़े और कई तरह के कम्यूनिकेशन गैप देखने को मिलते हैं। ऐसे में दो लोगों का अलग अलग शहर में रहकर इतने नाजुक रिश्ते को हंसी खुशी निभाता बहुत बड़ी बात होती है। आप चाहे अपने लॉन्ग डिस्टेंस पार्टनर के साथ शादी के बारे में सोचे या न सोचें, आपको वर्तमान में एक पॉजिटिव रिलेशन के लिए कुछ चीजों का ध्यान रखना ही पड़ता है। आकड़े बताते हैं कि अक्सर लॉन्ग डिस्टेंस रिश्ता निभाने में लड़कियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए, आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसी टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को शादी में बदल सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में नहीं खलेगी दूरी, बस इन छोटे-छोटे टिप्स को करें फॉलो

कम बात करें

convert your long distance relationship into marriage inside

यह बात सुनने में बहुत अजीब लग रही होगी लेकिन यकीन मानिए यह बात सच है। अगर आप रोज बात करती हैं तो कहीं न कहीं आपके पार्टनर की नजरों में आपकी वेल्यू कम होती है और रिश्ते की मिठास भी चली जाती हैं। अपने करियर और स्किल्स पर ध्यान दें और कम से कम बात करने में एक दिन का गैप रखें।

हर बात फोन पर न बोलें

लड़कियों को हर छोटी छोटी बात बताने की आदत होती है। जबकि कई चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें सिर्फ फेस टू फेस ही समझाया जा सकता है। इसलिए लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जो भी बोले बहुत सोच समझकर बोलें। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर किसी बात से गुस्सा हो सकता है तो उसे फोन या वीडियो कॉल पर न कहें। जब आप मिलें तब ही ऐसी बातें शेयर करें।

भरोसा करना न छोड़ें

convert your long distance relationship into marriage inside

यह बात को आपको समझनी ही पड़ेगी कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप सिर्फ भरोसे के दम पर ही चलते हैं। जहां आपने अपने पार्टनर पर भरोसा करना बंद किया, वहीं रिश्ते की गाड़ी डगमगाने लगती है। इसलिए पार्टनर पर भरोसा करें और हर छोटी छोटी बात पर उसके ऊपर शक न करें। अगर आपको कहीं कमी दिख रही या डाउट है तो उस विषय पर खुलकर बात करें।

फ्रेंड्स के साथ वक्त बिताएं

अगर आपका शेड्यूल ज्यादा बिजी नहीं है जिस वजह से आप हर वक्त अपने पार्टनर को पिन करती रहती हैं तो ये अपनी ये आदत सुधार लें। बिजी रहने के लिए या तो बुक्स पढ़ें और या फिर अपने फ्रेंड्स के साथ मस्ती करें, फिल्म देखें और शॉपिंग करें। इससे ये होगा कि आप बिजी भी रहेंगी और हर छोटी छोटी बात के लिए पार्टनर को इरिटेट नहीं करेंगी।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ये 5 बातें पार्टनर के दिल में आपके लिए फिर से प्यार जगा देंगी

रिलेशन के बारे में सबको बताएं

convert your long distance relationship into marriage inside

अगर आप अपने रिलेशनशिप को सीक्रेट रखने में विश्वास रखती हैं तो बता दें कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ये एक्सपेरिमेंट न करें। बल्कि अपने रिलेशन के बारे में सबसे खुलकर बात करें। इससे आप अपने पार्टनर के साथ लॉयल भी रहेंगी और आपका ध्यान भी नहीं भटकेगा।