बॉलीवुड की आइकोनिक जोड़ियों में से एक है शाहरुख और काजोल की जोड़ी। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दी हैं, जिसमें उनकी कैमेस्ट्री सबसे अधिक पंसद की गई। पहली बार शाहरुख और काजोल फिल्म बाजीगर में नजर आए थे। यही नहीं इस फिल्म की शूटिंग के वक्त ही दोनों की मुलाकात हुई थी, और समय के साथ दोनों अच्छे दोस्त बन गए। फिल्म बाजीगर काजोल के करियर की दूसरी फिल्म थी, लेकिन शाहरुख इससे पहले कई फिल्मों में काम कर चुके थे। 

हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें शाहरुख बाजीगर की शूटिंग के दौरान का एक शानदार किस्सा शेयर करते नजर आ रहे हैं। उनका ये वीडियो कॉफी विद करण का है, जिसमें वह करण जौहर को बताते हैं कि आखिर उन्होंने शूटिंग के वक्त काजोल के साथ ऐसा क्या और क्यों किया था।

शाहरुख ने की थी ऐसी हरकत

shahrukh khan and kajol

शाहरुख खान ने बताया कि उन्होंने फिल्म बाजीगर का गाना 'मेरा दिल था अकेला, मैंने खेल ऐसा खेला' की शूटिंग के वक्त काजोल को पिंच किया था। ऐसा उन्होंने कोरियोग्राफर सरोज खान के कहने पर किया था। दरअसल वीडियो में शाहरुख बताते हैं कि गाने में कई रोमांटिक सीन फिल्माए गए हैं, लेकिन शूटिंग के वक्त सही शॉट नहीं मिल पा रहा था, क्योंकि हम दोनों ही इंडस्ट्री में नए थे और वह गाने का काफी सेंशुअल पार्ट था। ऐसे में सभी सही एक्सपेरेशन चाहते थे, इसलिए सरोज खान की सलाह पर शूटिंग के वक्त शाहरुख ने काजोल को पिंच किया था। 

शाहरुख ने बताया इसे वल्गर

shahrukh khan and kajol baazigar

शाहरुख खान बताते हैं कि काजोल वैसे सीन्स को नहीं करती हैं जो देखने में असली न लगे। ऐसे में वह सीन को ठीक से नहीं कर पा रहीं थीं। क्योंकि साधारण तौर पर हम इस तरह की चीजों को नहीं कर पाते हैं, ऐसे में सीन रियल लगे इसके लिए पिंच किया ,जो देखने में भले ही वल्गर लगता है, लेकिन ऐसा था नहीं और इससे सही शॉट भी निकलकर सामने आया।

इसे भी पढ़ें: टेलीविज़न स्टार करण वीर मेहरा और निधि सेठ ने लिए सात फेरे, गुरूद्वारे में रचाया ब्याह

शाहरुख और काजोल की दोस्ती

shahrukh khan and kajol best friend

पर्दे पर भले ही शाहरुख खान और काजोल की कैमेस्ट्री की चर्चा की जाती है, लेकिन रियल लाइफ में दोनों काफी अच्छे दोस्त भी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शाहरुख पर्सनल लाइफ में काजोल को काफी सपोर्ट करते हैं। जब काजोल के पिता का निधन हुआ था, तो अजय देवगन ने सबसे पहले शाहरुख खान को फोन किया था। वह चाहते थे कि शाहरुख और करण इस मुश्किल वक्त में काजोल के साथ हो। यही नहीं रील लाइफ में भी दोनों एक्टर अक्सर एक दूसरे को सपोर्ट करते नजर आते हैं।

इसे भी पढ़ें: अपनी वेडिंग शूट को करना चाहती हैं वायरल तो अपनाएं ये ट्रिक्स

Recommended Video

फिल्मों की लिस्ट है लंबी

shahrukh khan and kajol best movies

शाहरुख खान और काजोल ने साथ में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। जिसमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, करण अर्जुन, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी ग़म और माय नेम इज खान जैसी फिल्में शामिल हैं। आखिरी बार काजोल फिल्म जीरो में कैमियो रोल में नजर आईं थी। इस फिल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में नजर आईं थी। इससे पहले दोनों दिलवाले में एक दूसरे के अपोजिट नजर आए थे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइटर हरजिन्दगी के साथ।