सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी बेमिसाल अदाकारी और स्क्रीन प्रजेंस के लिए देश ही नहीं दुनियाभर में मशहूर हैं। अमिताभ बच्चन ने जिस तरह से अपनी फिल्मों के जरिए आम लोगों से कनेक्ट स्थापित किया है, ठीक उसी तरह वह अपने परिवार के साथ भी मजबूती से खड़े रहे हैं। अमिताभ अपनी पत्नी जया बच्चन, बेटी श्वेता, बेटे अभिषेक और पोती आराध्या बच्चन के लिए अक्सर इमोशनल पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, लेकिन बेटी श्वेता के साथ उनकी बॉन्डिंग बेहद स्पेशल है। श्वेता ना सिर्फ अमिताभ की बड़ी बेटी हैं, बल्कि उनके कलेजे का टुकड़ा भी हैं। श्वेता के बचपन से लेकर अब तक अमिताभ बच्चन उनसे भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं। इस सेलेब्रिटी बाप-बेटी का प्यार ऐसा है, जिसे देखकर हर महिला अपने पिता के लिए इमोशनल हो उठेगी। जया बच्चन के साथ अमिताभ ने बचपन से अपनी बेटी श्वेता को नाजों से पाला और बेशुमार प्यार दिया। आज भी अक्सर अमिताभ अपनी बेटी की पुरानी यादगार तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हैं। आज हम उन खास पलों की चर्चा करेंगे, जब श्वेता और अमिताभ की एक-दूसरे के लिए स्पेशल बॉन्डिंग देखने को मिली।

इसे जरूर पढ़ें: क्या आप दे सकती हैं कौन बनेगा करोड़पति 2019 में पूछे गए इन 10 सवालों के सही जवाब?

पिता के जन्मदिन पर श्वेता ने लिखी यह इमोशनल पोस्ट

 
 
 
View this post on Instagram

Home is not a place, it is a person.

A post shared by S (@shwetabachchan) onOct 9, 2019 at 11:27am PDT

 

अमिताभ बच्चन अपने बर्थडे पर इस साल 77 के हो रहे हैं। इस खास मौके के लिए श्वेता बच्चन ने अपने पिता की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर पोस्ट की और उसके साथ लिखा, 'घर कोई जगह नहीं है, यह एक इंसान है।' यह तस्वीर 1970 की है, जब अमिताभ अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे और यह तस्वीर उसी समय के किसी सेलिब्रेशन की लगती है।

सितंबर में जब अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिए जाने की घोषणा की गई थी तब उन्होंने अपने पिता को सम्मानित किए जाने पर अपनी खुशी कुछ इस तरह जाहिर की थी, 'आपके दादा कौन हैं (साहेब फाल्के)?, मेरी खुशी थम नहीं रही। मैं भावुक हो रही हूं और मुझे गर्व भी महसूस हो रहा है।'

इसे जरूर पढ़ें: अमिताभ बच्‍चन की प्रॉपर्टी में बेटे अभिषेक को नहीं मिलेगा पूरा हिस्‍सा

पिता और बेटी का ये प्रेम है अद्भुत

amitabh bachchan with daughter shweta happy moments inside

इससे पहले फादर्स डे के मौके पर श्वेता बच्चन ने पिता अमिताभ के लिए अपना प्रेम प्रदर्शित किया था। उन्होंने लिखा था, 'मुझे नहीं पता कि आत्मा को देखा जा सकता है या नहीं, लेकिन जब हम (अमिताभ बच्चन और श्वेता) मुस्कुराते हैं तो हमारी नाक पर पड़ी सिल्वटें बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं, जैसे कि वे एक जैसी बनाई गई हों। हमारे गाल भी एक जैसे नजर आते हैं। चाहें मैं दुनिया के किसी भी कोने में हूं, अपने साथ पापा की तस्वीर देखकर मुझे घर पर होने का अहसास होता है। 

बेटी श्वेता को अमिताभ ने इस तरह किया था विश

amitabh bachchan affection for shweta bachchan inside

अमिताभ बच्चन आज भी अपनी बेटी श्वेता के लिए उसी तरह से प्यार जाहिर करते हैं, जैसे कि उनके बचपन में किया करते थे। बेटी के बर्थडे पर उन्होंने लिखा था, 'दुनिया की सबसे प्यारी बेटी को हैप्पी बर्थडे...तुम कितनी खूबसूरती से बड़ी हुई हो। ये है मेरी आंखों का तारा।' कॉफी विद करण पर अभिषेक बच्चन ने खुद ये कहा कि श्वेता उनके पापा की फेवरेट हैं। इस इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने कहा था, 'रूम में कोई भी हो, राज्यों के प्रमुखों, साधु-महात्मा हों, भगवान भी आ सकते हैं, लेकिन अगर श्वेता दी वहां हैं, तो वे सिर्फ उन्हें ही देखेंगे।'

बेटी के साथ ज्वैलरी के एक शूट पर अमिताभ हो गए थे भावुक

अमिताभ बच्चन और बेटी श्वेता दोनों ही कलाकार हैं, लेकिन साथ में काम करते हुए इमोशनल हो जाना बहुत स्वाभाविक है। बेटी के साथ जब उन्होंने एक ज्वैलरी ब्रांड के लिए शूटिंग की तो बार-बार उनकी आंखें भीग जाती थीं। यह विज्ञापन करने के बाद अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, 'जब भी मैं अपनी बेटी को देखता तो मेरी आंखों से आंसू झरने लगते, बेटियां बेस्ट होती हैं।'

बेटी ने किया रैंप वॉक तो पिता ने कैमरे में कैद की तस्वीरें

amitabh bachchan captures daughter shweta bachchan moments on ramp inside

श्वेता बच्चन एक मशहूर मॉडल हैं और अक्सर वह बड़े-बड़े डिजाइनर्स के लिए रैंप वॉक करती नजर आती हैं। अबु जानी और संदीप खोसला के लिए ऐसे ही एक फैशन शो में जब वह शो स्टॉपर बनीं तो सामने वाली पंक्ति में मां जया बच्चन के साथ बैठे उनके पिता अमिताभ का एक्साइटमेंट देखते ही बनता था। अमिताभ ने इस मौके पर लगातार बेटी श्वेता की तस्वीरें खींचीं और वीडियो बनाए। इस दौरान श्वेता बच्चन रेड और ऑरेंज कलर के लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

 
 
 
View this post on Instagram

#shwetabachchan in @abujanisandeepkhosla for #caringwithstyle @viralbhayani

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) onMar 24, 2019 at 11:22am PDT

 

इस लम्हे को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था, 'बेटियां बेस्ट होती हैं।' एलिगेंस, ग्रेस और डिग्निटी। अभी कल तक ही तो हम तुम्हें चलना सिखा रहे थे और आज ये...इतनी जल्दी समय कैसे निकल गया, बस पता ही नहीं चला। इसी तरह 24 मार्च को अमिताभ ने जो पोस्ट लिखी थी, उसमें भी बेटी के लिए उनका प्यार उमड़ा था, 'बेटियां बहुत प्यारी होती हैं। राजा होते बेटे, तो राजदुलारी होती हैं बेटियां, लाज होती वो दो घर की, महकाती घर आंगन वो फुलवारी होती हैं, बेटियां पिता की आंखों का तारा, मान की गुड़िया, खुदा की इनायत बनाया, बड़ी प्यारी होती हैं बेटियां।     

अमिताभ बच्चन और श्वेता बच्चन का एक-दूसरे के लिए प्रेम का ये बंधन ऐसा है, जो वक्त के साथ बढ़ता ही गया है। हम उम्मीद करते हैं कि श्वेता बच्चन आगे भी अपने पिता को इसी तरह खुशियां देती रहें और अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता और पूरे परिवार के साथ खुशियों भरे पल बिताते रहें।