अगर कोई आपसे पूछे कि हेयर ड्रायर का आप क्या करती हैं तो यकीनन आपका पहला जवाब होगा बाल सुखाना। यह सच है कि हेयर ड्रायर का मुख्य काम बाल सुखाना ही होता है, लेकिन यह महज यहीं तक सीमित नहीं है। अगर आप अब तक हेयर ड्रायर का इस्तेमाल सिर्फ बालों की स्टाइलिंग के लिए करती आई हैं तो यकीन मानिए कि आपने बहुत कुछ मिस कर दिया है। हेयर ड्रायर की मदद से आप अपनी डेली लाइफ की कई प्रॉब्लम को आसानी  से सॉल्व कर सकती हैं। फिर चाहे बात घर की क्लीनिंग की हो या फिर कपड़ों को प्रेस करने की, यह हर काम बेहद आसानी से और फटाफट कर सकता है। तो चलिए आज हम आपको हेयर ड्रायर के कुछ ऐसे इस्तेमाल के बारे में बताते हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी यकीनन दंग रह जाएंगी-

स्टिकर्स नहीं करेंगे परेशान

inside  hair dryer hacks

जिन घरों में छोटे बच्चे होते हैं, वहां पर महिला को कई तरह की अनोखी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जैसे छोटे बच्चे पूरे घर में कहीं पर भी स्टिकर्स चिपका देते हैं और जब आप बाद में उन्हें निकालती हैं तो वह आसानी से निकलते ही नहीं है या फिर आधे निकलते हैं और आधे चिपके रह जाते हैं। दीवारों पर तो स्टिकर के साथ-साथ पेंट भी उखड़ जाता है, जिससे घर की दीवारी गंदी लगती हैं। ऐसे में अब आप हेयर ड्रायर की मदद लें। आपको बस इतना करना है कि आप उस स्टिकर पर हेयर ड्रायर को कुछ देर के लिए चलाएं। गर्म हवा के कारण स्टिकर्स की पकड़ कमजोर हो जाएगी और फिर आप चुटकियों में उन स्टिकर्स से निजात पा लेंगी।

इसे जरूर पढ़ें: इन गर्मियों में खुद को दें डिफरेंट और कूल लुक, अपनाएं ये 3 हेयर कट

लैपटॉप कीबोर्ड की सफाई

inside  hair dryer hacks

लैपटॉप का इस्तेमाल तो हर घर में किया जाता है, लेकिन उसके कीबोर्ड को साफ करना इतना भी आसान नहीं होता। कई बार तो ऐसा होता है कि लैपटॉप खुला होता है और हम वहां पर खा रहे होते हैं। अगर गलती से भी खाना बिखर जाए तो इससे पूरा लैपटॉप खराब हो सकता है। ऐसे में उसे तुरंत साफ करना जरूरी है। इसके लिए आप हेयर ड्रायर की मदद ले सकती हैं। बस आप हेयर ड्रायर चलाएं, सारी धूल, खाने के कण वहां से हट जाएंगे। इतना ही नहीं, अगर आपसे पानी गिरा है तो भी हेयर ड्रायर उसे तुरंत सुखा देगा। है ना यह मजेदार ट्रिक।

इसे जरूर पढ़ें: गुलाब जल के इन घरेलू नुस्खों को जानकर आप भी पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन और हेल्दी हेयर

करें स्टीम आयरन

inside  hair dryer hacks

कई बार ऐसा होता है कि आप जल्दी में होती हैं और आपके पास इतना समय नहीं होता कि आप कपड़ों को प्रेस कर सकें। ऐसे में आप कपड़ों की सिलवट दूर करने के लिए हेयर ड्रायर की मदद ले सकती हैं। बस आपको इतना करना है कि आप अपने कपड़ों को हैंगर की मदद से लटकाएं और उस पर हल्का पानी का छिड़काव करें। इसके बाद आप हेयर ड्रायर को ऑन करें और पानी के सूखने तक उसे इस्तेमाल करें। आप देखेंगी कि कपड़े स्टीम आयरन हो गए हैं। अब आप इसे आसानी से पहन सकती हैं।