इस बात को 20 साल से भी ऊपर हो चुके हैं जब रेणुका शहाणे और शाहरुख खान एक साथ दूरदर्शन के टीवी सीरियल सर्कस में दिखे थे। ये टीवी सीरियल आया था 1989 में जहां बड़े-बड़े कलाकारों ने साथ काम किया था और उस दौर में इस शो को असली अपोलो सर्कस में फिलमाया गया था। Covid 19 के कारण एक बार फिर से दूरदर्शन पर क्लासिक टीवी शो दिखाए जा रहे हैं, रामायण जिसकी फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा है उसके साथ-साथ कई और टीवी शो वापस आए हैं और उनमें से एक है सर्कस। इस टीवी शो में रेणुका शहाणे ने मारिया का किरदार निभाया था और शाहरुख खान ने शेखरन राय का।

रेणुका शहाणे ने मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में अपने को-स्टार शाहरुख खान को लेकर कुछ बातें कही हैं। रेणुका ने कहा है कि वो शाहरुख खान की पहले से ही बहुत बड़ी फैन थीं और उस समय भी शाहरुख के कई फैन्स हुआ करते थे। रेणुका ने कहा कि शाहरुख खान फौजी सीरियल के बाद से ही लोगों के चहीते बन गए थे और उन्हें याद है कि हज़ारों लोग उनकी एक झलक देखने के लिए आते थे। रेणुका ने बताया कि फौजी सीरियल के बाद से ही वो खुद भी शाहरुख खान की फैन हो गई थीं।

shahrukh khan and renuka ciruc

इसे जरूर पढ़ें- रोमांस के किंग शाहरुख खान ने गौरी के लिए खरीदा यह सबसे महंगा तोहफा

शाहरुख खान थे वर्कोहॉलिक-

रेणुका ने कहा कि, 'शाहरुख खान वर्कोहॉलिक थे। वो एक साथ 36 घंटे लगातार काम कर सकते थे अगर उनको कहा जाए तो, इस तरह की एनर्जी काफी अच्छी होती है, हम सभी लोग उनके साथ काम करने के लिए पहले से ही काफी एक्साइटेड थे क्योंकि हमें फौजी सीरियल काफी पसंद था।'

शाहरुख की लोकप्रियता के बारे में रेणुका ने कहा कि शाहरुख खान के लोग उस समय भी दीवाने थे जब वो फिल्म स्टार नहीं थे। हज़ारों लोग उनकी झलक के लिए खड़े रहते थे और ये अपने आप में अलग अनुभव था।

Recommended Video

सर्कस से जुड़ा एक अजीबो-गरीब हादसा-

सर्कस शो को लाइव शूट किया जाता था और उसका टाइटल ट्रैक भी लाइव सर्कस और लाइव ऑडियंस के बीच शूट किया गया था। उस समय जब ड्रिल चल रही थी तो कैमरा रोल हो रहा था। रेणुका बताती हैं कि उस समय उन सभी को एक गाना शूट करना था और उस दौरान एक भालू मोटर साइकल चला रहा था। उन लोगों को ट्रेनिंग दी गई थी और कहा गया था कि डांस करते हुए भालू के सामने नहीं आना है। फिर भी कुछ हुआ और भालू उन लोगों का पीछा करने लगा। उस गाने की रिकॉर्डिंग आज देखें तो पाएंगे कि सभी सितारे उसमें भागते हुए नजर आ रहे हैं क्योंकि कैमरा उस दौरान रोल कर रहा था।



इसे जरूर पढ़ें- Throwback: जब शाहरुख खान ने गौरी से कहा था, 'बुर्का पहनो और नमाज़ पढ़ो'

जो लोग 90 के दशक में डीडी चैनल देखते हुए बड़े हुए हैं उन्हें शायद शाहरुख खान और रेणुका का ये सीरियल याद हो। सर्कस में इन दोनों के साथ पवन मल्होत्रा भी थे और आशुतोष गोवारिकर भी। ये शो 1989 से 1990 तक दूरदर्शन पर दिखाया गया था। इसके अलावा, सर्कस 2017 से 2018 में भी मांग के चलते री-टेलिकास्ट किया गया था। सर्कस के अलावा, दूरदर्शन पर क्लासिक जैसे महाभारत, रामायण, शक्तिमान आदि भी वापसी कर चुके हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के वक्त आप उन सभी टीवी शो का मज़ा ले सकते हैं और साथ ही साथ नया और क्रिएटिव कंटेंट हर जिंदगी पर पढ़ सकते हैं।

All Photo Credit: Pinterest/ Instagram Fan page/ Bollywood Hungama