• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

रोमांस के किंग शाहरुख खान ने गौरी के लिए खरीदा यह सबसे महंगा तोहफा

शाहरुख खान को रोमांस का किंग यूं ही नहीं माना जाता। शाहरुख ने अपनी पत्नी गौरी खान को मन्नत गिफ्ट किया, जो उनकी अब तक की सबसे महंगी चीजों में से एक है।   
author-profile
Published -31 Dec 2018, 15:42 ISTUpdated -31 Dec 2018, 15:57 IST
Next
Article
shahrukh khan bought mannat for gauri khan most expensive gift main

अपने लिए सपनों सा सुंदर घर खरीदना हर महिला के लिए एक बड़ा सपना होता है। हर महिला चाहती है कि उसके घर में दुनिया की तमाम सुख-सुविधाएं हों, लग्जरी हो और वो दिखे सबसे खूबसूरत। जाहिर है गौरी खान भी अपने लिए ऐसा ही घर चाहती थीं। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान को उनकी पसंद का घर देना चाहते थे, लेकिन यह राह शुरुआत में इतनी आसान नहीं थी।

गौरी को दिया ये सबसे महंगा तोहफा

shahrukh khan bought mannat for gauri khan most expensive gift inside

ये तो सभी जानते हैं कि शाहरुख खान भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। पिछले तीन दशकों से बॉलीवुड पर राज करते हुए उन्होंने लंबी चौड़ी फैन फौलोइंग बनाई है। सालाना लगभग 256 करोड़ की कमाई के साथ शाहरुख खान देश के सबसे अमीर लोगों में शुमार किए जाते हैं। फिलहाल अपनी फिल्म जीरो के प्रमोश में मसरूफ हैं। शाहरुख अपनी पत्नी गौरी और पूरे परिवार के साथ मन्नत में रहते हैं। इस वर्ल्ड क्लास और बेहद खूबसूरत घर का इंटीरियर देखने लायक है। लेकिन शुरुआती दौर में शाहरुख  गौरी के साथ छोटे से फ्लैट में रहा करते थे।

Read more : शाहरुख खान को सालों तक गौरी ने सेल्फी पोस्ट करने की आखिर क्यों नहीं दी इजाजत?

shahrukh khan bought mannat for gauri khan most expensive gift inside

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान से जब पूछा गया कि अब उन्होंने अब तक कौन सी सबसे महंगी चीज खरीदी है, इस पर शाहरुख का जवाब था, 'वो मेरा घर है मन्नत। ये घर मेरे लिए सबसे ज्यादा कीमती है। ये घर मैंने अपनी वाइफ गौरी के लिए लिया था।' शाहरुख का भरा-पूरा परिवार है। उनके तीनों बच्चे सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम उनके साथ इस प्यारे से घर में रहते हैं। 

शाहरुख देना चाहते थे गौरी को दुनिया की सारी खुशियां

शाहरुख खान ने गौरी से लव मैरिज की थी। मुस्लिम होते हुए हिंदू लड़की से शादी करना उनके लिए बड़ा चैलेंज था, गौरी के घरवालों को मनाने के लिए उन्होंने काफी मशक्कत की थी। चूंकि शाहरुख तब बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने की ठान चुके थे। तो वे गौरी के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए। शाहरुख अपनी पत्नी को दुनिया की हर खुशी देना चाहते थे, उसके लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत भी की। लेकिन मुंबई में बड़ा घर लेना किसी सपने जैसा ही है। उस समय के हालात को देखते हुए शाहरुख खान अपनी पत्नी के साथ एक छोटे से अपार्टमेंट में ही रहा करते थे। 

shahrukh khan bought mannat for gauri khan most expensive gift inside

जब सास देती थीं शाहरुख को ताना

हर मां चाहती है कि उसकी बेटी अच्छी जिंदगी जिए, उसे हर तरह की सहूलियतें मिलें। गौरी की मां उन्हें लेकर काफी प्रोटेक्टिव भी हुआ करती थीं, ऐसे में वह जब भी मुंबई आतीं, तो अक्सर शाहरुख से कहतीं, 'तुम लोग कितने छोटे घर में रहते हो।' अपनी सास के बार-बार इस तरह के कमेंट्स ने शाहरुख को बड़ा घर लेने के लिए इंस्पायर किया, ये जानते हुए भी कि मुंबई में बड़े घर के बारे में सोचना आसान नहीं है। और तब शाहरुख ने मन्नत को देखा। इस बंगले को देखते ही शाहरुख को अपनी दिल्ली वाली कोठी याद आ गई और उन्होंने बिना देरी किए इसे खरीद लिया। शाहरुख के पास वैसे तो दुनिया की तमाम महंगी चीजें हैं और वह वर्ल्ड क्लास लग्जरी वाली लाइफ जीते हैं, लेकिन मन्नत आज भी उनकी खरीदी हुई सबसे महंगी चीज है। आज के समय में मन्नत की कीमत 200 करोड़ से भी ऊपर मानी जाती है।

आखिर क्यों ना हो, अपनी लाइफ पार्टनर , अपनी जिंदगी की हमसफर के लिए सबसे महंगा तोहफा देना बनता है। आखिर शाहरुख खान के रोमांस का अंदाज यूं ही सबसे अलहदा नहीं माना जाता है।  

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।