• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इन फिल्मों के लिए पहली पसंद थीं सारा अली खान

ऐसी कई मूवीज हैं, जिनके लिए सारा अली खान पहली पसंद थीं, लेकिन कुछ कारणों के चलते बात नहीं बनी और फिर उन फिल्मों में दूसरी एक्ट्रेस नजर आई। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -22 Jun 2022, 10:21 ISTUpdated -25 Jun 2022, 11:57 IST
Next
Article
sara

सारा अली खान एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। साल 2018 में फिल्म केदारनाथ से अपना एक्टिंग डेब्यू करने वाली सारा ने कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी बेहतरीन एक्टिंग और चुलबुला अंदाज फैन्स को बेहद ही पसंद आता है। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने अपनी एक अलग छाप बनाई। डेब्यू मूवी के अलावा सिम्बा, अतरंगी रे और कुली नंबर 1 जैसी कई फिल्मों को भी दर्शकों ने बेहद प्यार दिया।

उनकी फैन फॉलोइंग और बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स के चलते कई डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सारा को अपनी फिल्म का हिस्सा बनाना चाहते हैं। ऐसी कई फिल्में भी हैं, जिनके लिए पहली पसंद सारा अली खान थीं और उस फिल्म में काम करने का ऑफर भी उन्हें मिला था। लेकिन कुछ फिल्मों को सारा ने खुद ही रिजेक्ट कर दिया तो कुछ फिल्मों में अन्य कारणों के चलते बात नहीं बनी और ऐसे में सारा को उस फिल्म का ऑफर ठुकराना पड़ा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिसके लिए सारा अली खान फर्स्ट च्वॉइस थीं-

बुलबुल

bulbul

बहुत कम लोगों को इस बात का पता है कि अनुष्का शर्मा के बैनर तले बनी बुलबुल सबसे पहले सारा अली खान को ऑफर की गई थी। लेकिन वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई। दरअसल, जब यह फिल्म सारा अली खान को ऑफर की गई थी, तब वह अपनी पहली फिल्म केदारनाथ में व्यस्त थीं। उनके निर्देशक अभिषेक कपूर नहीं चाहते थे कि वह कोई अन्य फिल्म साइन करें। जिसके बाद तृप्ति डिमरी ने सारा अली खान को ऑफर किया गया रोल निभाया और उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए हर किसी ने उनकी बेहद प्रशंसा की।

इसे जरूर पढ़ें- सारा अली खान के बारे में कुछ दिलचस्प बातें आप भी जान लें

पानीपत

panipath

आशुतोष गोवारिकर को उनकी पीरियड फिल्म के लिए जाना जाता है। लगान और जोधा अकबर जैसी फिल्मों से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बता दें कि प्रसिद्ध फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर सारा अली खान को पानीपत में अर्जुन कपूर के साथ कास्ट करना चाहते थे। दरअसल, वह फिल्म केदारनाथ में सारा की स्क्रीन प्रेजेंस से बेहद प्रभावित हुए थे। लेकिन कुछ वजहों के चलते बात नहीं बन पाई और अंततः कृति सेनन ने इस पीरियड ड्रामा में अभिनय किया।

जवानी जानेमन

jawani janeman

साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म जवानी जानेमन में सारा के पिता सैफ अली खान बतौर लीड एक्टर नजर आए थे। इस फिल्म में निर्माता सैफ के साथ सारा को भी फिल्म में लेना चाहते थे, ताकि रियल लाइफ बाप-बेटी की जोड़ी स्क्रीन पर पिता-पुत्री के किरदार में नजर आए। लेकिन सैफ नहीं चाहते थे कि सारा इस फिल्म में काम करे। केदारनाथ को मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद सैफ ने सारा को जवानी जानेमन न करने की सलाह दी थी। सैफ चाहते थे कि सारा को वरुण धवन और रणवीर सिंहके साथ बड़ी फिल्मों पर ध्यान देना चाहिए।

बागी 3

साजिद नाडियाडवाला फिल्म बागी 3 में सारा को कास्ट करना चाहते थे। इस फिल्म में वह टाइगर श्रॉफ और सारा की फ्रेश पेयरिंग के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहते हैं। हालांकि, सारा इस फिल्म में काम करने को लेकर बहुत अधिक उत्साहित नहीं थी। ऐसे में उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। जिसके बाद इस फिल्म में दिशा पाटनी नजर आई।

इसे जरूर पढ़ें- इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

तो आप किस मूवी में सारा अली खान को देखना पसंद करते? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।