आपकी बहन मैरिड है और आप उसकी राखी को स्‍पेशल बनाना चाहते है लेकिन समझ नहीं आ रहा की क्‍या दें तो अब परेशान होने के जरूरत नहीं है क्‍योंकि हम आपकी उलझन को कम करने वाले है। हम आपको बताने वाले है कि आपको अपनी मैरिड सिस्‍टर को क्‍या गिफ्ट देना चाहिए, ताकि वो खुश हो जाए और उनका रक्षाबंधन स्‍पेशल बन जाए। आइए जानें, राखी पर मैरिड सिस्‍टर को गिफ्ट में क्या देना सही रहेगा।

gifts ideas for married sisters in raksha bandhan  inside

इसे जरूर पढ़ें: रक्षाबंधन पर मजबूत बनाना चाहती हैं भाई-बहन के प्रेम की डोर तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

  • ये बात तो आपको पता होगी कि ज्वेलरी हर महिला की पहली पसंद होती हैं। ऐसे में आप अपनी बहन को गोल्ड, सिल्वर या स्टोन की ज्वेलरी दे सकते है। ज्वेलरी में आप उन्‍हें गले का चेन, कड़े या पेडेंट गिफ्ट कर सकते हैं। ये देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं। याकीन मानिए इसे पाकर आपकी बहन बेहद खुश हो जाएंगी।
  • अगर आपकी बहन वर्किंग है, तो उन्‍हें डेली यूज होने वाली चीजें भी दे सकते है जैसे कि वॉलेट या कोई ट्रेंडी और आकर्षक हैंडबैग। इसे वो रोज ऑफिस ले जाएगी और आपको रोज याद रहेगी। ये गिफ्ट उनके लिए यूजफूल भी होगा। आपका ये गिफ्ट आपकी बहन को जरुर पसंद आएगा।
  • घड़ी एक ऐसी चीज है जो हमेशा से गिफ्ट के तौर पर पसंद की जाती है। घड़ियों की बड़ी-बड़ी कंपनियां रक्षाबंधन जैसे त्‍याहारों के लिए स्‍पेशल मॉडल और डिजाइन की घड़ियां बाजार में लेकर आते है। ऐसे में इन स्‍पेशल मॉडल और डिजाइन की घड़ियां आपकी बहन को बेहद पंसद आएगी। तो इस ऑप्शन के बारे में जरूर सोचें।

rakhi  gifts ideas for sisters inside

  • इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को एथनिक लुक के ईयररिंग्स और ब्रेसलेट गिफ्ट कर सकते हैं। आप चाहें तो उनको झुमकी स्टाइल के ईयररिंग्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। वैसे भी आज के दौर में लड़कियां ही नहीं बल्कि महिलाएं भी फैशन को फॉलो करना पसंद करती हैं।
  • अगर आपकी बहन फैशनेबल है और फैशन फॉलो करती है, तो ऐसे में आप उन्हें मेकअप किट भी गिफ्ट कर सकते हैं। चूंकि आपको उनको उनकी मनपंसद चीज दे रहे तो इस बात के लिए आश्वस्त रहे की आपका दिया ये गिफ्ट उनको जरूर पसंद आएगा।
  • अगर समझ नहीं आ रहा की अपनी बहन को क्‍या दें और इस वजह से आप अभी तक कोई गिफ्ट सलेक्ट नहीं कर पाएं हैं, तो ऐसे में आप अपनी बहन को उनकी पंसद की साड़ी या सूट गिफ्ट कर सकते हैं।
  • अगर आपकी बहन को ट्रेवल का शौक है और वो घूमना-फिरना पसंद करती है, तो ऐसे में आप उसे कोई टूर पैकेज गिफ्ट करें। आप चाहें, तो उसके साथ अपनी और फैमिली की आउटिंग का प्लान कर सकते हैं।
  • अगर आप अपनी बहन की सेहत को लेकर चिंतित है तो इस राखी आप उन्हें कंप्लीट हेल्थ चेकअप का कूपन गिफ्ट कर सकते हैं। आपका ये अनोखा गिफ्ट उन्हें बेहद पसंद आएगा।

raksha bandhan  gifts ideas inside

इसे जरूर पढ़ें: रक्षाबंधन पर भाई को खिलाएं दही भल्ले की चाट, जानिए रेसिपी