मेहंदी का फंक्शन शादी के समारोह में बेहद अहम स्थान रखता है। मेहंदी सेरेमनी में सभी अपने मिलकर खूब नाचते-गाते हैं और ढेर सारी मस्ती करते हैं। मेहंदी सेरेमनी में यूं तो हर चीज का ख्याल रखा जाता है, लेकिन डेकोरेशन की ओर किसी का खास ध्यान नहीं जाता। खासतौर से, अगर मेहंदी का फंक्शन घर में हो रहा हो तो फिर शादी के घर में इतने काम होते हैं कि मेहंदी सेरेमनी के लिए अलग से डेकोरेशन की बात ही नहीं होती।

इसे जरूर पढ़ें: लिविंग रूम की डेकोरेशन में इन वास्तु टिप्स का रखेंगी ध्यान तो फैमिली रहेगी पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर

अगर आप अपनी मेहंदी को यादगार बनाना चाहती हैं और कुछ बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करना चाहती हैं तो जरूरी है कि आप डेकोरेशन पर भी फोकस करें। अगर आपकी तस्वीर का बैकग्राउंड जबरदस्त होगा तो यकीनन पिक्चर्स भी बेहतरीन आएंगी। इतना ही नहीं, डेकोरेशन में यूनिकनेस के जरिए आप अपनी मेहंदी सेरेमनी को न सिर्फ खुद के लिए बल्कि सभी मेहमानों के लिए भी यादगार बना सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको मेहंदी सेरेमनी के लिए कुछ बेहतरीन डेकोर आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

बर्ड केज

inside  mehndi function decor ideas

बर्ड केज को यूं तो पंछी के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप चाहें तो इससे भी मेहंदी सेरेमनी में डेकोरेशन कर सकती है। बस आप मार्केट से एकसाथ कुछ बर्ड केज ले आएं। आप इसमें कुछ फूल सजाकर अपने मेहंदी सेरेमनी को बोहेमियन लुक दे सकती हैं।

फ्लोरल एक्सेंट 

inside  mehndi function decor ideas 

डेकोरेशन की बात हो और फूलों का नाम न लिया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। आप भी मेहंदी के फंक्शन को खास बनाने के लिए फूलों का सहारा ले सकती हैं। लेकिन आप डेकोर में फूलों को एक अलग अंदाज में इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे कि आप एक या दो तरह के फूलों का ही डेकोरेशन में प्रयोग करें। इसके अलावा अगर आपके घर में कोई स्विंग या झूला है तो उसे खासतौर से फूलों से सजाएं। यह देखने में भी अच्छा लगेगा और आप इस स्विंग्स पर बैठकर कुछ अच्छी तस्वीरें भी क्लिक करवा सकती हैं।

सीटिंग अरेजमेंट

inside  mehndi function decor ideas

अगर आपकी मेहंदी सेरेमनी बाहर हो रही है तो आप सिटिंग अरेजमेंट को एक यूनिक लुक दे सकती हैं। मसलन, आप कुर्सियां न रखें बल्कि इसकी जगह गद्दों के उपर कलरफुल पिलो का इस्तेमाल करें। यह एक बेहतरीन व यूनिक मेहंदी इंटीरियर आईडिया है।

क्रिएट करें फोकस प्वाइंट

inside  mehndi function decor ideas

मेहंदी सेरेमनी के लिए डेकोरेशन करते समय एक फोकस प्वाइंट क्रिएट करने की कोशिश करें। जैसे कि आप सेरेमनी में पिनव्हील को एक दीवार पर सजा सकती हैं या सेरेमनी के सेंटर में पिनव्हील डिजाइन बनवा सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इंटीरियर में ये थोड़े से बदलाव आपके घर को देंगे ‘कूल लुक’

इसी तरह आप एक फोटोबूथ तैयार कर सकती हैं या किसी साइकिल या रिक्शा को अच्छे से डेकोरेट करके सेरेमनी फंक्शन में रखें। इससे यकीनन सबका ध्यान उस ओर जाएगा और साथ ही वहां पर आप कुछ यूनिक क्लिक कर सकती हैं।