Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ये 7 फिल्मी सितारे किसी ना किसी वजह से जेल जा चुके हैं

    फिल्मी दुनिया में ऐसे कई सितारे है जो कभी ना कभी किसी नियन उल्लखन या किसी अन्य मामले में पुलिस हिरासत में ज़रूर लिए गए है।
    author-profile
    Updated at - 2019-12-17,11:53 IST
    Next
    Article
    movie stars have gone to jail

    कानून सब से लिए बराबर होता है। ये आप सब ने बखूबी सुना होगा। एक आम इंसान हो या फिर कोई नेता इन सब के लिए भारतीय कानून व्यवस्था बराबर होती है। इन्हीं आम लोगों और नेताओं के बिच में फिल्मी सितारे भी आते हैं जिनके लिए भी कानून व्यवस्था सामान रूप से सामान्य होती है। फिल्मी दुनिया में ऐसे कई सितारे है जो कभी ना कभी किसी नियन उल्लखन या किसी अन्य मामले में पुलिस हिरासत में ज़रूर लिए गए है। भारतीय सिनेमा में ऐसा नहीं है कि सिर्फ एक्टर ही इस कानूनी पचड़े में फसे हो, कई एक्ट्रेस का भी नाम इस सूची में आता है। तो चलिए जतने हैं वो कौन से एक्टर और एक्ट्रेस रहे हैं जो पुलिस हिरासत में लिए गए है या जेल के चार दिवारी में कैद हुए है-  

    1-सलमान खान-

    movie stars have gone to jail for some reason inside

    सबसे पहले अगर किसी एक्टर का नाम आता है तो वो स्टार एक्टर सलमान खान, जो पुलिसिया मामले में गिरफ्तार हुए थे और कुछ दिन जेल भी गए थे। सलमान खान को पहली बार वर्ष 1998 में काले हिरन के शिकार के मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में वर्ष 2002 में उन्हें शराब के नशे में वाहन चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस हिट एंड रन मामले में, एक की मौत हो गई और तीन बुरी तरह घायल हो गए थे।

    2-संजय दत्त-

    movie stars have gone to jail for some reason inside

    बाबा के नाम से बॉलीवुड में महसूर अभिनेता संजय दत्त भी जेल की सजा काट चुके हैं। संजय ने 3 साल पुणे की यरवदा जेल में बिताएं हैं। वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में शामिल होने के लिए उन्हें दोषी ठहराया गया था।

    इसे भी पढ़ें: बीजेपी के एक्स एमएलए कुलदीप सेंगर नाबालिग के अपहरण और रेप मामले में दोषी करार

    3-सोनाली बेंद्रे-

    movie stars have gone to jail for some reason inside

    शायद कम लोगों को मालूम होगा कि एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी पुलिस हिरत में रही है। अभिनेत्री ने मार्च 1998 में पत्रिका शोटाइम के कवर पेज पर कथित तौर पर सेमी-न्यूड पोज़ दिया था। उन्हें 27 मार्च, 2001 को फोटोग्राफर अमित अशर और ड्रेस डिजाइनर एशले रेबेलो के साथ गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में सोनाली को छोड़ दिया गया था।

    Recommended Video

    4-सैफ अली खान

    movie stars have gone to jail for some reason inside

    सैफ अली खान भी एक मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। एक्टर सैफ अली खान को एक व्यापारी से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। साल 2012 में, सैफ अली खान को ताज के वासाबी रेस्ट्रारंट में एक दक्षिण अफ्रीकी आधारित व्यवसायी की पिटाई करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

    5- पायल रोहतगी

    movie stars have gone to jail for some reason inside

    बिग बॉस कि एक्स खिलाड़ी और अभिनेत्री पायल रोहतगी फ़िलहाल न्यायिक हिरासत में है। पायल रोहतगी को नेहरू-गांधी परिवार के खिलाफ सोशल मीडिया साइट्स पर कथित रूप से आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए एक कांग्रेस नेता की शिकायत पर दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और फ़िलहाल पुलिस हिरासत में है। 

    6-शाइनी आहूजा 

    movie stars have gone to jail for some reason

    अभिनेता शाइनी आहूजा पर वर्ष 2009 में अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था। वर्ष 2011 में, शाइनी को सात साल की जेल की सजा सुनाई गई थी, लेकिन कुछ महीनों के बाद अदालत ने फैसला वापस ले लिया और नौकरानी को दोषी पाया गया और उसके खिलाफ मुकदमा चलाया गया और शाइनी को जेल से रिहा कर दिया गया।

    इसे भी पढ़ें: एक्टर अक्षय कुमार बता रहे हैं डिलिवरी के दौरान एक मां को कितना दर्द उठाना पड़ता है

    7- मोनिका बेदी

    movie stars have gone to jail for some reason inside

    बॉलीवुड अभिनेत्री, मोनिका बेदी को वर्ष 2002 में गिरफ्तार किया गया था, जब वह अबू सलेम के साथ लिस्बन में एक नकली पासपोर्ट के साथ यात्रा करते हुए पकड़ी गई थी। कहां जाता है कि मोनिका बेदी अबू सलेम कि एक्स गर्लफ्रेंड थी।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।