Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    मिस इंडिया को कुछ ऐसे किया था प्रपोज, जानें परेश रावल और स्वरूप संपत की लव स्टोरी

    क्या आपको पता है परेश रावल ने कॉलेज में स्वरूप को देखते ही प्रपोज कर दिया था और पहली लाइन क्या कही थी?
    author-profile
    Updated at - 2022-10-27,16:29 IST
    Next
    Article
    Love Story of paresh rawal and swaroop

    परेश रावल को हम उनकी कॉमिक टाइमिंग और उनकी एक्टिंग के लिए जानते हैं। वो जो भी रोल करते हैं वो बस कुछ खास होता है। तरह-तरह के किरदार कर चुके परेश अपनी जिंदगी में बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि परेश रावल की लव स्टोरी कैसी है? उनकी फिल्मों के किरदार देखकर कभी ये नहीं लगता है कि वो बॉलीवुड के किसी भी रोमांटिक हीरो की तरह होंगे, लेकिन उनकी लव स्टोरी किसी से कम नहीं है। 

    उन्होंने स्वरूप संपत को देखते ही सीधे शादी के बारे में सोच लिया था। जी हां, दोनों की शादी भी बहुत ही अनोखी रही। परेश के लिए वो लव एट फर्स्ट साइट था। पहली नजर में स्वरूप को देखकर उन्हें पता था कि बस यही लड़की उनकी पत्नी बनेगी। 

    कॉलेज प्ले के मौके पर हुई पहली मुलाकात

    परेश रावल और स्वरूप दोनों को ही थिएटर का बहुत शौक था। दोनों को करीब लाने के लिए भी एक कॉलेज प्ले ही जिम्मेदार था। वो एक इंटरकॉलेज प्ले था जिसमें परेश एक्टिंग कर रहे थे। जब परेश आए तब स्वरूप गुलाबी साड़ी पहने प्ले के ब्रोशर बांट रही थीं। वो किसी और कॉलेज से थीं जो सिर्फ इसी काम के लिए यहां आई थीं। 

    swaroop and paresh rawal

    इसे जरूर पढ़ें- प्यार में मिले धोखे से लेकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर तक, बहुत ही ट्रैजिक रही है एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों की लव लाइफ 

    परेश अपने दोस्त के साथ थे और उन्होंने स्वरूप को देखते ही कहा कि मैं इस लड़की से शादी करूंगा। स्वरूप ने इसे इग्नोर किया और अपना काम करती रहीं। स्वरूप का कहना है कि उसके बाद परेश ने 1 साल तक उनसे बात ही नहीं की। 

    उस दिन उस प्ले में परेश की एक्टिंग देखकर सभी दंग रह गए थे। लोग ये सोच रहे थे कि आखिर हुआ क्या। उन्होंने खुद बैक स्टेज जाकर परेश को बधाई दी थी।

    स्वरूप बन गईं मिस इंडिया

    परेश और स्वरूप ने डेटिंग शुरू की और उसके बाद स्वरूप के पिता ने उन्हें मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने को कहा। स्वरूप का मन नहीं था, लेकिन परेश और स्वरूप के भाई ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया। 

    paresh rawal love story

    स्वरूप स्टेज तक पहुंच तो गईं, लेकिन उन्हें लगा कि परेश के साथ सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। परेश को लगता था कि इस कॉम्पटीशन के बाद उनका रिश्ता शायद पहले जैसा नहीं रहे, लेकिन सब कुछ ठीक था। 

    धीरे-धीरे दोनों के करियर अच्छे होते चले गए और परेश ने स्वरूप के पिता से उनकी शादी की बात की। 

    बिना मंडप पेड़ों की छांव में हुई थी शादी 

    बॉलीवुड शादी की एक रिपोर्ट के मुताबिक परेश और स्वरूप की शादी लक्ष्मी नारायण मंदिर में पेड़ों की छांव के बीच हुई थी। इस शादी में बहुत ज्यादा लोग नहीं थे और ये बहुत ही इंटिमेट वेडिंग थी।  

    कई पंडित श्लोक पढ़ रहे थे और स्वरूप और परेश एक दूसरे के साथ थे। दोनों ने अपनी शादी को एन्जॉय किया और दोनों का ही ये मानना था कि उनकी शादी और रिलेशनशिप की सबसे अच्छी बात यही थी कि बहुत सारे लोगों को इसके बारे में पता नहीं था।  

    Paresh rawal and swaroop

    इसे जरूर पढ़ें- इन 9 मेथड एक्टर कपल्स के बारे में कम ही जानते हैं लोग 

    दो बेटों के साथ पूरा हुआ परिवार 

    स्वरूप और परेश के शादी के बाद दो बेटे हुए। एक अनिरुद्ध और दूसरा आदित्य। दोनों अपने माता-पिता की तरह ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। जहां अनिरुद्ध जहां पर्दे के पीछे एक्टिव हैं और बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में काम कर चुके हैं वहीं आदित्य ना सिर्फ न्यूयॉर्क से स्क्रीनप्ले की पढ़ाई कर चुके हैं बल्कि वो अवॉर्ड भी जीत चुके हैं।  

    आदित्य ने बतौर एक्टर भी अपनी पारी शुरू कर दी है और वो अनुराग कश्यप की फिल्म 'बमफाड़' में दिख चुके हैं जिसे जी5 में देखा जा सकता है।  

    परेश रावल की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है जहां वो खुद 'हाउ आई मेट योर मदर' जैसे किसी सीरियल की स्क्रिप्ट लिख सकते हैं। परेश रावल और स्वरूप संपत की कहानी बहुत ही साधारण, लेकिन दिलचस्प है। आपका इसके बारे में क्या ख्याल है ये हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।  

    अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।  

    Image Credit: Paresh Rawal Insta Fan Page/ Swaroop Sampat Instagram/ Twitter Bollywood Fan Page

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।